बिहार चुनावी सरगर्मियां तेज:पार्टी उपाध्यक्ष के इस्तीफे से RJD को झटका
बिहार चुनावी सरगर्मियां तेज:पार्टी उपाध्यक्ष के इस्तीफे से RJD को झटका Social Media
बिहार

बिहार चुनावी सरगर्मियां तेज:पार्टी उपाध्यक्ष के इस्तीफे से RJD को झटका

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज होने के साथ ही दलबदल का खेल शुरू हो गया है, अब हाल ही में आज मंगलवार को लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को दो बड़े झटके लगे हैं, क्‍योंकि पांच विधान पार्षदों के पार्टी छोड़ने के बाद अब आरजेडी के एक और कद्दावर नेता ने भी इस्तीफा दे दिया।

बताया गया है कि, RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। रघुवंश प्रसाद आरजेडी के उन वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं, जो लंबे समय से पार्टी में हैं और लालू यादव के काफी करीबी भी माने जाते हैं।

क्‍यों दिया इस्‍तीफा ?

मिली जानकारी के अनुसार, वैशाली के पूर्व सांसद रामा सिंह को आरजेडी में ज्वाइन कराने और MLC चुनाव में भी समर्पित कार्यकर्ताओं को जगह नहीं दिए जाने से रघुवंश प्रसाद नाराज हैं और इसी के चलते उन्‍होंने पार्टी से इस्‍तीफा देने का फैसला किया है।

बता दें कि, आरजेडी के 5 विधान पार्षद ने जेडीयू का दामन थाम लिया है, आरजेडी छोड़ने वाले सभी विधान पार्षदों ने विधान परिषद के कार्यकारी सभापति को इस बाबत चिठ्टी भी सौंप दी है। सूत्र बताते हैं कि, आरजेडी के और भी कई नेता आने वाले समय में पार्टी छोड़ सकते हैं।

कब होंगे चुनाव :

माना जा रहा है कि, बिहार विधानसभा चुनाव इसी साल सानी 2020 में ही अक्टूबर-नवंबर तक होने की संभावना हैं। ऐसे में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) जीतने वाले उम्मीदवार की तलाश कर रही है और रामा सिंह को पार्टी में लाने की पूरी तैयारी कर ली है। इसी से नाराज रघुवंश प्रसाद ने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT