सुशील मोदी
सुशील मोदी Raj Express
बिहार

राजद के आगे नीतीश कुमार के घुटने टेकने से बढ़ा बालू माफिया का दुस्साहस : सुशील मोदी

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • मुख्यमंत्री को खनन विभाग अपने पास रखना चाहिए।

  • जमुई में बालू माफिया के लोगों ने ट्रैक्टर से कुचल कर दारोगा की हत्या कर दी।

  • उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को इस ‘घटना की जानकारी नहीं’ थी।

पटना, बिहार। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बालू माफिया को संरक्षण देने वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आगे घुटने टेक दिये हैं, इसलिए पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों पर लगातार जानलेवा हमले होने के बाद भी न माफिया पर कड़ी कार्रवाई होती है, न राजद के बड़बोले मंत्रियों पर शिकंजा कसा जाता है।

सुशील मोदी ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री को खनन विभाग अपने पास रखना चाहिए और माफिया से लड़ते बलिदान हुए दारोगा प्रभात रंजन के आश्रितों को एक करोड़ रुपये की विशेष अनुग्रह राशि देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जमुई में बालू माफिया के लोगों ने ट्रैक्टर से कुचल कर दारोगा की हत्या कर दी, जबकि राजद कोटे के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को इस ‘घटना की जानकारी नहीं’ थी और उन्हीं की पार्टी के मंत्री चंद्रशेखर इसे रूटीन अपराध बताकर हत्यारों का बचाव करते रहे।

भाजपा सांसद ने कहा कि बालू माफिया ने सारण, औरंगाबाद से जमुई तक, पूरे खनन क्षेत्र में इस साल के 11 महीनों में 12 बड़े हमले किये। जमुई में केवल दारोगा प्रभात रंजन को नहीं, बिहार पुलिस का मनोबल कुचलने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि राजद की राजनीतिक फंडिग कर बालू माफिया पुलिस ही नहीं, नीतीश सरकार पर दबाव बनाने की स्थिति में आ गया है, इसलिए सशस्त्र खनन पुलिस बल के गठन और ड्रोन कैमरे से निगरानी की डपोरशंखी घोषणाएं लागू नहीं हो पाई।

सुशील मोदी ने कहा कि ‘लालू और बालू’ का पुराना रिश्ता श्री नीतीश कुमार के पलटी मारने और राजद के सत्ता में आने से खनन क्षेत्र में अपराध बढ़ने का कारण बन गया। उन्होंने कहा कि सत्ता-संरक्षित बालू माफिया के कारण इस सरकार के 14 महीनों में गैंगवार, पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों पर हमले की 50 से अधिक घटनाओं में दो दर्जन लोग मारे जा चुके हैं। गैंगवार में हजारों राउंड गोलियां चलीं और दो दर्जन पोकलेन मशीनें फूंकी गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT