बिहार में कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकार ने इन पाबंदियाें में भी दी राहत
बिहार में कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकार ने इन पाबंदियाें में भी दी राहत Social Media
बिहार

बिहार में कल से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकार ने इन पाबंदियाें में भी दी राहत

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार घटते मामलों को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोला जा रहा है। कई राज्यों ने स्कूल और कॉलेज खोले जाने की घोषणा कर दी गई। अब बिहार में शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की घोषणा की गई है। सरकार ने कई पाबंदियों से बिहारवासियों को राहत दी है। इसके साथ ही स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया गया है।

कल से खुलेंगे स्कूल:

बता दें कि, सोमवार से बिहार में 8वीं कक्षा तक के सभी विद्यालय छात्रों की 50% उपस्थिति के साथ खुलेंगे, जबकि 9वीं कक्षा के ऊपर के विद्यालय छात्रों की शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगें। कोरोना की स्थिति की समीक्षा और संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए ये फैसले लिए गए हैं।

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी जानकारी:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि, अब बिहार में सभी सरकारी कार्यालय रोजाना सामान्य रूप से खुलेंगे। लेकिन केवल टीका लिये हुए आगंतुकों को ही कार्यालय में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। सभी दुकानों, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल एवं धार्मिक स्थल को सामान्य रुप से खोलने की अनुमति दी गयी है।

इन संस्थानों के लिए भी मिली अनुमति:

बिहार के सभी पार्क व उद्यान अब प्रातः 6 बजे से अपराह्न 2 बजे तक खुलेंगे। सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानें (आगंतुकों के साथ) 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गयी है। सीएम ने अपील की है कि, कोविड के कारण बिहारवासी अभी सावधानी बरतें।

समारोह के लिए इन नियमों का करना होगा पालन:

वहीं जिला प्रशासन की पूर्वानुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे। विवाह समारोह, अंतिम संस्कार/श्राद्ध कार्यक्रम अधिकतम 200 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ आयोजित किये जा सकेंगे।गौरतलब है कि, कोरोना महामारी को लेकर सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में रविवार को आपदा प्रबंधन समूह (सीएमजी) की बैठक हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT