बिहार में सावन के पहले सोमवार मंदिर में मची भगदड़, 2 महिलाओं की मौत
बिहार में सावन के पहले सोमवार मंदिर में मची भगदड़, 2 महिलाओं की मौत Social Media
बिहार

बिहार में सावन के पहले सोमवार मंदिर में मची भगदड़, 2 महिलाओं की मौत

Priyanka Sahu

बिहार, भारत। भगवान शिव के प्रिय सावन महीने की आज 18 जुलाई को प्रथम सोमवार है, इस मौके पर देशभर के शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई है। इस बीच बिहार से एक खबर सामने आ रही है कि, यहां बिहार के सिवान जिले स्थित बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में भगदड़ मच गई है।

मंदिर में भगदड़ मचने से 2 महिलाओं की मौत :

बताया जा रहा है कि, सावन के पहले सोमवार के मौके पर बिहार के सिवान जिले स्थित बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में अल सुबह से ही भारी भीड़ उमड़ी और इस दौरान श्रद्धालुओं के बीच शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के लिए धक्का-मुक्की होने लगी और फिर भगदड़ मचने लगी। बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में भगदड़ मचने के कारण 2 महिलाओं की मौत होने की भी सूचना सामने आ रही है, साथ ही कई श्रद्धालु घायल भी हुए हैं।

मंदिर परिसर में पुलिस बल की तैनाती :

बिहार में सिसवन प्रखंड के बाबा महेंद्र नाथ शिव मंदिर में इस घटना के बाद मंदिर परिसर में पुलिस बल की तैनाती है। मिली जानकारी के अनुसार, भागदौड़ में कुछ महिलाएं जमीन पर गिर गई थी और उठी ही नहीं, जिसके चलते 2 महिलाओं की मौके पर ही मौत, जबकि दो अन्य बुरी तरह घायल हो गईं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

यह है मृतकों के नाम -

1- लीलावती देवी (उम्र- 42 साल, हुसैनगंज प्रखंड के प्रतापपुर गांव की रहने वाली, पति- मोताब चौधरी)

2- सुहागमति देवी (उम्र- 40 साल, जीरावी प्रखंड के पथार गांव की रहने वाली, पति- दिलीप बैठा)

प्रशासन पर बदइंतजामी के आरोप :

बताते चलें कि, महामारी कोरोना के संकटकाल के चलते श्रद्धालुओं के लिए यह मंदिर नहीं खुला था, अब जब महामारी थोड़ी काबू में आई तो 2 साल बाद अब सावन के पहले सोमवार को मंदिर में काफी संख्‍या में श्रद्धालु पहुंचे। तो वहीं, अब लोगों ने प्रशासन पर बदइंतजामी के आरोप लगाए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT