तेजस्‍वी यादव को बड़ा झटका- 25 को CBI के सामने होंगे पेश
तेजस्‍वी यादव को बड़ा झटका- 25 को CBI के सामने होंगे पेश Social Media
बिहार

तेजस्‍वी यादव को बड़ा झटका- 25 को CBI के सामने होंगे पेश

Priyanka Sahu

बिहार, भारत। देश की राजनीति में किसी न किसी घोटालेबाजी को लेकर कई नेताओं पर मुकादमा चल रहा है। ऐसे में अब राजद सुप्रीमो, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी लैंड फॉर जॉब स्कैम के घोटाले के चलते मुश्किलों का सामना कर रहे है। इस दौरान अब आज गुरुवार को यह खबर सामने आ रही है कि, आगामी 25 मार्च को राजद लीडर तेजस्वी यादव CBI के सामने पेश होंगे।

दिल्ली हाईकोर्ट में तेजस्वी यादव की याचिक पर सुनवाई :

दरअसल, लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में तेजस्वी यादव द्वारा CBI से एक के बाद एक तीन समन मिले जाने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। ऐसे में कोर्ट में इस समन के खिलाफ तेजस्वी यादव की याचिक पर सुनवाई हुई। इस दौरान सीबीआई के समन के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को राहत नहीं बल्कि बड़ा झटका देते हुए CBI दफ्तर में पेश होने का आदेश दिया गया है। इस दौरान कोर्ट ने सीबीआई के सीबीआई के समन को खारिज करने की मांग ठुकराया और तेजस्‍वी यादव को 25 मार्च को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है।

तेजस्वी के वकील का कहना :

तेजस्वी के वकील ने दिल्ली हाईकोर्ट में सीबीआई पर सवाल उठाते हुए गुरुवार को कहा कि, अगर तेजस्वी एजेंसी के सामने पेश होंगे, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पता नहीं कब ऊपर से सीबीआई अधिका री को फोन आ जाए और जांच अधिकारी गिरफ्तार कर लें। तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं, उनकी पत्नी लगातार बीमार चल रही हैं। ऐसे में उन्हें 5 अप्रैल तक का समय दिया जाए।

सीबीआई का कहना :

तो वहीं, सुनवाई के दौरान दिल्‍ली हाई कोर्ट में सीबीआई की ओर से तेजस्‍वी यादव को गिरफ्तार नहीं करने का आश्‍वासन दिया और कहा- वो तेजस्वी यादव को इस महीने गिरफ्तार नहीं करेगी। हम भरोसा दिलाते हैं तेजस्वी को गिरफ्तार नहीं करेंगे।

बता दें कि, सीबीआई लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले की जांच में जुटी हुई है और इसी के चलते तेजस्वी यादव से CBI पूछताछ करना चाहती है, जिसके लिए एंजेरी की ओर से 3 बार समन जारी किए जा चुके है, लेकिन वह कुछ न कुछ बहाना बनाकर अभी तक हाजिर नहीं हुए। CBI ने उन्हें 14 फरवरी, 11 मार्च और अभी हाल में 14 मार्च को समन भोजा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT