बिहार में शराबंदी से टूरिज्म बढ़ा है : नीतीश
बिहार में शराबंदी से टूरिज्म बढ़ा है : नीतीश Social Media
बिहार

बिहार में शराबंदी से टूरिज्म बढ़ा है : नीतीश

News Agency

गोपालगंज। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि राज्य में शराबबंदी से टूरिज्म में वृद्धि हुई है। समाज सुधार अभियान के क्रम में शुक्रवार को गोपालगंज पहुंच श्री कुमार ने शहर के मिंज स्टेडियम में जीविका दीदीयों को नशा मुक्ति, बाल विवाह उन्मूलन और दहेज प्रथा की कुरीतियों के खिलाफ संबोधित करते हुए कहा कि जितनी मौतें गंभीर बीमारियों से होती है उससे ज्यादा मौत अकेले शराब पीने से होती है। डायबिटीज या अन्य बीमारियां भी शराब के सेवन से ही होता है। यह विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट है।

श्री कुमार ने कहा कि शराब बंद होने से बिहार में टूरिज्म बढ़ा है। गोपालगंज के लोगो को चेताते हुए कहा कि जब शराब बंदी किया गया तो जहरीले शराब पीने से सबसे पहले गोपालगंज में ही लोग मरे थे। लेकिन क्या हुआ न्यायालय ने नौ लोगों को फांसी की सजा सुनाई। महिला जो अभियुक्त थी, उन्हें उम्रकैद की सजा मिली। इसलिए परिस्थितियों को समझे। उन्होंने जीविका दीदीयों को सलाह देते हुए कहा कि यदि कोई गड़बड़ी करता है तो उसके खिलाफ घेर कर नारे लगाए। यदि कोई सरकारी अधिकारी या पुलिस अधिकारी कोई गड़बड़ी करते है तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा साथ ही नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लेाग शराब के नशे से दूर होंगे उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और परिवार भी खुशहाल होगा। उन्होंने बाल विवाह और दहेज उन्मूलन को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने गोपालगंज में कुल 384 लाभार्थियों का चयन मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत किया गया है। योजना के अनुसार चयनित सभी लाभार्थियों को सीएम के द्वारा 5 लाख रुपए की अनुदान राशि एवं 5 लाख रुपए का ऋण न्यूनतम ब्याज पर दिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT