बिहार चुनाव से पहले BJP का साथ छोड़ उषा विद्यार्थी ने थामा LJP का दामन
बिहार चुनाव से पहले BJP का साथ छोड़ उषा विद्यार्थी ने थामा LJP का दामन Social Media
बिहार

बिहार चुनाव से पहले BJP का साथ छोड़ उषा विद्यार्थी ने थामा LJP का दामन

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। देश में कोरोना संकट काल के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं और दल बदल की प्रक्रिया जारी है। अब NDA में सीट बंटवारे के अगले दिन भाजपा को झटका लगा है, क्योंकि वरिष्ठ बीजेपी नेता डॉ. उषा विद्यार्थी आज बुधवार को एलजेपी में शामिल हो गई है।

चिराग पासवान ने दिलाई सदस्यता :

वरिष्ठ बीजेपी नेता डॉ. उषा विद्यार्थी बिहार चुनाव के मद्देनजर दल बदलकर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) जॉइन कर ली है। इस दौरान लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने उन्हें सदस्यता दिलाई। इस मौके पर उषा विद्यार्थी ने कहा कि, "वो नीतीश कुमार पर लिए गए चिराग के स्टैंड से प्रभावित हैं। बिहार को आगे ले जाने के लिए कुछ कठोर फ़ैसले लेने के ज़रूरत थी, बिहार 1st बिहारी 1st एक विचार है।"

पालीगंज से चुनाव लड़ने की संभावना :

बिहार चुनाव से पहले BJP का साथ छोड़ उषा विद्यार्थी ने LJP का दामन थाम लिया, इसके बाद से अब ये माना जा रहा है की उषा पालीगंज से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी।

कौन हैं उषा विद्यार्थी :

उषा विद्यार्थी पटना के पालीगंज विधानसभा सीट से विधायक रह चुकी हैं। इसके अलावा वह बिहार राज्य महिला आयोग की सदस्य भी हैं। डॉ. उषा विद्यार्थी ने एमए, पीएचडी और एलएलबी किया हुआ है। वहीं, 1992 में उषा विद्यार्थी ने राजनीति में प्रवेश किया था, वे भाजपा से पिछले 28 वर्षों से जुड़ी थीं। वे भाजपा संगठन में काम करते हुए विभिन्न जिम्मेदारीपूर्ण पदों पर रह चुकी हैं।

बता दें, बीजेपी के लिए यह दूसरा झटका है, इससे पहले कल पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने भी एलजेपी में शामिल हुए थे।

बिहार में कब है चुनाव :

बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होंगे। इसके बाद बिहार विधानसभ चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT