न्यूजक्लिक के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुई भाजपा
न्यूजक्लिक के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुई भाजपा Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

न्यूजक्लिक के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुई भाजपा, जानिए क्या है पूरा मामला?

Vishwabandhu Pandey

हाइलाइट्स :

  • लोकसभा में न्यूजक्लिक का मुद्दा उठाया गया।

  • निशिकांत दुबे ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है।

  • अनुराग ठाकुर ने भी प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस की आलोचना की है।

राज एक्सप्रेस। सोमवार को लोकसभा में न्यूजक्लिक का मुद्दा उठाया गया। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि, ‘अब द न्यूयॉर्क टाइम्स भी स्वीकार कर रहा है कि न्यूजक्लिक असल में चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के हथियार है। कांग्रेस की मोहब्बत की दुकान न्यूज क्लिक से जुड़ी है।’ अनुराग ठाकुर ने आगे राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि, ‘राहुल गांधी की नकली मोहब्बत की दुकान में चीनी सामान है।’ तो चलिए जानते हैं कि आखिर न्यूजक्लिक का पूरा मामला क्या है, जिसको लेकर भाजपा अचानक कांग्रेस पर हमलावर हो गई है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल हाल ही में द न्यूयॉर्क टाइम्स में एक खबर छपी है, जिसमे बताया गया है कि अमेरिकी करोड़पति नेविल रॉय सिंघम के नेटवर्क की ओर से एक समाचार साइट न्यूजक्लिक को फंडिंग की गई है। इस समाचार साइट के जरिए चीनी सरकार के मुद्दों को कवर किया गया है। गौरतलब है कि नेविल रॉय सिंघम को चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का करीबी माना जाता है।

ईडी ने पहले ही कर दिया था खुलासा

आपको बता दें कि 2 साल पहले प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच में पाया था कि मीडिया पोर्टल न्यूजक्लिक को करीब 38 करोड़ की फंडिंग विदेशों से मिली है। जांच में यह भी सामने आया था कि यह फंडिंग नेविल रॉय सिंघम की ओर से की गई है।

कांग्रेस पर क्यों हमलवार हुई भाजपा?

दरअसल भाजपा का कहना है कि जब साल 2021 में जांच एजेंसियों ने पुख्ता सबूतों के आधार पर न्यूजक्लिक के खिलाफ कार्रवाई की थी तो कांग्रेस और वाम-उदारवादी इसके बचाव में उतर आए थे। यही कारण है कि भाजपा ने कांग्रेस पर न्यूजक्लिक के साथ मिलकर देश विरोधी अभियान चलाने का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि इस तरह के आरोपों का कोई मतलब नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT