भाजपा ने बदले चार प्रदेश अध्यक्ष के  प्रभार
भाजपा ने बदले चार प्रदेश अध्यक्ष के प्रभार Social Media
भारत

भाजपा ने बदले चार प्रदेश अध्यक्ष, जानें किसे मिला दिल्ली और बिहार प्रभार

Author : राज एक्सप्रेस

नई दिल्ली। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पाट्री ने कई कदम उठा रही, इसी कड़ी में पाट्री ने चार राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष को बदल दिया है। गुरुवार को बिहार, दिल्ली, राजस्थान एवं ओडिशा में नए प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा की। पार्टी की यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सम्राट चौधरी को बिहार, वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली, सीपी जोशी को राजस्थान और श्री मनमोहन सामल को ओडिशा में पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

भारतीय जनता पाट्री के महासचिव अरूण ने जानकारी देते बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इन नियुक्तियों को हरी झंडी दे दी है और यह तत्काल प्रभाव से लाघू होंगी। यहां बता दें कि वीरेंद्र सचदेवा को पिछले साल दिसंबर में दिल्ली भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। उन्होंने आदेश गुप्ता की जगह ली थी। अब सचदेवा को दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया गया है। वहीं बिहार के दिग्गज नेता रहे शकुनी चौधरी के पुत्र सम्राट चौधरी को बिहार की जिम्मेदारी दी गई है। सम्राट चौधरी के पिता शकुनी चौधरी सात बार विधायक रहे हैं। सम्राट अब बिहार भाजपा अध्यक्ष के रूप में संजय जायसवाल की जगह लेंगे। इससे पहले सम्राट चौधरी बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। वह 1999 में कृषि मंत्री और 2014 में शहरी विकास और आवास विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं।

इधर लोकसभा के सांसद सीपी जोशी को राजस्थान की कमान सौंपी गई है। इससे पहले राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष सतीन पुनिया थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में सीपी जोशी ने भारी मतों से जीत दर्ज की थी और वे दूसरी बार संसद पहुंचे थे। ओडिशा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मनमोहन सामल को नियुक्त किया गया। सामल समीर मोहंती का स्थान लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मोहंती का तीन साल का कार्यकाल इसी साल जनवरी में खत्म हुआ था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT