आतंकियों द्वारा मारे गए BJP नेता राकेश पंडिता को आदर से दी गई अंतिम विदाई
आतंकियों द्वारा मारे गए BJP नेता राकेश पंडिता को आदर से दी गई अंतिम विदाई Social Media
भारत

आतंकियों द्वारा मारे गए BJP नेता राकेश पंडिता को आदर से दी गई अंतिम विदाई

Author : Kavita Singh Rathore

राज एक्सप्रेस। देश में जहां कोरोना और अन्य आपदाओं के चलते इतनी मौतें हो रही हैं। इसी बीच आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं। ऐसे महामारी के महासंकट के दौरान भी लोगों की हत्या करने में भी एक बार नहीं सोच रहे है। दरअसल, पिछले दिनों कश्मीरी पंडित और भाजपा नेता राकेश पंडिता के आतंकियों द्वारा मारे जाने की खबर सामने आई थी। वहीं, आज उनका उनका शव उनके घर पहुंचाया गया और पूरे आदर सत्कार के साथ उनको अंतिम विदाई दी गई। इस आतंकी घटना की हर कोई कड़ी निंदा कर रहा है।

राकेश पंडिता को दी गई अंतिम विदाई :

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार रात आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित और भाजपा पार्षद राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी। उनके ऊपर यह हमला उस समय हुआ था, जब वे बिना सुरक्षा के दोस्त से मिलने जा रहे थे। हालांकि, उनके साथ सुरक्षा के लिए 2 पर्सनल सेक्युरिटी ऑफिसर्स भी तैनात किए गए थे, लेकिन घटना जब हुई तब वह उनके साथ नहीं थे। वहीं, आज जब उनका शव उनके घर पंहुचा तो पूरा घर शोक में डूब गया। कुछ ही घंटों में अंतिम विदाई देते हुए उनका अंतिम संस्कार किया गया।

अंतिम दर्शन देने आए लोगों का कहना :

अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे लोगों ने कहा कि, 'इस कायराना हमले को अंजाम देने वालों का जल्द से जल्द खात्मा किया जाए। कब तक कश्मीरी पंडित इसी तरह अपनी जान गंवाते रहेंगे। बताते चलें, आतंकवादियों द्वारा किए गए इस आतंकी हमले में राकेश पंडिता की जान चली गई जबकि एक महिला को गहरी चोट आई है, जिसे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। इस घटना के बाद से ही सुरक्षाबल की पूरी टीम आतंकियों की तलाश में जुट गई है। पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया गया है। सुरक्षाबल ने आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया है।

कैसे हुआ हादसा :

पुलिस ने बताया है कि, 'राकेश पंडिता को निजी सुरक्षा के लिए दो पीएसओ दिए गए थे, लेकिन बुधवार को वे बिना सुरक्षा के ही त्राल चले गए। राकेश पंडिता पुत्र सोमनाथ पंडिता बुधवार को त्राल बाला इलाके में अपने मित्र मुस्ताक भट्ट के घर आए थे। इसी दौरान तीन अज्ञात आतंकियों ने राकेश पंडिता पर करीब से फायरिंग कर दी। गोलीबारी में पंडिता और उनके मित्र की बेटी चपेट में आ गईं। दोनों को फौरन अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन राकेश पंडिता की कुछ ही घंटों में मौत हो गई।' बता दें, राकेश पंडिता त्राल नगर पालिका के अध्यक्ष थे।

भाजपा प्रवक्ता मंजूर भट्ट का ऑडियो मैसेज :

कश्मीर से भाजपा प्रवक्ता मंजूर भट्ट ने ऑडियो मैसेज में कहा कि, 'राकेश पंडिता भाजपा के सक्रिय नेता थे। इससे पूर्व भी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया है। कश्मीर घाटी में भाजपा कार्यकर्ताओं को एक साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है। आतंकी जितने भाजपा कार्यकर्ताओं को मारेंगे, उतने और खड़े जाएंगे। राकेश पंडिता एक शोकाकुल परिवार में ढांढस बंधाने गए थे, इसी दौरान आतंकियों ने उन पर गोलियां बरसा दीं।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT