बंगाल चुनाव में कमल खिलाने अमित शाह इस तारीख को खोलेंगे वादों का पिटारा
बंगाल चुनाव में कमल खिलाने अमित शाह इस तारीख को खोलेंगे वादों का पिटारा Twitter
भारत

बंगाल चुनाव में कमल खिलाने अमित शाह इस तारीख को खोलेंगे वादों का पिटारा

Author : Priyanka Sahu

पश्चिम बंगाल, भारत। पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है और राज्य में अपनी सत्ता जमाने के लिए राजनीतिक पार्टियां हर संभव प्रयास कर रही हैं। तो वहीं, भारतीय जतना पार्टी (BJP) का सबसे अधिक फोकस पश्चिम बंगाल में है। तमाम नेता इस राज्‍य के दौरे पर है और ताबड़तोड़ चुनाव प्रसार कर रहे हैं। इस बीच ये खबर आई है कि, भाजपा इस तारीख को अपना घोषणा पत्र जारी करेंगी।

अमित शाह 21 मार्च को जारी करेंगे घोषणा पत्र :

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टी अपना घोषणापत्र जारी करती है और अपनी पार्टी की सरकार बनने के बाद इन वादों का ऐलान करती है। इन सबके बीच ये बड़ी खबर आई है कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी का घोषणा पत्र 21 मार्च को जारी कर वादों का पिटारा खोलने वाले है। इस बारे में आज पश्चिम बंगाल के केंद्रीय पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय ने जानकारी दी है।

भाजपा के चुनावी वादों पर टिकी नजर :

अब सभी की नजरें भाजपा के चुनावी वादों पर टिकी है, इस बार के चुनाव काफी दिलचस्‍प होने वाला है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य मुकाबला भाजपा और सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के बीच माना जा रहा है। हालांकि, लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन ने इस चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया है। वैसे पश्चिम बंगाल को लेकर भारतीय जनता पार्टी बेहद ही सक्रिय है। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा भी यहां जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

बता दें कि, बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीते बुधवार को तृणमूल कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी कर चुकी है। CM ममता ने मतदाताओं को लुभाने के लिए घोषणा पत्र में प्रत्येक परिवार के लिए न्यूनतम मासिक आय से लेकर होम राशन डिलीवरी एवं हर साल पांच लाख रोजगार देने सहित कई बड़े वादे किए हैं।

बंगाल में कब हैं चुनाव :

बता दें कि, पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। बंगाल चुनाव के दौरान 30 सीट पर 27 मार्च, 30 सीट पर 1 अप्रैल, 31 सीट पर 6 अप्रैल, 44 सीट पर 10 अप्रैल, 45 सीट पर 17 अप्रैल, 43 सीट पर 22 अप्रैल, 36 सीट पर 26 अप्रैल, 35 सीट पर 29 अप्रैल को वोटिंग होंगी और इसके बाद वोटों की काउंटिंग 2 मई को होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT