चेन्नई: नड्डा ने पांचों राज्‍यों में सरकार बनाने को लेकर किया ये बड़ा दावा
चेन्नई: नड्डा ने पांचों राज्‍यों में सरकार बनाने को लेकर किया ये बड़ा दावा Twitter
भारत

चेन्नई: नड्डा ने पांचों राज्‍यों में सरकार बनाने को लेकर किया ये बड़ा दावा

Author : Priyanka Sahu

चेन्नई। देश के 5 राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति दलों के नेता इन दिनों चुनाव प्रचार में व्‍यक्‍त है। लगातार चुनावी राज्‍यों में जा-जाकर चुनाव में जीताने के लिए रोड शो, जनसभा कर जोरदार प्रचार कर रहे हैं। अब आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चेन्नई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

चेन्नई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, ''AIADMK सरकार केंद्रीय सरकार द्वारा समर्थित कार्यक्रमों और नीतियों को सफलतापूर्वक लागू कर रही है। इन सभी कार्यक्रमों के माध्यम से विकास हुआ है।''

पश्चिम बंगाल में सरकार बना रहा है एनडीए :

इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पांचों राज्‍यों में सरकार बनाने को लेकर ये दावा भी किया है कि, ''मुझे विश्वास है कि, एनडीए पश्चिम बंगाल में सरकार बना रहा है, असम और तमिलनाडु में भी जारी रहेगा और पुडुचेरी में भी सरकार बनाएगा। केरल में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इन सभी राज्यों में भाजपा-एनडीए द्वारा उठाए गए मुद्दों को लोगों ने खूब सराहा है।''

सुरक्षाकर्मियों पर हुए हमले पर बोले नड्डा :

इसके अलावा छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों पर नक्सल के हमले का भी जेपी नड्डा ने जिक्र करते हुु एकहा- मैं अपनी पार्टी की तरफ से जिन सुरक्षाकर्मियों ने जान गवाई है, उनको श्रद्धांजलि देता हूं। हताहत हुए जवानों के परिवार को भगवान शक्ति दे, केंद्र सरकार पूरी ताकत से खड़ी है, उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

बता दें कि, इन पांच राज्‍यों असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। हालांकि, दो राज्‍यों असम और बंगाल में दो चरणों के मतदान हो चुके हैं और अब सिर्फ तीसरे चरण की वोटिंग बाकी है।

  • असम में तीसरे चरण के लिए चुनाव 6 अप्रैल को 12 जिलों और 40 निर्वाचन क्षेत्रों में होगा।

  • बंगाल में विधानसभा चुनाव 8 चरणों में हो रहे हैं, अब तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल को चुनाव होंगे।

  • केरल में 140 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को चुनाव होने हैं और चुनाव के बाद परिणाम 2 मई, 2021 को जारी होंगे।

  • तमिलनाडु में 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को चुनाव होंगे और नतीजे 2 मई को घोषित किये जाएंगे।

  • पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग होगी और 2 मई को चुनाव को नतीजे आएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT