असम विधानसभा चुनाव के लिए 10 संकल्पों के साथ भाजपा का घोषणा पत्र जारी
असम विधानसभा चुनाव के लिए 10 संकल्पों के साथ भाजपा का घोषणा पत्र जारी Twitter
भारत

असम विधानसभा चुनाव के लिए 10 संकल्पों के साथ भाजपा का घोषणा पत्र जारी

Author : Priyanka Sahu

असम, भारत। पांच राज्यों में होने वाले चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है और राज्य में अपनी सत्ता जमाने के लिए राजनीतिक पार्टियां हर संभव प्रयास कर रही हैं। तो वहीं, सभी पार्टी अपना घोषणा-पत्र जारी कर और अपनी पार्टी की सरकार बनाने के लिए वादों का ऐलान कर रही है। इसी कड़ी में आज 23 मार्च को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने असम के गुवाहाटी में असम विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के 'संकल्प पत्र' को जारी किया।

असम के समावेशी विकास को आगे बढ़ाने में सक्षम :

जेपी नड्डा ने कहा- 5 साल पहले, असम निष्क्रिय हो गया था और उसने अपनी समस्याओं को हल करने की क्षमता खो दी थी। सर्बानंद सोनवाल और पीएम नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में यह बदल गया है। हम असम के समावेशी विकास को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं। पिछले 5 वर्षों में हमारा उद्देश्य जाति, माटी और बेटी को सशक्त करना रहा है। संस्कृति की रक्षा, असम की सुरक्षा और समृद्धि के लिए हम प्रतिबद्ध रहे हैं और इसे लेकर हम चले हैं।

जेपी नड्डा ने बताए भाजपा के 10 संकल्प :

  1. हमने विकास की गति प्राप्त की है। हम एक बड़ी छलांग के लिए खड़े हैं। इन आकांक्षाओं के साथ, हमने असम के लोगों के लिए 10 प्रतिबद्धताओं में अपने शब्दों को रखा है।

  2. हम ब्रम्हपुत्र के आसपास बड़े जलाशयों का निर्माण करेंगे, ताकि लोगों को बाढ़ से बचाने के लिए ब्रम्हपुत्र दृष्टि के तहत अतिरिक्त पानी का संरक्षण किया जा सके।

  3. 30 लाख योग्य परिवारों को ओरुनोडोई योजना के तहत प्रति माह 3,000 रुपये की वित्तीय सहायता का भुगतान किया जाएगा।

  4. हम नामघर से अवैध अतिक्रमण रोकेंगे और उचित पुनर्निर्माण के लिए प्रत्येक को 2.5 लाख रुपये की मदद करेंगे।

  5. मिशन शिशु उन्नाव के तहत, हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कक्षा आठवीं के बाद बालिकाओं के लिए, हम साइकिल भी प्रदान करेंगे।

  6. हम असम की सुरक्षा के लिए एक सही NRC पर काम करेंगे।

  7. हम वास्तविक भारतीय नागरिकों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों का पता लगाने के लिए अहोम सभ्यता सुरक्षित रहेंगे। असम के राजनीतिक अधिकारों की रक्षा के लिए परिसीमन प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

  8. असम को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, हम शुरू करेंगे असम अहार आत्मानिभारत पहल शुरू की जाएगी। इसके लिए हम माइक्रो और मैक्रो स्तर पर योजना बनाएंगे और इसे कई क्षेत्रों में आगे ले जाएंगे।

  9. हम असम को देश में सबसे तेजी से काम करने वाला राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम सार्वजनिक क्षेत्र में 2 लाख नौकरियां प्रदान करेंगे - 31 मार्च 2022 तक 1 लाख और बाद में शेष। हम निजी क्षेत्र में भी 8 लाख रोजगार देंगे।

  10. सही वित्तीय सहायता और पर्यावरण के साथ, उद्यमी स्कूल विकसित किए जाएंगे।

    हम सभी नागरिकों को उन्हें विकसित करने के लिए भूमि अधिकारों के साथ सशक्त करेंगे। भूमिहीन भारतीय नागरिकों को भूमि अधिकार भी प्रदान किए जाएंगे।

ये प्रतिबद्धताएँ विकास की हमारी दिशा हैं। कनेक्टिविटी, बुनियादी ढाँचा, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण, और अधिक पहलें समावेशी विकास के लिए हमारे उद्देश्य का एक हिस्सा हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT