बंगाल में नंदीग्राम सीट हाई प्रोफाइल-आज BJP प्रत्याशी शुवेंदु ने भरा नामांकन
बंगाल में नंदीग्राम सीट हाई प्रोफाइल-आज BJP प्रत्याशी शुवेंदु ने भरा नामांकन Priyanka Sahu -RE
भारत

बंगाल में नंदीग्राम सीट हाई प्रोफाइल-आज BJP प्रत्याशी शुवेंदु ने भरा नामांकन

Author : Priyanka Sahu

पश्चिम बंगाल, भारत। पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आज 12 मार्च को राज्‍य की CM ममता बनर्जी ने टक्‍कर देने के लिए बीजेपी प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी नेे अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगे शुवेंदु :

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में नंदीग्राम सीट हाई-प्रोफाइल हो चुकी है, क्‍योंकि इस सीट पर TMC उम्मीदवार ममता बनर्जी और बीजेपी प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिलेगी। 10 मार्च को ममता बनर्जी द्वारा नामांकन दाखिल करने के बाद आज बीजेपी प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी ने हल्दिया में आज अपना नामांकन दाखिल किया, वे नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

नामांकन दाखिल करने के बाद लगाए जय श्रीराम के नारे :

तो वहीं, हल्दिया स्थित एसडीओ कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद बाहर निकलने पर शुवेंदु अधिकारी ने जय श्रीराम के नारे लगाए और नामांकन भरने से पहले शुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में सिंहवासिनी और जानकीनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना और हवन किया। इसके बाद हल्दिया में एक रैली को संबोधित किया। इस रैली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और स्मृति ईरानी भी मौजूद रहे। हल्दिया में रैली के दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ये बातें कहीं-

दो दिन पहले, दीदी ने कहा था कि मुझ पर लाठीचार्ज किया गया है लेकिन वो सुवेंदु अधिकारी थे, जिन्हें पहले चोट लगी थी और 2006-2007 में वो भूमि अधिग्रहण आंदोलन के लिए लड़े थे।
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
मैंने दीदी से पूछा कि किस बेटी को वोट देना है? जिन्होंने 80 साल की वृद्ध महिला की पिटाई की? जिन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या की? जिन्होंने सरस्वती पूजा और दुर्गा विसर्जन की अनुमति नहीं दी? या फिर उसे जो नंदीग्राम आकर चंडीपाठ करती हैं और कहती हैं कि खेला होबे? इसके अलावा स्मृति ईरानी ने नया नारा देते हुए कहा कि बोल रहा है नंदीग्राम, जय श्री राम।
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

कब है बंगाल में मतदान :

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होने वाले हैं। इसके बाद मतों की गिनती यानी मतगणना 2 मई को होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT