नूपुर शर्मा
नूपुर शर्मा Social Media
भारत

नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को भाजपा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से किया निलंबित

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने रविवार को बड़ा फैसला लिया। भाजपा ने नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। बता दें, इन दोनों का एक धर्म विशेष के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में निलंबित किया गया है।

बता दें कि, नुपुर शर्मा भाजपा की प्रवक्ता हैं। वहीं, नवीन कुमार जिंदल, दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड हैं। नुपुर शर्मा ने बीते हफ्ते एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक टिपण्णी की थी। जिसके बाद इस मामले को लेकर काफी विवाद हुआ, ये विवाद इतना बढ़ गया कि, आखिरकार, भाजपा ने उनकी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता वापस ले ली।

नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को भाजपा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से किया निलंबित

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने कही यह बात:

वहीं, पार्टी इन दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करते भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक लेटर जारी कर कहा कि, पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। किसी भी धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है। बीजेपी ऐसे लोगों या विचारों को बढ़ावा नहीं देती है।

उन्होंने कहा कि, देश के संविधान की भी भारत के प्रत्येक नागरिक से सभी धर्मों का सम्मान करने की अपेक्षा है। अरुण सिंह ने कहा, "आजादी के 75वें वर्ष में, इस अमृत काल में 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना को निरंतर मजबूत करते हुए, हमें देश की एकता, अखंडता और देश के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है।"

नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को भाजपा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से किया निलंबित

नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी:

जानकारी के लिए बता दें कि, एक न्यूज डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद साहब पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसका मुस्लिम समुदाय लगातार विरोध कर रहा है। पिछले दिनों नुपुर शर्मा ने बयान जारी कर कहा कि, उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। नुपुर शर्मा पर महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT