अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में फिर से हुआ धमाका
अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में फिर से हुआ धमाका Raj Express
भारत

अमृतसर: स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में फिर से हुआ धमाका

Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। पंजाब के अमृतसर में आज सोमवार सुबह-सुबह धमाके की खबर सामने आई है कि, यहां स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में आज फिर धमाका हुआ। करीब 30 घंटे में दूसरी बार धमाका होने के कारण लाेगों में दहशत फैल गई है।

धमाके में कोई हताहत नहीं :

हालांकि, यह एक और मामूली विस्फोट था, कोई हताहत नहीं हुआ है। इस दौरान धमाके की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, बम निरोधक दस्ता और फरेंसिक टीमें मौके पर पहुंचीं एवं स्थानीय एफएसएल टीम द्वारा सैंपल कलेक्ट किए है। तो वहीं, क्षेत्र के स्थानीय निवासियों का कहना है कि, सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे जोरदार धमाका हुआ। सूत्रों की ओर से पता चला है कि, किसी भी संदिग्ध वस्तु के छिपे होने की आशंका में ग्रीन बेल्ट, सीवरेज लाइन आदि में सघन तलाशी ली जा रही है। पुलिस ने निर्बाध तलाशी अभियान के लिए सड़क के एक किनारे को भी बंद कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ब्लास्ट की आवाज काफी तेज थी और लोगों ने इसके बाद वहां पर धुआं उड़ता हुआ देखा। मेहताब सिंह, एडीसीपी, अमृतसर ने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास हुए धमाके की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''हम जांच कर रहे हैं। यहां स्थिति सामान्य है, यहां बम निरोधक दस्ता और एफएसएल की टीमें पहुंच चुकी हैं। एक व्यक्ति के पैर में मामूली चोट आई हैं।''

बता दें कि, इससे पहले शनिवार-रविवार को भी यहां धमाका हुआ था और सोमवार सुबह फिर उसी स्थान पर धमाका हुआ है। बीते दिन हुए इस धमाके की चपेट में आने से छह लोग घायल हो गए थे। पुलिस के मुताबिक, धमाका हेरिटेज स्ट्रीट पर एक रेस्तरां की चिमनी में हुआ था। धमाके के बाद दहशत के माहौल को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा था कि, स्थिति नियंत्रण में है और घबराने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मेहताब सिंह ने कहा था कि, घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फोरेंसिक टीमें जांच कर रही हैं। आसपास की इमारतों की केवल खिड़कियों के शीशे टूट गए और इमारतों को कोई नुकसान नहीं हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT