असम के धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलटने से हुआ हादसा
असम के धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलटने से हुआ हादसा Social Media
भारत

असम के धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में नाव पलटने से हुआ बड़ा हादसा

Priyanka Sahu

असम, भारत। देशभर में छोटी-बड़ी दुर्घटनाओं का सिलसिला जारी रहता है, आए दिन कहीं न कहीं कुछ न कुछ हादसे व अनहोनी होती रहती है। इस बीच अब हाल ही में असम राज्‍य से यह खबर सामने आ रही है कि, यहां धुबरी जिले में एक नदी में 50 लोगों से सवार एक नाव पलट गई है।

धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में पलटी नाव :

बताया जा रहा है कि, असम के धुबरी ज़िले में ब्रह्मपुत्र नदी है, इसी नदी में आज गुरुवार को नाव हादसा हुआ है। 50 लोगों से सवार देश निर्मित नाव ब्रह्मपुत्र नदी में पलट गई। नाव हादसे में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों समेत कई लोगों के डूबने की सूचना मिली है। इस बीच जैसे ही इस हादसे के बारे में जानकारी मिली तो मौके पर खोज और बचाव दल की टीम पहुंची और घटनास्‍थल पर बचाव अभियान शुरू किया गया।

अधिकारी सहित कम से कम सात लोग हुए लापता :

मिली जानकारी के अनुसार, इस नाव में सवार होकर टीम को एक निर्माणाधीन पुल के पास कटाव की जांच के लिए ले जाया जा रहा था, तभी यह नाव नदी में पलट गई और हादसा हो गया, जिसमें एक अधिकारी सहित कम से कम सात लोग लापता हो गए हैं।

तो वहीं, नाव हादसे के बारे में असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया, ''असम के धुबरी ज़िले में ब्रह्मपुत्र नदी में एक देश निर्मित नाव पलट गई। नाव में लगभग 50 लोग सवार थे। खोज और बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू कर दिया है।''

घटना में धुबरी के अंचल अधिकारी भी लापता :

असम के धुबरी उपायुक्त अंबामाथुन ने बताया कि, ''6-7 लोग अब भी लापता हैं। खोज एवं बचाव कार्य जारी है। घटना में धुबरी के अंचल अधिकारी भी लापता हैं। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार नाव में लगभग 29-30 लोग सवार थे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT