राजस्‍थान में बड़ा हादसा- 40 लोगों से भरी नाव चंबल नदी में पलटी
राजस्‍थान में बड़ा हादसा- 40 लोगों से भरी नाव चंबल नदी में पलटी Social Media
भारत

राजस्‍थान में बड़ा हादसा- 40 लोगों से भरी नाव चंबल नदी में पलटी

Author : Priyanka Sahu

राजस्थान: देश में महामारी कोरोना काल के बीच अनहोनी की खबंरे थमने का नाम नहीं ले रही हैें और किसी न किसी हादसों की खबर सामने आ ही रही हैं। अब राजस्थान में बड़ा हादसा होने की खबर आई है कि, यहां के बूंदी में चंबल नदी को पार करते वक्‍त एक नाव पलट गई।

बताया गया है कि, इस दौरान नाव में तकरीब 35-40 लोग सवार थे, तभी नाव नदी के बीच में पहुंचने पर अचानक पलट गई और नदी की तेज धार के कारण नाव में सवार लोग डूब गए। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर 24 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, हादसा आज सुबह 9 बजे के करीब हुआ है, ये सभी लोग नाव में सवार होकर गोठला कला के पास कमलेश्वर धाम मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे।

नाव पर भार अधिक :

इस हादसे को लेकर ये बात भी सामने आई है कि, नाव पर भार अधिक था और वह पहले से ही क्षतिग्रस्त थी। इतना ही नहीं इस नाव में 10 मोटरसाइकिल सहित अन्य सामान भी रखा हुआ था, जिससे नाव चंबल नदी में कुछ दूर जाकर ही असंतुलित होकर पलट गई।

CM गहलोत ने किया मुआवजे का ऐलान :

कोटा (राजस्थान) के कलेक्टर उज्ज्वल सिंह राठौड़ ने बताया है कि, 40 लोगों से भरी नाव चंबल नदी में पलट गई और कम-से-कम 14 लोगों की मौत की आशंका है। नाव पर सवार लोग कमलेश्वर धाम जा रहे थे। तीन शव मिल गए हैं और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकों के परिजनों के लिए 1-1 लाख मुआवज़ा घोषित किया है।

कोटा में थाना खातोली क्षेत्र में चम्बल ढिबरी के पास नाव पलट जाने की घटना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। कोटा प्रशासन से बात कर घटना की जानकारी ली है। तत्परता से राहत एवं बचाव के साथ ही लापता लोगों को शीघ्र ढूंढने के निर्देश दिए हैं। स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद हैं। प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से मदद के लिए निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

इस दर्दनाक हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जो आप यहां देख सकते हैं-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT