तमिलनाडु : कडलूर की केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉयलर, CM ने की मुआवजे की घोषणा
तमिलनाडु : कडलूर की केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉयलर, CM ने की मुआवजे की घोषणा Social Media
भारत

तमिलनाडु : कडलूर की केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉयलर, CM ने की मुआवजे की घोषणा

Author : Kavita Singh Rathore

कडलूर, तमिलनाडु। देश में पहले ही कोरोना के चलते हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच कई राज्यों में प्राकृतिक आपदाओं और गंभीर हादसों के कहर भी जारी हैं। इसी बीच अब तमिलनाडु के कडलूर जिले से एक और दर्दनाक घटना सामने आई है। इस घटना के तहत गुरुवार सुबह करीब 11 बजे केमिकल फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 4 लोगों के मौत होने की पुष्टि हुई है। जबकि, अन्य 10 लोगों के घायल होने की खबर है।

केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉयलर :

दरअसल, तमिलनाडु के कडलूर जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फटने से अमोनिया गैस का रिसाव होना शुरू हो गया। कुछ ही देर में यह गैस काफी जगह में फैल गई। जिससे आग लग गई। इस आग की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि, अन्य 10 लोग घायल हो गए हैं। मरने वाले लोगों में एक महिला सहित चार मजदूर शामिल हैं। बताते चलें, इस दर्दनाक घटना की खबर मिलते ही पुलिस कर्मी, फायर ब्रिगेड और बचाव दल घटना स्थल पर पहुंचे और फैक्ट्री में फंसे हुए घायल लोगों को बाहर निकाला। सभी गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। इन सभी का इलाज जारी है।

कैसे हुआ हादसा :

खबरों की मानें तो आज सुबह के समय केमिकल फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर बॉयलर फटने से जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई। यह आग अमोनिया गैस का रिसाव होने के चलते लगी। गैस की चपेट में आने से लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। कडलूर जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) श्री अभिनव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि, 'फैक्ट्री में फसलों को कीड़ों से बचाने के लिए कीटनाशक तैयार किया जाता है। बॉयलर फटने के बार मौके पर अत्यंत जहरीली अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हो गया था। इससे चारों मजदूरों की मौत हो गई। इस मामले की जांच जारी है। प्रथम दृष्टया फैक्ट्री संचालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।'

मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा :

इस घटना की जानकारी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को मिलते ही उन्होंने मरने वाले लोगों के पार्टी दुःख विकट करते हुए मृतकों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये तथा सभी घायलों को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होंने कडलूर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच में दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ ही घायलों को अस्पताल में हरसंभव मदद पहुंचाने के आदेश जारी किए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT