"बॉयज लॉकर रूम"- चैट ग्रुप जहाँ नाबालिग करते थे यौन हिंसा की चर्चा
"बॉयज लॉकर रूम"- चैट ग्रुप जहाँ नाबालिग करते थे यौन हिंसा की चर्चा Kratik Sahu-RE
भारत

"बॉयज लॉकर रूम"- चैट ग्रुप जहाँ नाबालिग करते थे यौन हिंसा की चर्चा

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। बीते दिन रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम से एक बहुत ही चौकाने वाला मामला सामने आया है। इंस्टाग्राम पर के ग्रुप था जिसका नाम है "बॉयज लॉकर रूम" (Bois Locker Room) इस ग्रुप में 21 नाबालिग लड़के थे, ये सभी लड़के दिल्ली के 4 या 5 नामी गिरामी स्कूल के छात्र हैं, जो इस ग्रुप पर न सिर्फ गैंग रेप और यौन हिंसा की बातें कर रहे थे बल्कि स्कूल की लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें भी शेयर कर रहे थे।

पूरे मामले पर प्रतिक्रिया

रविवार को ये मामला सामने आया तो सायबर सेल एक्टिव हो गई और इस बात की पुष्टि भी की गई कि ऐसा एक ग्रुप है। आपको बता दें कि अब ये ग्रुप डी-एक्टिवेट कर दिया गया है। सभी 21 नाबालिगों की पहचान हो गई है, सभी की डिवाइसेज़ को फॉरेंसिक जाँच के लिए भेजा गया है, साथ ही ग्रुप के एडमिन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके पहले इस मामले में पुलिस ने 15 वर्षीय किशोर को हिरासत में लिया था। सायबर सेल ने फेसबुक से भी इस ग्रुप की जानकारी मांगी है। फेसबुक से इसलिए क्योंकि इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी फेसबुक है।

ग्रुप का पता कैसे चला

बीते दिनों इंस्टाग्राम के कुछ यूजर्स ने इस ग्रुप पर नजर रखी। कुछ ने ग्रुप के स्क्रीनशॉट शेयर किए जो कि वायरल हो गए। 19 साल की एक छात्रा ने भी इस ग्रुप में अपनी तस्वीर देखी, किसी ने उसे ये स्क्रीन शॉट दिखाया था। इसके बाद उस छात्रा ने स्कूल से इसकी शिकायत की। स्कूल ने छात्रा की शिकायत के बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद दिल्ली पुलिस की सायबर सेल एक्टिव हुई और या मामला सामने आया।

पुलिस ने क्या कहा

सायबर सेल के एक अधिकारी ने दिल्ली पुलिस को बताया कि बॉयज लॉकर रूम ग्रुप के एक छात्र को पकड़ा गया है। सभी 21 ग्रुप मेंबर्स की पहचान की जा चुकी है। सभी से पूछताछ जारी है।

दिल्ली महिला आयोग

कुछ मीडिया हाउसेस के अनुसार इस ग्रुप में 100 से ज़्यादा सदस्य हो सकते हैं। इस मामले की पुष्टि होने के बाद दिल्ली महिला आयोग भी हरकत में आ गई है। इन्होने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर 8 मई तक जानकारी मांगी है। साथ ही पुलिस से एफआईआर की कॉपी और एक्शन रिपोर्ट की मांग भी की है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा-

"इंस्टाग्राम पर ‘बॉयज लॉकर रूम’ के नाम से ग्रुप है। इसके सैकड़ों सदस्य हैं। ग्रुप में नाबालिक लड़कियों की तस्वीर शेयर कर आपत्तिजनक बातें की जा रही हैं। छोटी बच्चियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की साजिश रची जा रही है। हमने इंस्टाग्राम और दिल्ली पुलिस को पत्र जारी किया है। यह शर्मनाक है। ग्रुप से जुड़े लड़कों पर एफआईआर दर्ज कर उन्हें फौरन गिरफ्तार करना चाहिए।"

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT