Breaking News Live Update
Breaking News Live Update Raj Express
भारत

Breaking News LIVE Updates : खेल मंत्रालय ने Paralympic कमेटी की भंग

gurjeet kaur

खेल मंत्रालय ने Paralympic कमेटी की भंग

नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने शनिवार को Paralympic कमेटी ऑफ इंडिया को सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंशन का कारण चुनाव में देरी बताई गई है।

हेमंत सोरेन के सहयोगी भानु प्रताप प्रसाद गिरफ्तार

झारखंड। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के सहयोगी भानु प्रताप प्रसाद को पीएमएलए की धारा 19 के तहत गिरफ्तार किया गया है। रिमांड पर सुनवाई 5 फरवरी को होगी। ईडी के अनुरोध पर जारी प्रोडक्शन वारंट पर उन्हें अदालत में पेश किया गया। उन्हें जमीन घोटाले के एक मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है इस बार गिरफ्तारी झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन मामले में हुई है।

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल से तीन दिन के अंदर मांगा जवाब

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने सीएम अरविंद केजरीवाल से तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है। सीएम अरविंद केजरीवाल पर MLA खरीदने का प्रयास करने का आरोप लगाया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस सीएम समेत मंत्री आतिशी को नोटिस देने पहुंचे थे।

भारत रत्न मिलने पर LK आडवाणी ने कहा - इदं न मम

वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने एक बयान जारी किया। उन्होंने कहा, "मैं अत्यंत विनम्रता और कृतज्ञता के साथ 'भारत रत्न' स्वीकार करता हूं जो आज मुझे प्रदान किया गया है। यह न केवल एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए सम्मान की बात है, बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों के लिए भी है, जिनकी मैंने अपनी पूरी क्षमता से जीवन भर सेवा की है...इदं न मम।''

बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल से ईडी कार्यालय लाए गए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन

रांची | झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल से ईडी कार्यालय लाया गया। उन्हें कथित भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

पंजाब राज्यपाल का इस्तीफा -

पंजाब। राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने "व्यक्तिगत कारणों और कुछ अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण इस्तीफा दे दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने संबलपुर में IIM का किया उद्घाटन

ओडिशा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबलपुर में भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) के स्थायी परिसर का उद्घाटन किया।

लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर प्रतिभा आडवाणी की प्रतिक्रिया:

नई दिल्ली। लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर प्रतिभा आडवाणी ने कहा, "वह बहुत अभिभूत हैं। वह कम बोलने वाले व्यक्ति हैं। लेकिन उनकी आंखों में आंसू थे। उन्हें इस बात की खुशी और संतुष्टि है कि उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा में समर्पित कर दिया। इसलिए, हम बहुत खुश हैं।"

बिहार कैबिनेट पोर्टफोलियो आवंटन -

बिहार कैबिनेट पोर्टफोलियो आवंटन : सीएम नीतीश कुमार के पास गृह विभाग, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को मिला वित्त, स्वास्थ्य, खेल विभाग, डिप्टी सीएम विजय सिन्हा को कृषि विभाग मिला।

जिंदा हैं एक्ट्रेस पूनम पांडे, इंस्टाग्राम पर वीडियो किया जारी

नई दिल्ली। जिंदा हैं एक्ट्रेस पूनम पांडे, इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी कर किया सर्वाइकल कैंसर के प्रति 'जागरुकता' का दावा।

कोर्ट ने मनीष सिसौदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 17 फरवरी तक बढ़ाई

दिल्ली। राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में मनीष सिसौदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 17 फरवरी तक बढ़ा दी है।

राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ले सकेंगे संजय सिंह

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामला : दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने हिरासत में संजय सिंह को 5 फरवरी को राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ लेने की इजाजत दे दी है। जेल अधिकारियों को सुबह 10 बजे तक उसे संसद ले जाने का निर्देश दिया गया है।

लालकृष्ण आडवाणी भारत रत्न से होंगे सम्मानित

दिल्ली। लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जायेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से उनको बधाई दी।

हिमाचल प्रदेश की परफ्यूम फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने का प्रयास अभी भी जारी, 9 लोग लापता

सोलन, हिमाचल प्रदेश। सोलन जिले के अंतर्गत नालागढ़ के झाड़माजरी के पास एनआर सुगंध इत्र कारखाने में आग लग गई; आग बुझाने के प्रयास अभी भी जारी हैं। एक महिला की मौत हो गई, 31 लोग घायल हो गए और 9 लोग अब तक लापता हैं। हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने उस स्थान का जायजा लिया, जहां सोलन जिले के अंतर्गत नालागढ़ के झाड़माजरी के पास एनआर अरोमा परफ्यूम फैक्ट्री में आग लग गई थी।

दिल्ली पुलिस पहुंची सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास

दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के अधिकारियों की एक टीम शनिवार को दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची। शुक्रवार को पुलिस अधिकारी भाजपा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के "आप विधायकों को खरीदने की कोशिश करने" के आरोप के संबंध में नोटिस देने के लिए यहां आए थे। दिल्ली पुलिस ने सीएम अरविंद केजरीवाल से सबूत देने को कहा।

पीएम नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ लीगल एजुकेशन एसोसिएशन उद्घाटन समारोह में शामिल

दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ लीगल एजुकेशन एसोसिएशन (सीएलईए) - कॉमनवेल्थ अटॉर्नी और सॉलिसिटर जनरल कॉन्फ्रेंस (सीएएसजीसी) 2024 के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ भी मौजूद।

उल्हासनगर गोलीकांड की जांच करेगी उच्च स्तरीय कमेटी

उल्हासनगर गोलीकांड : महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

गिरफ्तार बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ को मेडिकल जांच के लिए लाया गया

उल्हासनगर गोलीकांड : गिरफ्तार बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ को मेडिकल जांच के लिए पुलिस स्टेशन से बाहर लाया जा रहा है. उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। घटना के सिलसिले में गायकवाड़ समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी सुधाकर पठारे का कहना है, "छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य तीन की तलाश जारी है। एफआईआर में आईपीसी और आर्म्स एक्ट की धाराएं लगाई गईं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT