Breaking News Live Updates
Breaking News Live Updates Raj Express
भारत

Breaking News Live : CBI ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में TMC नेता शेख शाहजहां को हिरासत में लिया

gurjeet kaur

CBI ने TMC नेता शेख शाहजहां को हिरासत में लिया: 

पश्चिम बंगाल। बुधवार देर शाम ईडी अधिकारियों पर हमले के मामले में सीबीआई ने TMC नेता शेख शाहजहां को हिरासत में लिया है। सीबीआई की टीम शेख शाहजहां से पूछताछ करेगी।

राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने जारी की एजवाइजरी, आयोग ने कहा सोच समझकर दें PM पर बयान 

दिल्ली। राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने जारी की एजवाइजरी की है । आयोग ने कहा है की आप (राहुल गांधी) प्रधानमंत्री पर सोच समझकर बयान दें।

RGPV कुलपति सुनील कुमार ने दिया इस्तीफा, आर्थिक अनियमितता के मामले में हैं आरोपी

भोपाल, मध्यप्रदेश। RGPV के कुलपति सुनील कुमार ने बुधवार को राज भवन पहुंचकर इस्तीफा दे दिया। सुनील कुमार आर्थिक अनियमितता के मामले में आरोपी हैं।

जाति जनगणना पर एक बार फिर बोले राहुल गांधी

रतलाम, मध्यप्रदेश। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "सबसे पहले, हमें भारत के लिए एक्स-रे कराना होगा। जब आपके शरीर की कोई हड्डी टूट जाती है तो एक्स-रे किया जाता है। इसी तरह, जाति जनगणना एक एक्स-रे है।"

मध्यप्रदेश के गुना हवाई पट्टी पर छोटा प्लेन क्रैश, महिला पायलट घायल

मध्यप्रदेश। गुना हवाई पट्टी पर एक छोटा 4 सीटर प्लेन क्रैश हो गया है। इस दुर्घटना में एक महिला पायलट घायल हुई है। प्लेन सागर के एविएशन एकेडमी का बताया जा रहा है।

मध्यप्रदेश के गुना हवाई अड्डे पर छोटा प्लेन क्रैश

Rajasthan : पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI पर भीड़ ने किया हमला, पेशी के लिए पहुंचे थे अदालत

राजस्थान। पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI को बुधवार को अदालत में पेश किया गया। चौदह प्रशिक्षु राजस्थान पुलिस उप-निरीक्षकों को उनके द्वारा पास की गई भर्ती परीक्षा से जुड़े 2021 के पेपर लीक मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। ये 14 उन 16 प्रोबेशनरी सब इंस्पेक्टर्स में से हैं जिन्हें मामले के सिलसिले में हिरासत में लिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि कुल 40 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

बिहार में सार्वजनिक रैली में शामिल हुए पीएम मोदी

बेतिया, बिहार: एक सार्वजनिक रैली में पीएम मोदी ने कहा, "मैं देर से आने के लिए माफी मांगना चाहता हूं। मैं बंगाल में था। और इन दिनों बंगाल का उत्साह भी कुछ अलग है। 12 किलोमीटर लंबा रोड शो हुआ... बिहार ने सदियों तक देश का नेतृत्व किया है।"

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह निःशुल्क पट्टा वितरण एवं किफायती आवास आवंटन के उद्घाटन कार्यक्रम में

रुद्रपुर, उधम सिंह नगर। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गांधी मैदान में नजूल भूमि के निःशुल्क पट्टा वितरण एवं किफायती आवास आवंटन के उद्घाटन, शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कहा कि, "बीजेपी के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए लोग बड़ी संख्या में यहां एकत्र हुए हैं...हमारी मुस्लिम बहनों ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के लिए अपार समर्थन दिया है, मैं इसके लिए आभार व्यक्त करता हूं।"

NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपी संदेशखाली घटना की रिपोर्ट

नई दिल्ली। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने 5 मार्च को संदेशखाली घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक व्यापक रिपोर्ट सौंपी।

कोलकाता में भबानी भवन पुलिस मुख्यालय पहुंची सीबीआई की टीम

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में भबानी भवन पुलिस मुख्यालय पहुंची सीबीआई की टीम। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को कहा था कि ईडी अधिकारियों पर हमले की जांच सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए और आरोपी शेख शाहजहां को आज शाम 4:15 बजे तक हिरासत में लिया जाना चाहिए।

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में हमलावर की जानकारी देने वाले को मिलेंगे 10 लाख रु

एनआईए ने रुपये के नकद इनाम की घोषणा की। बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में हमलावर की जानकारी के लिए 10 लाख रु. सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने भाजपा विधायकों के निलंबन केस को अनिश्चित काल के लिए रद्द किया

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विधानसभा से सात भाजपा विधायकों के निलंबन को अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दिया। उन्होंने अपने निलंबन को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। इन विधायकों को 15 फरवरी को दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र में उपराज्यपाल विनय सक्सेना के संबोधन के दौरान हुए उपद्रव को लेकर 16 फरवरी को निलंबित कर दिया गया था। हाईकोर्ट ने विधायकों की याचिका पर 27 फरवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा COVID-19 पॉज़िटिव

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को कहा कि, उन्होंने सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि एक स्वास्थ्य समस्या के कारण उन्होंने स्वास्थ्य परीक्षण करवाया, जिसमें पता चला कि वह कोविड पॉजिटिव हैं। शर्मा ने कहा, ''मैं सेल्फ-आइसोलेशन में हूं और डॉक्टरों की सलाह का पूरी तरह से पालन कर रहा हूं और आने वाले सभी कार्यक्रमों में वर्चुअल माध्यम से हिस्सा लूंगा।'' पीटीआई एसडीए स्काई

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुधीर शर्मा को एआईसीसी सचिव पद से हटाया

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तत्काल प्रभाव से सुधीर शर्मा को एआईसीसी सचिव पद से हटा दिया।

पश्चिम बंगाल सरकार ने हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

West Bengal : पश्चिम बंगाल सरकार ने ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित संदेशखली मामले में सीबीआई जांच का निर्देश देने वाले कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में फिर से याचिका दायर की। वरिष्ठ वकील सिंघवी ने कहा, "तत्परता यह है कि वे एक अंतरिम आदेश में रातोंरात अनुपालन चाहते थे।" न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अगुवाई वाली पीठ ने वकील से भारत के मुख्य न्यायाधीश के समक्ष जाने को कहा क्योंकि वह मामला सूचीबद्ध करेंगे।

भारत की पहली अंडरवॉटर मेट्रो ट्रेन में स्कूली छात्रों के साथ PM मोदी ने की यात्रा

पश्चिम बंगाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में भारत की पहली अंडरवॉटर मेट्रो ट्रेन में स्कूली छात्रों के साथ यात्रा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने किया 15,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन - शिलान्यास

पश्चिम बंगाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपये की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

भारतीय रिज़र्व बैंक -

नई दिल्ली। भारतीय रिज़र्व बैंक ने एडवाइजरी जारी कर कहा, कार्ड जारीकर्ता, कार्ड नेटवर्क के साथ ऐसी कोई व्यवस्था या समझौता नहीं करेंगे जो उन्हें अन्य कार्ड नेटवर्क की सेवाओं का लाभ उठाने से रोकता हो। कार्ड जारीकर्ता अपने पात्र ग्राहकों को जारी करते समय एकाधिक कार्ड नेटवर्क में से चुनने का विकल्प प्रदान करेंगे। मौजूदा कार्डधारकों के लिए, यह विकल्प अगले नवीनीकरण के समय प्रदान किया जा सकता है।

हरियाणा रोडवेज बस और एक कार की टक्कर में पांच लोगों की मौत

हरियाणा के रेवाड़ी में बुधवार को हरियाणा रोडवेज की एक बस और एक कार की आमने-सामने की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई। पीड़ित एक शादी समारोह से लौट रहे थे जब महेंद्रगढ़ रोड पर यह हादसा हुआ। बस की टक्कर एक बलेनो कार से हुई।

Farmers Protest : किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण यात्रियों को करना पड़ सकता है ट्रैफिक जाम का सामना

नई दिल्ली: पुलिस ने कहा कि, बुधवार को किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण यात्रियों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह दिल्ली-हरियाणा के सिंघू बॉर्डर पर पहले से ही भारी जाम देखा गया क्योंकि किसान वहां इकट्ठा होने लगे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह टिकरी, सिंघू और गाज़ीपुर सीमाओं के साथ-साथ रेलवे और मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर कड़ी निगरानी रखेगी।

मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी मध्यप्रदेश में करेंगे रैली को संबोधित

मध्यप्रदेश। कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, ''आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 53वां दिन है और दोपहर करीब 1 बजे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी मध्यप्रदेश के बदनावर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।'' "भारत जोड़ो न्याय यात्रा डेढ़ घंटे के लिए फिर से शुरू होगी और आज हम रतलाम में रहेंगे। आज (बुधवार) मध्यप्रदेश में आखिरी दिन है। कल (गुरुवार) सुबह हम राजस्थान में प्रवेश करेंगे और दोपहर तक हम गुजरात में प्रवेश करेंगे।"

प्रधानमंत्री मोदी की रैली में शामिल होने के लिए संदेशखाली से महिलाएं रवाना

उत्तर 24 परगना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रैली में शामिल होने के लिए संदेशखाली से महिलाएं बारासात के लिए रवाना हुए।

पीएम मोदी कोलकाता में करेंगे भारत के पहले अंडरवॉटर मेट्रो सेक्शन का उद्घाटन

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कोलकाता मेट्रो के ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर के हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड खंड का उद्घाटन करेंगे, जो पानी के नीचे मेट्रो सेवाओं में भारत के पहले उद्यम की शुरुआत करेगा, जिसे इंजीनियरिंग का चमत्कार माना जाता है। हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड खंड, महानगर के परिवहन नेटवर्क के लिए एक अभूतपूर्व अतिरिक्त और "भारत में किसी भी शक्तिशाली नदी के नीचे" पहली परिवहन सुरंग माना जाता है, इसमें देश का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन होगा - हावड़ा मेट्रो स्टेशन।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT