Breaking News Live Update
Breaking News Live Update Raj Express
भारत

Breaking News LIVE Update : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पहुंचे हरदा, घटना स्थल का किया हवाई दौरा

gurjeet kaur

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पहुंचे हरदा, घटना स्थल का किया हवाई दौरा

मध्यप्रदेश। मुखयमंत्री डॉ. मोहन यादव बुधवार को हरदा पहुंचे हैं। यहाँ मुख्यमंत्री में घटना स्थल का हवाई दौरा किया। उन्होंने अस्पताल में घायलों से मुलाकात भी है। हरदा में हुए ब्लास्ट में 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। 100 से अधिक लोग घायल हैं।

कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को ईडी के समक्ष 17 फरवरी को पेश होना का समन किया जारी

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामला : दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की शिकायत पर संज्ञान लिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी, 2024 के लिए समन जारी किया। दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जारी समन का पालन नहीं करने पर ईडी ने केजरीवाल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

मानहानि मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को व्यक्तिगत उपस्थिति से मिली राहत

दिल्ली। राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आपराधिक मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट दे दी है और उन्हें 29 फरवरी को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है।

अजित पवार गुट ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की कैविएट अर्जी

महाराष्ट्र। अजित पवार गुट ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट अर्जी दाखिल कर शरद पवार गुट द्वारा द्वारा चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ अपील दायर करने की मांग की है, जिसमें आधिकारिक तौर पर पवार के गुट को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के रूप में मान्यता दी गई है। एक वादी द्वारा कैविएट आवेदन यह सुनिश्चित करने के लिए दायर किया जाता है कि, बिना सुने उसके खिलाफ कोई प्रतिकूल आदेश पारित न किया जाए।

टैक्स धोखाधड़ी मामले में बेंगलुरु में पांच ठिकानों पर IT की छापेमारी

बेंगलुरु। टैक्स धोखाधड़ी के आरोप में आयकर विभाग निजी कंपनियों पर बेंगलुरु में पांच ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 12 फरवरी को होगी ज्ञानवापी केस की सुनवाई

ज्ञानवापी केस : इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 12 फरवरी तय की है। उच्च न्यायालय अंजुमन इंतजामिया मस्जिद समिति द्वारा दायर एक अपील पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें वाराणसी अदालत के उस आदेश को चुनौती दी गई थी, जिसमें हिंदू भक्तों को ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने में प्रार्थना करने की अनुमति दी गई थी।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर जावरा एसडीएम जिला मुख्यालय अटैच

मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर जावरा एसडीएम जिला मुख्यालय अटैच। किसानों को गाली देता वीडियो आया था सामने। मुख्यमंत्री ने कहा, रतलाम जिले के जावरा एसडीएम द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता का कृत्य, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मेरे निर्देश पर एसडीएम को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। सुशासन हमारा मूल मंत्र हैं। मध्यप्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित

भोपाल, मध्यप्रदेश। विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11:00 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

जबलपुर में महिला को दिनदहाड़े मारी गोली, आरोपी महिला का ही मित्र

मध्यप्रदेश। जबलपुर में महिला को दिनदहाड़े गोली मर दी गई। बुधवार को यह घटना हुई है। आरोपी महिला का दोस्त बताया जा रहा है। महिला पेशे से नर्स है। इलाज के लिए पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ED की याचिका पर कोर्ट में आज होगी सुनवाई

दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी की याचिका पर दिल्ली की अदालत आज आदेश सुनाएगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

बिहार। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान सीएम नीतीश कुमार बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग कर सकते हैं। उनकी बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात होने की संभावना है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधानसभा के लिए रवाना

उत्तराखंड। के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून में राज्य विधानसभा के लिए रवाना हुए। सीएम पीएस धामी ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में समान नागरिक संहिता उत्तराखंड 2024 विधेयक पेश किया था।

पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा शरद पवार से मिलने पहुंचे

महाराष्ट्र। पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा शरद पवार के आवास पहुंचे और सांसद सुप्रिया सुले से मुलाकात की। NCP में विवाद के संबंध में चुनाव आयोग ने अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट के पक्ष में फैसला सुनाया। ईसीआई ने अपने नए राजनीतिक गठन के लिए एक नाम का दावा करने और बुधवार दोपहर 3 बजे तक आयोग को तीन प्राथमिकताएं प्रदान करने का एक बार का विकल्प प्रदान किया।

राहुल गांधी ने वेदव्यास मंदिर में की पूजा - अर्चना

ओडिशा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सुंदरगढ़ के राउरकेला में वेदव्यास मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की।

मध्यप्रदेश में आज बजट पेश करेगी डॉ. मोहन यादव की सरकार

मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सरकार बुधवार को विधानसभा में बजट पेश करेगी। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा यह बजट पेश किया जाएगा। लोकसभा चुनाव के पहले सरकार अंतरिम बजट पेश करेगी। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल मंगू भाई पटेल के अभिभाषण से होगी। इस सत्र में हरदा हादसा बहस का विषय हो सकता है।

हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में अब तक 11 से 13 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश। हरदा में पटाखा फैक्ट्री हुए एक के बाद ब्लास्ट में अब तक मरने वालों की संख्या 11 से 13 बताई जा रही है। NDRF, SDRF की टीम मलबा हटाने का कार्य कर रहीं हैं। इस हादसे में 174 लोग घायल हुए हैं।

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

उत्तराखंड ईडी ने देहरादून में उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत से संबंधित आवासों पर छापेमारी की। प्रवर्तन निदेशालय हरक सिंह रावत से जुड़े कथित वन घोटाला मामले में दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT