Breaking News Hindi Live Updates
Breaking News Hindi Live Updates Raj Express
भारत

Breaking News LIVE : छत्तीसगढ़, राजस्थान में लाड़ली बहना योजना थी क्या - MP में BJP की जीत पर कैलाश विजयवर्गीय

Himanshu Singh, gurjeet kaur

दिल्ली में पीएम मोदी से मिलने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंचे हैं। जानकारी के अनुसार 3 राज्यों में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चर्चा हो सकती है।

छत्तीसगढ़, राजस्थान में लाड़ली बहना योजना थी क्या - MP में BJP की जीत पर कैलाश विजयवर्गीय

भोपाल, मध्यप्रदेश। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "क्या छत्तीसगढ़ में लाड़ली बहना योजना थी? क्या राजस्थान में थी? छत्तीसगढ़ में जीत महत्वपूर्ण है...पीएम मोदी का नेतृत्व, अमित शाह की रणनीति और जेपी नड्डा की पोलिंग बूथ योजना सफल रही, और उन सभी के परिणामस्वरूप तीन राज्यों में नतीजे आए। मुख्यमंत्री के सवाल का जवाब 10 तारीख तक मिल जाएगा।

राज्यों में हार की समीक्षा करेगी कांग्रेस, 8 दिसंबर को खड़गे की अध्यक्षता में होगी बैठक

दिल्ली। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों में पार्टी की हार की समीक्षा के लिए कल, 8 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की बैठक होगी। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे करेंगे। बैठक में केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश के नेता मौजूद रहेंगे।

SFJ प्रमुख पन्नू की संसद पर हमले की धमकी पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा - हम धमकियों को गंभीरता से लेते हैं

दिल्ली : एसएफजे प्रमुख पन्नू की संसद पर हमले की धमकी पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची कहते हैं, "हम धमकियों को गंभीरता से लेते हैं। मैं उन चरमपंथियों की खोज के लिए बहुत अधिक विश्वसनीयता नहीं बढ़ाना चाहता जो धमकियां देते हैं और बहुत कुछ हासिल करते हैं।" हमने इस मामले को अमेरिका और कनाडाई अधिकारियों के साथ उठाया है। चरमपंथियों और आतंकवादियों की प्रवृत्ति होती है कि वे किसी मुद्दे पर मीडिया कवरेज चाहते हैं

भाजपा ने लोकसभा के सांसदों को जारी किया व्हिप

Lok Sabha : भाजपा ने लोकसभा के अपने सभी सांसदों को 8 दिसंबर 2023 को सदन में उपस्थित रहने के लिए एक लाइन व्हिप जारी किया है क्योंकि कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण विधायी कार्यों पर चर्चा की जाएगी और सरकार के रुख का समर्थन किया जाएगा।

जम्मू - कश्मीर के गांदरबल में जोजिला दर्रे पर खाई में गिरी बस, कई लोगों की मौत की आशंका

Jammu and Kashmir : गांदरबल जिले में जोजिला दर्रे पर एक वाहन के गहरी खाई में गिरने से कई लोगों के मरने की आशंका है।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा सीएम को लिखा पत्र, PM-USHA योजना लागू करने का किया अनुरोध

दिल्ली : केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को पत्र लिखकर 'प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा अभियान' (पीएम-यूएसएचए) योजना को लागू करने का अनुरोध किया है ताकि राज्य 'योजना के लाभों से वंचित न रहे।'

मध्यप्रदेश। फूल सिंह बरैया को दिग्विजय सिंह ने लगाया काला टीका

मध्यप्रदेश। भांडेर विधानसभा सीट से जीत कर आए कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया को दिग्विजय सिंह ने काला टीका लगाया। फूल सिंह बैरन ने कहा था कि, भाजपा अगर 50 सीट से ज्यादा जीती तो मैं अपना मुँह काला करूंगा।

NIA ने निज़ामाबाद PFI मामले में आरोपी नोसाम मोहम्मद यूनुस के खिलाफ चार्ज शीट की दायर

हैदराबाद : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज निज़ामाबाद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) मामले में 17 वें आरोपी - जिसकी पहचान नोसाम मोहम्मद यूनुस के रूप में की गई है - के खिलाफ एक पूरक आरोप पत्र दायर किया, जो प्रतिबंधित संगठन की भर्ती, कट्टरपंथीकरण की आपराधिक साजिश से संबंधित है। और युवाओं को आतंक और हिंसा के कृत्यों को अंजाम देने के लिए प्रशिक्षित करना। आरोपपत्र हैदराबाद की एक विशेष अदालत में दायर किया गया था।

रेवंत रेड्डी ने ली तेलंगाना के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

Telangana : कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने उन्हें पद की शपथ दिलाई।

तेलंगाना के मनोनीत CM रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के दिग्गज नेता

दिल्ली : कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा तेलंगाना के मनोनीत मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए हैदराबाद के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम पहुंचे।

AIIMS दिल्ली में बैक्टीरिया के मामलों का पता लगाने का दावा भ्रामक और गलत

Delhi : चीन में निमोनिया के मामलों में हालिया वृद्धि से जुड़े एम्स दिल्ली में बैक्टीरिया के मामलों का पता लगाने का दावा करने वाली मीडिया रिपोर्टें भ्रामक और गलत हैं। माइकोप्लाज्मा निमोनिया समुदाय-अधिग्रहित निमोनिया का सबसे आम जीवाणु कारण है। एम्स दिल्ली में निमोनिया के मामलों का चीन में बच्चों में श्वसन संक्रमण में हालिया वृद्धि से कोई संबंध नहीं है।

AIIMS दिल्ली में बैक्टीरिया के मामलों का पता लगाने का दावा भ्रामक और गलत

कांग्रेस सरकार के दौरान सुखदेव सिंह गोगामेड़ी थे सुरक्षित - कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी

दिल्ली : राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, 5 साल तक कांग्रेस की सरकार थी और उन पर कोई हमला नहीं हुआ। कांग्रेस सरकार के दौरान वे सुरक्षित थे...इसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है।

गृह मंत्रालय आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु को जारी करेगा 493.60 रुपये और 450 करोड़ रुपये

दिल्ली : गृह मंत्रालय (एमएचए) एसडीआरएफ की दूसरी किस्त की केंद्रीय हिस्सेदारी आंध्र प्रदेश को 493.60 रुपये और तमिलनाडु को 450 करोड़ रुपये अग्रिम रूप से जारी करेगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि केंद्र ने पहले ही दोनों राज्यों को समान राशि की पहली किस्त जारी कर दी है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने राष्ट्रीय आपदा शमन निधि (एनडीएमएफ) के तहत 'चेन्नई बेसिन परियोजना के लिए एकीकृत शहरी बाढ़ प्रबंधन गतिविधियों' के लिए 561.29 करोड़ रुपये की पहली शहरी बाढ़ शमन परियोजना को मंजूरी दे दी है, जिसमें 500 करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता भी शामिल है। शमन परियोजना चेन्नई को बाढ़ प्रतिरोधी बनाने में मदद करेगी।

IAF सी-17 ने पहली बार DRDO द्वारा विकसित टाइप 5 प्लेटफॉर्म को किया एयरड्रॉप

दिल्ली। भारतीय वायु सेना सी-17 ने पहली बार डीआरडीओ द्वारा विकसित टाइप 5 प्लेटफॉर्म को एयरड्रॉप किया। यह सफल परिणाम स्वदेशी नवाचार की ताकत को प्रदर्शित करने में IAF, भारतीय सेना और ADRDE की समर्पित टीमों के प्रयासों का परिणाम है।

IAF सी-17 ने पहली बार DRDO द्वारा विकसित टाइप 5 प्लेटफॉर्म को किया एयरड्रॉप

कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार पहुंचे हैदराबाद

Telangana : कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार तेलंगाना के मनोनीत सीएम रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए हैदराबाद पहुंचे। डीके शिवकुमार ने कहा, हम गारंटी लागू करेंगे। हमने जो भी बात कही है, हम उसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

सांसद सुनील कुमार पिंटू का बयान

पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा, यह सही है कि अतीत में गलतियां हुई हैं और इसके परिणामस्वरूप हम देख सकते हैं कि आज किसी अन्य देश द्वारा पीओके पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति उस समय का प्रधान मंत्री है।

एनआईए ने जम्मू - कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में आतंकियों संपत्ति कुर्क की

राष्ट्रीय जांच एजेंसी में जम्मू - कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा इलाके में आतंकवादियों की संपत्तियां जब्त कर ली हैं।

इंदौर में गैस सिलिंडर फटने से घर का दरवाजा टूटा, युवती हुई घायल

इंदौर में घरेलु सिलिंडर फटने से एक युवती घायल हो गई। धमाका इतना जोरदार था कि घर का दरवाजा टूट गया। युवती की उम्र 24 वर्ष है। इलाज़ के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

राजस्थान में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या मामले में सीपी जोशी ने कहा कि आरोपियों की गिरफ़्तारी जल्द होगी

राजस्थान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि प्रशासन आरोपियों की गिरफ्तारी की दिशा में काम कर रहा है।

नागपुर में विपक्ष के विधायकों ने किसानों के मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

नागपुर में विधान भवन परिसर में विपक्षी दलों के विधायकों ने किसानों के मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान - पीएम मोदी का मेक इन इंडिया लांच एक साहसिक कदम था

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जब पीएम मोदी ने 'मेक इन इंडिया' लॉन्च किया तो यह एक बहुत ही साहसिक कदम था। विपक्ष ने लगातार इसकी आलोचना की थी, अगर आप उस समय कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र को देखें तो उन्होंने भी 'मेक इन इंडिया' की बात की थी, लेकिन जब पीएम मोदी ने ऐसा किया तो कांग्रेस ने लगातार इसकी आलोचना की है। हम जल्द ही 1 ट्रिलियन डॉलर के निर्यात के लिए तैयार होंगे।

पीएम मोदी ने कहा 3 राज्यों की जीत किसी की निजी जीत नहीं है, ये सामूहिक जीत है

बीजेपी की तीन राज्यों में जीत पर पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान कहा कि ये किसी की निजी जीत नहीं, बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं की जीत है। पीएम ने कहा, ''मुझे 'मोदी जी' बनाकर जनता से दूर मत करो।'' उन्होंने कहा, ''मैं मोदी हूं।''

आयकर विभाग ने कल ओडिशा और झारखण्ड में छापेमारी की कार्रवाई की थी, 50 करोड़ तक गिनती पूरी हो गई

आयकर विभाग ने कल तक ओडिशा और झारखंड में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड पर छापेमारी और कंपनी से जुड़े परिसरों से भारी मात्रा में करेंसी नोट बरामद किए। जानकारी के मुताबिक ओडिशा के बोलांगीर और संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा में तलाशी चल रही है। बुधवार तक 50 करोड़ रुपये तक की नोटों की गिनती पूरी हो चुकी थी, लेकिन नोटों की संख्या इतनी अधिक होने के कारण मशीनों ने काम करना बंद कर दिया था।

तेलंगाना के हैदराबाद में आज शपथ ग्रहण समारोह में 10 लोग लेंगे शपथ

तेलंगाना के हैदराबाद में आज शपथ ग्रहण समारोह में 10 लोग शपथ लेंगे। जिसमें 1 सीएम, 1 डिप्टी सीएम और 8 अन्य नेता शामिल रहेंगे।

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा बीजेपी एक भी लोकसभा सीट नहीं जीतेगी

आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बीजेपी एक भी सीट नहीं जीतेगी। हमारा इंडिया गठबंधन जीतेगा।

एचएएल के एवियोनिक्स एक्सपो में वायु सेना उप्रमुख, सीडीएस जनरल सहित अन्य लोग शामिल

एचएएल द्वारा आयोजित एवियोनिक्स एक्सपो में भारतीय वायु सेना के उप प्रमुख एयर मार्शल आशुतोष दीक्षित और एचएएल के अध्यक्ष सीबी अनंतक्रोशनन के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान शामिल थे।

ममता बनर्जी के ऊपर टिप्पणी पर TMC सांसदों ने गिरिराज सिंह को कैबिनेट से बाहर करने की मांग

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर टीएमसी की महिला सांसदों ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें कैबिनेट से बाहर करने की मांग की है।

तमिलनाडु में मिचौंग तूफ़ान से प्रभावित इलाकों का आकलन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे

तमिलनाडु। तमिलनाडु में मिचौंग चक्रवात के कारण आई बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चेन्नई के लिए रवाना हुए।यहां वो प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और राज्य सरकार के साथ स्थिति की समीक्षा भी करेंगे।

तेलंगाना में सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शामिल होंगी

तेलंगाना । कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी होने वाले मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए हैदराबाद पहुंचे हैं।

तीन राज्यों में पार्टी की जीत के बाद दिल्ली में संसदीय दल की बैठक में भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने "मोदी जी का स्वागत है" के नारे के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया है।

तेलंगाना में गुरुवार को रेवंत रेड्डी सीएम पद की शपथ लेंगे।

बीजेपी की संसदीय दल की बैठक के लिए अमित शाह पहुंचे

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT