Breaking Live News Updates
Breaking Live News Updates Raj Express
भारत

Breaking News Live : 'ट्रिस्ट विद अयोध्या' के लॉन्च कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

gurjeet kaur

'ट्रिस्ट विद अयोध्या' के लॉन्च कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

दिल्ली: बलबीर पुंज की पुस्तक 'ट्रिस्ट विद अयोध्या' के लॉन्च कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। उन्होंने कहा, ''बलबीर जी की किताब स्पष्ट रूप से स्थापित करती है कि अयोध्या में भगवान राम मंदिर का पुनर्निर्माण, भारत में उपनिवेशवाद की समाप्ति की प्रक्रिया के पूरा होने के साथ-साथ सांस्कृतिक और आर्थिक पुनर्जागरण का प्रतीक है।''

चारों शंकराचार्यों में मतभेद है यह खबर पूरी तरह गलत - पुरी शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती

पश्चिम बंगाल: पुरी के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती बोले- राम मंदिर को लेकर चारों शंकराचार्यों में कोई मतभेद नहीं, यह झूठ है।

ब्रिटिश उच्चायुक्त की POK यात्रा पर भारत ने किया विरोध

नई दिल्ली। भारत ने 10 जनवरी 2024 को ब्रिटेन के विदेश कार्यालय के एक अधिकारी के साथ इस्लामाबाद में ब्रिटिश उच्चायुक्त की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की बेहद आपत्तिजनक यात्रा को गंभीरता से लिया है। भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का ऐसा उल्लंघन अस्वीकार्य है। विदेश सचिव ने इस उल्लंघन पर भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉ. केबी हेडगेवार को विदेश मंत्री ने अर्पित की श्रद्धांजलि

नागपुर। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट किया, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉ. केबी हेडगेवार और को स्मृति मंदिर, नागपुर में अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

सचिन तेंदुलकर को मिला प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का निमंत्रण

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है।

बाबर से प्यार इसलिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम निमंत्रण से किया इंकार - हिमन्त बिश्व शर्मा

कांग्रेस द्वारा राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर, असम के सीएम हिमन्त बिश्व शर्मा ने कहा, "...वे बाबर से प्यार करते हैं, भगवान राम से नहीं। इसलिए उन्हें आमंत्रित करने का निर्णय गलत था और केवल भगवान राम में आस्था रखने वालों को ही ऐसा करना चाहिए।" आमंत्रित किया गया है. भगवान राम और बाबर के बीच गांधी परिवार सबसे पहले बाबर को दंडवत प्रणाम करेगा.

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकना चाहती है बीजेपी - ईडी के समन पर आप पार्टी का बयान

दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के चौथे समन पर पार्टी नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय का कहना है, "...कल हमने सीएम अरविंद केजरीवाल के कार्यक्रम की घोषणा की कि वह लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 18 से 20 जनवरी तक गोवा का दौरा करेंगे और आज समन जारी किया गया है। यह कोई संयोग नहीं है। यह अरविंद केजरीवाल को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए है। ईडी को भाजपा का फ्रंटल संगठन बनने से बचना चाहिए और अरविंद केजरीवाल को ये अवैध नोटिस भेजना बंद करना चाहिए।

सुचना सेठ के के पति वेंकट रमन पहुंचे कैलंगुट पुलिस स्टेशन

बेंगलुरु स्थित माइंड फुल AI लैब सीईओ सुचना सेठ के पति वेंकट रमन अपने वकील के साथ गोवा के कैलंगुट पुलिस स्टेशन पहुंचे। सुचना सेठ पर उनके 4 साल के बच्चे की हत्या का आरोप है।

NCP प्रमुख शरद पवार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अटैंड की INDIA गठबंधन की बैठक

INDIA Aliance Meeting : NCP प्रमुख शरद पवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडिया ब्लॉक नेताओं की बैठक में शामिल हुए। सीट बंटवारे, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भागीदारी और अन्य मुद्दों की समीक्षा के लिए बैठक चल रही है।

भारतीय सेना और डॉग स्क्वाड द्वारा पुंछ में तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर: संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा कल रात सुरक्षा बलों के वाहनों के काफिले पर गोलीबारी के बाद पुंछ में भारतीय सेना और डॉग स्क्वाड द्वारा तलाशी अभियान जारी है।

मध्यप्रदेश भाजपा ने किये चार नए जिलाध्यक्ष नियुक्त

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने भाजपा के चार नए जिलाध्यक्ष नियुक्त किए हैं। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने राजेंन्द्र मिश्रा को मऊगंज, वैशाली महाले को पांढुर्णा, कमलेश सुहाने को मैहर और कमल नयन इंगले को बड़वानी जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है।

आई श्री सोनल मां जन्म शताब्दी समारोह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया सम्बोधित

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जूनागढ़ में 'आई श्री सोनल मां' के जन्म शताब्दी समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, आई श्री सोनल मां का पूरा जीवन देश और लोगों के कल्याण के लिए समर्पित था।

भाजपा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने की पुरुलिया जिले में मॉब लॉन्चिंग के शिकार साधुओं से मुलाकात

पश्चिम बंगाल। भाजपा सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो ने पुरुलिया जिले में भीड़ द्वारा हमला किए गए साधुओं से मुलाकात की।

इस मामले में पुरुलिया जिले के एसपी अविजीत बनर्जी ने बताया कि, "तीन साधु एक वाहन में जा रहे थे...गौरांगडीह के पास, तीन लड़कियाँ एक स्थानीय काली मंदिर की ओर जा रही थीं। साधुओं की कार उनके पास रुकी और साधुओं ने लड़कियों से कुछ पूछा। भाषा समझ न पाने के कारण कुछ गलतफहमियां हुईं और लड़कियों को लगा कि साधु उनका पीछा कर रहे हैं...स्थानीय जनता आई और साधुओं को दुर्गा मंदिर के पास ले गई और उनके साथ मारपीट की। पुलिस ने साधुओं को हर संभव सहायता प्रदान की...एक साधु की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है।

मॉडल दिव्या पाहुजा का शव हरियाणा के टोहाना में एक नहर से बरामद

हरियाणा। मॉडल दिव्या पाहुजा हत्याकांड: दिव्या पाहुजा का शव हरियाणा के टोहाना में एक नहर में मिला।

भारतीय और जापानी Coast Guard के बीच अभ्यास "सहयोग-काइज़िन" आयोजित

Indian Coast Guard : चेन्नई तट पर भारतीय तट रक्षक और जापानी तट रक्षक के बीच अभ्यास "सहयोग-काइज़िन" आयोजित किया गया। भारतीय तटरक्षक बल ने अभ्यास के लिए 9 जहाज और 6 विमान तैनात किए।

महाराष्ट्र पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने द्रौपदी मुर्मू को कालाराम मंदिर में आरती के लिए किया आमंत्रित

महाराष्ट्र। पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर 22 जनवरी को नासिक के कालाराम मंदिर में आरती में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

राम मंदिर का निर्माण मेरे पिता का भी सपना था - उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र। अयोध्या राम मंदिर पर उद्धव ठाकरे का कहना है, "राम मंदिर का निर्माण मेरे पिता का भी सपना था। आज मंदिर का निर्माण हो रहा है यह खुशी का क्षण है। शंकराचार्य से विचार-विमर्श करना चाहिए था। हम 22 जनवरी को गोदावरी नदी के तट पर आरती करेंगे।"

कैजुअल पेड मजदूरों के लिए बीमा योजना शुरू - रक्षा मंत्रालय ने दी जानकारी

दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चल रहे परियोजना कार्यों के लिए सीमा सड़क संगठन/जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स द्वारा नियुक्त कैजुअल पेड मजदूरों (सीपीएल) के लिए एक समूह (टर्म) बीमा योजना शुरू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यह योजना सीपीएल परिवार/निकट संबंधियों को किसी भी प्रकार की मृत्यु पर बीमा के रूप में 10 लाख रुपये का बीमित मूल्य प्रदान करेगी।

अरविंद केजरीवाल जांच से बचना चाहते हैं - दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा का कहना है, हर बार वह (दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल) जांच को छोड़ने की कोशिश करते हैं...आप जांच से भाग रहे हैं क्योंकि आप सवालों के जवाब देने से डरते हैं

खराब मौसम के कारण मुंबई से गुवाहाटी जाने वाली इंडिगो फ्लाइट ढाका की ओर मोड़ दी गई

असम। गुवाहाटी में खराब मौसम के कारण मुंबई से गुवाहाटी जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6ई 5319 को बांग्लादेश के ढाका की ओर मोड़ दिया गया। परिचालन कारणों से, ढाका से गुवाहाटी तक उड़ान संचालित करने के लिए चालक दल के एक वैकल्पिक सेट की व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों को अपडेट के बारे में सूचित किया गया और उन्हें जहाज पर जलपान परोसा गया।

भगवान राम सबके हैं - पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत

जयपुर। अयोध्या राम मंदिर पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, भगवान राम सबके हैं। यह (प्राणप्रतिष्ठा) बीजेपी-आरएसएस का कार्यक्रम बन गया है।

तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने उर्स-ए-शरीफ के मौके पर अजमेर शरीफ भेजी गिलाफ-ए-मुबारक

दिल्ली: तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने उर्स-ए-शरीफ के मौके पर दरगाह अजमेर शरीफ हजरत ख्वाजा गरीब नवाज को गिलाफ-ए-मुबारक भेजा।

दिल्ली सीएम अरविंद को ED का चौथा समन

दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शराब नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया है। उन्हें 18 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने को कहा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT