Breaking Live News Updates
Breaking Live News Updates Raj Express
भारत

Breaking News LIVE Update : मशहूर शायर मुनव्वर राना का देर रात निधन

gurjeet kaur

मशहूर शायर मुनव्वर राना का निधन:

Famous poet Munawwar Rana passed away :लखनऊ। मशहूर शायर मुनव्वर राना का देर रात निधन हो गया। वह कई दिनों से बीमार थे, उनका लखनऊ के पीजीआई में इलाज चल रहा था। 9 जनवरी को तबीयत बिगड़ने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

Famous poet Munawwar Rana passed away

Bharat Jodo Nyay Yatra : मणिपुर में पूरा सरकारी तंत्र विफल हो गया - राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा, 29 जून को मैं मणिपुर आया था। उस दिन मैंने जो देखा, सुना ऐसा कभी पहले मैंने न सूना न देखा। मैं 2004 से राजनीति में हूँ। पहली बार मैंने एक ऐसे प्रदेश को देखा जहाँ पूरा सरकारी तंत्र धवस्त हो गया। 29 जून के बाद कोने कोने में नफरत, लोगों को मनुकसान, मौत...। आज तक पीएम यहाँ की जनता के आंसू पोछने नहीं आये। यह शर्म की बात है। शायद बीजेपी के लिए मणिपुर हिंदुस्तान का भाग ही नहीं है।

मणिपुर में पूरा सरकारी तंत्र विफल हो गया - राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra - राहुल गांधी कर रहे जनता को सम्बोधित

Bharat Jodo Nyay Yatra - मलिकार्जुन खड़गे ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

मणिपुर। मल्लिकार्जुन खड़गे ने यात्रा में जनता को सम्बोधित करते हुए कहा, मोदी जी राम - राम करते हैं लेकिन उनके मुँह में राम बगल में छुरी। वोट मांगने के लिए राजनीति नहीं करनी चाहिए। हम लड़ते हैं अपने सिद्धांतों के लिए, उन्हें भी ऐसा ही करना चाहिए। जब हमने शीतकालीन सत्र में सवाल उठाए तो सरकार ने 146 सांसदों को निलंबित कर दिया। हमारे देश में डिक्टेटरशिप चल रही है। वे सभी को संसद से बाहर निकालकर कानून पास करना चाहते हैं। मोदी जी सब जगह जाते हैं लेकिन मणिपुर नहीं आ सकते। राहुल गांधी मणिपुर के लोगों का दुःख बांटने के लिए आये। हम भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर के इम्फाल से शुरू कर रहे हैं। यह हमारे लिए गौरव का विषय है।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को हरी झंडी दिखाई। इसके पहले राहुल गांधी मणिपुर के थौबल खोंगजोम युद्ध स्मारक भी गए थे।

सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा

महाराष्ट्र। पूर्व कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा मुंबई में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हो गए।

शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा

एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास पर पहुंचे मिलिंद देवड़ा

महाराष्ट्र। मिलिंद देवड़ा मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आधिकारिक आवास वर्षा बंगले पर पहुंचे।

छत्तीसगढ़ में 3.1 तीव्रता का भूकंप

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र द्वारा यह जानकारी दी गई है।

22 जनवरी को राजस्थान में होगा Dry Day

राजस्थान। 22 जनवरी को राजस्थान में सूखा दिवस होगा। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

तिरूपति राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की टक्कर में दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल

चेन्नई। घने कोहरे के कारण चेन्नई में तिरूपति राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो वाहनों की टक्कर में दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल हो गए।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव को बिहार के मिथिला से आए उपहार

अयोध्या: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय को बिहार के मिथिला से आए 'भार' (उपहार) मिले।

कांग्रेस नेता पहुंचे इम्फाल, कुछ देर में होगी यात्रा की शुरुआत

मणिपुर। कांग्रेस नेता दिल्ली से मणिपुर के इम्फाल पहुँच गए हैं। कुछ ही देर में यात्रा शुरू हो जाएगी।

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार पूर्व लोकसभा उपाध्यक्ष करिया मुंडा को प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

RSS नेता रामलाल ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और पूर्व लोकसभा उपाध्यक्ष करिया मुंडा को राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया।

मिलिंद देवड़ा बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देने के बाद करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

महाराष्ट्र। मिलिंद देवड़ा मुंबई में शिव सेना के संस्थापक बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस रविवार दोपहर 1:30 से शुरू होगी।

वायु गुणवत्ता में गिरावट कारण NCR में GRAP-III का 8-सूत्रीय कार्य योजना लागू

दिल्ली : CAQM उप-समिति ने क्षेत्र में वायु गुणवत्ता में और गिरावट को रोकने के लिए तत्काल प्रभाव से पूरे NCR में GRAP के चरण-III के अनुसार 8-सूत्रीय कार्य योजना लागू करने का निर्णय लिया है।

जीआरएपी चरण-III प्रतिबंधों में पत्थर क्रशरों के संचालन को बंद करना, एनसीआर में सभी खनन और संबंधित गतिविधियों को बंद करना और पूरे एनसीआर में निर्माण और विध्वंस गतिविधियों पर सख्त प्रतिबंध (परियोजनाओं की कुछ श्रेणियों को छोड़कर) शामिल हैं।

एनसीआर राज्य सरकारें/जीएनसीटीडी दिल्ली और गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिलों में बीएस III पेट्रोल और बीएस IV डीजल एलएमवी (4 पहिया वाहन) के संचालन पर सख्त प्रतिबंध लगाएंगी। एनसीआर और जीएनसीटीडी में राज्य सरकारें पांचवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए स्कूलों में भौतिक कक्षाएं बंद करने और ऑनलाइन मोड में कक्षाएं आयोजित करने पर निर्णय ले सकती हैं।'

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली में आयोजित पोंगल समारोह में लिया हिस्सा

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में राज्य मंत्री एल मुरुगन के आवास पर पोंगल समारोह में हिस्सा लिया। पुडुचेरी की उपराज्यपाल और तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी यहां मौजूद हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "देश ने कल लोहड़ी का त्योहार मनाया। कुछ लोग आज मकर संक्रांति मना रहे हैं और कुछ लोग कल मनाएंगे, माघ बिहू भी आ रहा है, मैं देशवासियों को इन त्योहारों की शुभकामनाएं देता हूं।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सशस्त्र बल वयोवृद्ध दिवस के अवसर पुष्पांजलि की अर्पित

उत्तरप्रदेश। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सशस्त्र बल वयोवृद्ध दिवस के अवसर पर युद्ध स्मारक, वायु सेना स्टेशन, कानपुर में पुष्पांजलि अर्पित की। सीडीएस जनरल अनिल चौहान और एयर मार्शल विभास पांडे भी मौजूद हैं।

मिलिंद देवड़ा ने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में की पूजा-अर्चना

महाराष्ट्र | मिलिंद देवड़ा ने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर में वे सह परिवार पहुंचे थे।

मिलिंद देवड़ा ने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में की पूजा-अर्चना

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मणिपुर के लिए रवाना

दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अपने आवास से मणिपुर के लिए रवाना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज थौबल से शुरू होगी. यात्रा 67 दिनों में 110 जिलों से होकर 6,700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी।

वन अधिकारियों ने पकड़ा 62 वां बाघ

गढ़चिरौली, महाराष्ट्र। पिछले 10 वर्षों में चंद्रपुर और गढ़चिरौली जिलों में बाघ-मानव संघर्ष के बढ़ते मामलों को देखते हुए, वन अधिकारियों ने 62वें बाघ को शांत किया और पकड़ लिया जो मानव बस्ती में घुस गया था।

55 देशों के लगभग 100 प्रमुख 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए आमंत्रित

उत्तर प्रदेश। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए राजदूतों और सांसदों सहित 55 देशों के लगभग 100 प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है। विश्व हिंदू फाउंडेशन के संस्थापक और वैश्विक अध्यक्ष स्वामी विज्ञानानंद ने दी जानकारी।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पहुंचे दिल्ली एयरपोर्ट

दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। वह रविवार को मणिपुर के थौबल से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की शुरुआत करेंगे।

अयोध्या धाम में अभिनेता हेमा मालिनी देंगी रामायण पर आधारित नृत्य नाटिका की प्रस्तुति

अयोध्या। बीजेपी नेता हेमा मालिनी ने बताया कि, मैं राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा के समय पहली बार अयोध्या आ रही हूं, जिसका लोग वर्षों से इंतजार कर रहे थे...17 जनवरी को मैं एक प्रस्तुति दूंगी। अयोध्या धाम में यह प्रस्तिति रामायण पर आधारित नृत्य नाटिका होगी।

मिलिंद देवड़ा शामिल होंगे शिवसेना (शिंदे गुट) में

महाराष्ट्र। मिलिंद देवड़ा आज शिवसेना (सीएम एकनाथ शिंदे गुट) में शामिल होंगे। देवड़ा ने रविवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी जोरों पर, मणिपुर से शुरू होगी 6,700 किलोमीटर चलेगी यात्रा

मणिपुर: थौबल के खोंगजोम में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी जोरों पर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को थौबल से शुरू होगी। यात्रा 67 दिनों में 110 जिलों से होकर 6,700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT