Breaking Live News Updates
Breaking Live News Updates Raj Express
भारत

Breaking News LIVE : मुख्यमंत्री डॉ. यादव गणतंत्र दिवस के अवसर पर उज्जैन में करेंगे ध्वजारोहण

gurjeet kaur

मुख्यमंत्री डॉ. यादव उज्जैन में करेंगे ध्वजारोहण

मध्यप्रदेश। 26 जनवरी, 2024 गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल, भोपाल के मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव उज्जैन में ध्वजारोहण करेंगें। वहीं विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना में ध्वजारोहण करेंगे। इसके अलावा 22 जिलों में कलेक्टर ध्वजारोहण करेंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव उज्जैन में करेंगे ध्वजारोहण

आईएएस वीरा राणा बनी रहेंगी मध्यप्रदेश मुख्य सचिव

आईएएस वीरा राणा बनी रहेगी मध्य प्रदेश मुख्य सचिव। संजय बंदोपाध्याय कर्मचारी चयन मंडल के अध्यक्ष बनाए गए।

आईएएस वीरा राणा बनी रहेंगी मध्यप्रदेश मुख्य सचिव

मैंने कभी किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनते नहीं देखा - फारूक अब्दुल्ला

जम्मू, जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का कहना है, "मैंने कभी किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बनते नहीं देखा। मैंने केवल एक केंद्र शासित प्रदेश को राज्य बनते देखा है...मेरे समय में ऐसा हुआ था। सचिवालय में भीड़...लेकिन अब, (समस्याओं को) सुनने वाला कोई नहीं है।"

जावेद अहमद मट्टू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत :

हिज्बुल मुजाहिदीन ऑपरेटिव केस : दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जावेद अहमद मट्टू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

AAP नेता सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में AAP नेता सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया।

ED और झारखंड कैबिनेट सचिव के बीच तनातनी, अधिकारियों को समन जारी करने का मामला

झारखंड कैबिनेट सचिव को जवाब में प्रवर्तन निदेशालय ने पत्र लिखकर कहा है कि कैबिनेट सचिव चल रही जांच में हस्तक्षेप करने या चल रही जांच का विवरण प्राप्त करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। यह ईडी को कैबिनेट सचिव के पत्र के जवाब में है, जिसमें पीएमएलए के तहत चल रही जांच की जानकारी के साथ-साथ साहेबगंज के उपायुक्त सहित सरकारी अधिकारियों को समन जारी करने का आधार भी मांगा गया था।

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने स्वच्छता अभियान के तहत शिव मंदिर परिसर में की साफ़ सफाई

दिल्ली। भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने स्वच्छता अभियान के तहत करोल बाग में शिव मंदिर परिसर की सफाई की।

शिवगंगा में आयोजित जल्लीकट्टू कार्यक्रम में दो दर्शकों की मौत, 40 घायल

तमिलनाडु। शिवगंगा में सिरावायल मंजुविरट्टू (जल्लीकट्टू) कार्यक्रम में दो दर्शकों की मौत हो गई और 40 घायल हो गए। शिवगंगा एसपी ने इस बात की पुष्टि की।

सुनील दास ने अयोध्या राम मंदिर के 'गर्भ गृह' में किया धार्मिक अनुष्ठान

अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य और निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास और पुजारी सुनील दास ने अयोध्या राम मंदिर के 'गर्भ गृह' में पूजा की। अयोध्या में पुजारी सुनील दास ने कहा, "अयोध्या का यह मंदिर सार्वभौमिक शांति केंद्र का केंद्र होगा।

चंडीगढ़ मेयर चुनाव से पहले AAP सांसद राघव चड्ढा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन बंसल की मुलाकात

चंडीगढ़। 18 जनवरी को होने वाले चंडीगढ़ मेयर चुनाव से पहले AAP सांसद राघव चड्ढा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल ने चंडीगढ़ में मुलाकात की।

शिवसेना (यूबीटी) को बॉम्बे हाई कोर्ट का नोटिस

महाराष्ट्र। बॉम्बे हाई कोर्ट ने शिवसेना (शिंदे) के chief whip भरत गोगावले द्वारा दायर याचिका पर शिवसेना UBT को नोटिस जारी किया, जिसमें 14 शिवसेना (यूबीटी) विधायकों को अयोग्य न ठहराने के स्पीकर के आदेश को चुनौती दी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोच्चि में किया परियोजनाओं का उद्घाटन

केरल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोच्चि में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

मणिपुर के मोरेह में सुरक्षाबलों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़

मणिपुर। मोरेह जिले में सुरक्षाबलों और संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ हो गई, जिसके बाद एक सीडीओ अधिकारी की मौत की खबर सामने आई है। पुलिस के मुताबिक, उग्रवादियों ने एसबीआई मोरेह के पास सुरक्षाबलों की एक चौकी पर बम फेंके और गोलीबारी की जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की।

क्या 22 जनवरी का भगवान राम से कोई संबंध है? - NCP - शरद पवार गुट के नेता डॉ.जितेंद्र आव्हाड का सवाल

महाराष्ट्र। एनसीपी - शरद पवार गुट के नेता डॉ.जितेंद्र आव्हाड ने कहा, "22 तारीख का क्या महत्व है? क्या 22 जनवरी का भगवान राम से कोई संबंध है? 1970 के चुनाव में भगवान राम के नाम का इस्तेमाल किया गया था और तब से लेकर आज तक हर चुनाव होता है।" भगवान राम के नाम पर लड़े...हम 22 जनवरी को दर्शन क्यों करें, हम 23 या 24 को दर्शन करेंगे, ये निमंत्रण वाली बात कहां से आई?...मेरा सवाल ये है कि द्रोपदी मुर्मू को निमंत्रण क्यों नहीं दिया गया? उन्हें संसद के उद्घाटन में आमंत्रित नहीं किया गया है? क्या आप जानबूझकर द्रौपदी मुर्मू को किनारे रखते हैं? आपके दिल में क्या है? आप महिलाओं का सम्मान नहीं करना चाहते हैं।"

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से ED की पूछताछ

हरियाणा। प्रवर्तन निदेशालय, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडा से पूछताछ कर रहा है।

सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च का FCRA पंजीकरण रद्द

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने नई दिल्ली में अग्रणी सार्वजनिक नीति अनुसंधान संस्थान सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च (सीपीआर) का एफसीआरए पंजीकरण रद्द कर दिया है। 10 जनवरी को प्राप्त आदेश के माध्यम से एफसीआरए रद्द कर दिया गया है।

Bharat Jodo Nyay Yatra- राहुल गांधी बोले, उत्तर पूर्व, भारत के अन्य हिस्से जितना ही जरूरी

Bharat Jodo Nyay Yatra : नागालैंड के मोकोकचुंग में अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "हम यह संदेश देना चाहते थे कि उत्तर पूर्व भारत के किसी भी अन्य हिस्से जितना ही महत्वपूर्ण है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जनसंख्या कम है लेकिन महत्व वही होना चाहिए।"

HAL बेगमपेट विंग्स इंडिया 2024 कार्यक्रम में करेगा हिंदुस्तान -228 विमान और HAL ध्रुव उन्नत नागरिक हेलीकॉप्टर का प्रदर्शन

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर 18-21 जनवरी, 2024 तक आयोजित होने वाले विंग्स इंडिया 2024 के दौरान अपने स्वदेशी नागरिक प्लेटफार्मों, हिंदुस्तान -228 विमान और एएलएच ध्रुव उन्नत नागरिक हेलीकॉप्टर का प्रदर्शन करेगा। एचएएल के सीएमडी (अतिरिक्त प्रभार) सीबी अनंतकृष्णन ने बताया कि, "एचएएल भारत में क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए 'मेड इन इंडिया' फिक्स्ड विंग सिविल एयरक्राफ्ट की पहल को आगे बढ़ा रहा है। कंपनी Do-228 और HS जैसे विमानों के निर्माण में अपनी ताकत का लाभ उठा रही है। -748 और क्षेत्रीय परिवहन विमान जैसे नागरिक विमान कार्यक्रमों में अपनी क्षमताओं का विस्तार कर रहा है। एचएएल नागरिक एमआरओ गतिविधियों को शुरू करने के लिए भी सक्रिय रूप से सहयोग कर रहा है।"

TMC नेता महुआ मोइत्रा को सरकारी आवास खाली करने का नोटिस

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) की नेता महुआ मोइत्रा को नई दिल्ली में सरकार द्वारा आवंटित आवास खाली करने के लिए नया नोटिस मिला है। संपदा अधिकारी और संपदा निदेशक (मुकदमेबाजी), संपदा निदेशालय के कार्यालय के नोटिस में लिखा है, "आवेदक ने दिनांक 08.01.2024 के पत्र के माध्यम से सार्वजनिक परिसर (अनधिकृत कब्जेदारों की बेदखली) के प्रावधानों के तहत आपके खिलाफ बेदखली की कार्यवाही शुरू करने का अनुरोध किया है।"

होशियारपुर मुकेरियां में बस और ट्रक के बीच टक्कर में 3 की मौत

पंजाब: होशियारपुर मुकेरियां में बस और ट्रक के बीच टक्कर में 3 की मौत और 10 घायल।

आज कराया जाएगा रामलला की मूर्ती को जन्मभूमि का भ्रमण

अयोध्या। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का बुधवार को दूसरा दिन है। तय कार्यक्रम के अनुसार, बुधवार दोपहर 1:20 बजे श्री रामलला मूर्ती को जन्मभूमि का भ्रमण कराया जाएगा। इसके साथ ही कलश यात्रा भी निकाली जाएगी।

राज्यपाल RN रवि ने की श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा

तिरुचिरापल्ली। तमिलनाडु के राज्यपाल RN रवि ने तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा की। राज्यपाल आरएन रवि ने तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में स्वच्छता अभियान में भी भाग लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवयूर मंदिर में किये दर्शन

केरल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के गुरुवयूर में गुरुवयूर मंदिर में पूजा और दर्शन किए।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिला कोलकाता और अयोध्या के बीच पहली एयर इंडिया एक्सप्रेस उड़ान का बोर्डिंग पास

दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को कोलकाता और अयोध्या के बीच पहली एयर इंडिया एक्सप्रेस उड़ान का बोर्डिंग पास मिला। मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "उत्तर प्रदेश का विकास नई ऊंचाइयों को छू रहा है। अगर हम उत्तर प्रदेश की आबादी को देखें, तो अमेरिका की लगभग 70% आबादी उत्तर प्रदेश में है। यूरोप की आधी आबादी उत्तर प्रदेश में है।"

भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने किया ट्रांसक्रिटिकल CO2 एयरकंडीशनिंग प्लांट का उद्घाटन

पुणे, महाराष्ट्र। भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने कहा, "इस ट्रांसक्रिटिकल CO2 एयरकंडीशनिंग प्लांट के उद्घाटन पर आकर खुशी हुई। यह कंप्रेसर स्वदेशी रूप से विकसित किया गया है...यह CO2 कम करने की सरकार की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक बड़ा कदम है।"

NCP प्रमुख शरद पवार को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण

महाराष्ट्र। एनसीपी प्रमुख शरद पवार को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। शरद पवार ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय को पत्र लिखा। पत्र में लिखा है, ''22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह पूरा होने के बाद मैं स्वतंत्र रूप से समय निकालकर दर्शन के लिए आऊंगा और तब तक राम मंदिर का निर्माण कार्य भी पूरा हो जाएगा।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT