Breaking News Live Updates
Breaking News Live Updates Raj Express
भारत

Breaking News Live Updates : लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 43 उम्मीदवारों की सूची जारी

Deeksha Nandini

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 43 उम्मीदवारों की सूची जारी

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 43 उम्मीदवारों की सूची जारी
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 43 उम्मीदवारों की सूची जारी

राजस्थान की लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार

चुरू - राहुल कसवां

जालोर - वैभव गहलोत

असम की लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार

धुबरी - रकीबुल हुसैन

गुवाहाटी - मीरा गोस्वामी

नौगांव - प्रद्योत बरदोलई

जोरहाट - गौरव गोगोई

कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश के उम्मीदवार

मध्यप्रदेश -

  • भिंड- फूल सिंह बरैया

  • टीकमगढ़- पंकज अहिरवार

  • सतना- सिद्धार्थ कुशवाहा

  • सीधी- कमलेश्वर पटेल

  • मंडला - ओंकार सिंह मरकाम

  • छिंदवाड़ा- नकुलनाथ

  • देवास - राजेंद्र मालवीय

  • धार - राधेश्याम मुवेल

  • खरगोन - पोरलाल खरते

  • बैतूल - रामू टेकाम

कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान

कांग्रेस द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची में 43 उम्मीदवारों के नाम हैं।

इस सूची में -

OBC के 13 प्रत्याशी

ST के 10 प्रत्याशी

मुस्लिम - 1

SC के 13 प्रत्याशी

मुख्तार अंसारी शस्त्र लाइसेंस मामले में दोषी करार, अदालत बुधवार को सुनाएगी फैसला

उत्तरप्रदेश। मुख्तार अंसारी को फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में वाराणसी स्पेशल कोर्ट ने दोषी माना है। अदालत ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया है। वाराणसी स्पेशल कोर्ट इस मामले में अपना फैसला बुधवार को सुनाएगी।

गुजरात ATS इंडियन कोस्ट गार्ड और NCB ने छह पाकिस्तानियों को भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ पकड़ा

गुजरात एटीएस, इंडियन कोस्ट गार्ड और एनसीबी के संयुक्त ऑपरेशन में छह पाकिस्तानियों को भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ पकड़ा गया। 480 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई। उन्हें पोरबंदर लाया जाएगा।

राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त

राजस्थान के जैसलमेर में रेगिस्तानी क्षेत्र में भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू डॉक्टर ऑफ सिविल लॉ की मानद उपाधि से सम्मानित

President Draupadi Murmu : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मॉरीशस विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टर ऑफ सिविल लॉ की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।

हरियाणा में क्रिश ग्रुप पर ईडी की रेड

हरियाणा। अमित कात्याल और राजेश कात्याल द्वारा संचालित रियल एस्टेट और शराब कारोबार में शामिल हरियाणा स्थित क्रिश ग्रुप यानी कि कृष्ण बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड की तलाश कर रही है। ईडी की तलाशी दिल्ली, गुरुग्राम, सोनीपत आदि में स्थित 17 परिसरों पर है, जो होमब्यूयर/प्लॉटब्यूयर के 400 करोड़ रुपये के पैसे की हेराफेरी और धन को विदेश में पार्क करने की जांच से संबंधित है। कात्याल ने घर खरीदने वालों की 200 करोड़ रुपये से अधिक की रकम श्रीलंका भेजी है और अपने बेटे कृष्ण कात्याल को भारतीय पासपोर्ट सरेंडर करवाकर सेंट किट्स और नेविस का पासपोर्ट दिलवाया है। इससे पहले अमित कत्याल को भी लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

बीजेपी और जेजेपी के गठबंधन टूटने पर हरियाणा के एलओपी भूपिंदर

Haryana Political Crisis : कांग्रेस नेता और हरियाणा के एलओपी भूपिंदर ने कहा, "हरियाणा में एक और समझौता हुआ है। 2019 में, उन्होंने (बीजेपी और जेजेपी) ने अपने स्वार्थ के कारण गठबंधन बनाया। अब, गठबंधन खत्म करने के लिए एक समझौता किया गया है।

Manohar Lal Khattar Resigns : मनोहर लाल खट्टर ने कैबिनेट समेत राज्यपाल को सौंपा इस्तीफ़ा

Manohar Lal Khattar Resigns : हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और कैबिनेट ने राज्य के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

जल संकट को लेकर बेंगलुरु में बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

Bengaluru Water Crisis : कर्नाटक। जल संकट को लेकर बीजेपी ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के 6 नेताओं को अयोग्य ठहराए जाने के आदेश की चुनौती याचिका पर सुनवाई सूचीबद्ध

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के 6 बागी नेताओं की विधायकों के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका 18 मार्च (सोमवार) को सूचीबद्ध की है।

Manohar Lal Khattar Resigns : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिया इस्तीफ़ा

Manohar Lal Khattar Resigns : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पद से मंगलवार को इस्तीफ़ा दे दिया है। भाजपा और JJP के बीच गठबंधन टूट सकता है। दुष्यंत चौटाला ने सभी सरकारी गाड़ियां लौटा दी है। लोकसभा सीट के लेकर दोनों दलों में सहमति नहीं बन पाई थी। इस बीच हरियाणा में सीएम ने दोपहर 12 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है।

नागरिकता संशोधन अधिनियम नियम 2024 पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

नई दिल्ली। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने नए नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) नियम 2024 पर रोक लगाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। याचिका में नागरिकता संशोधन अधिनियम, 2019 के विवादित प्रावधानों के निरंतर संचालन पर रोक लगाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि अधिनियम और नियमों के परिणामस्वरूप मूल्यवान अधिकार सृजित होंगे और केवल कुछ धर्मों से संबंधित व्यक्तियों को नागरिकता प्रदान की जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप वर्तमान रिट याचिका के लंबित रहने के दौरान "असफल स्थिति" उत्पन्न होगी।

हरियाणा में दोपहर 12 बजे बुलाई गई विधायक दल की बैठक

हरियाणा। भाजपा और JJP के बीच गठबंधन टूट सकता है। दुष्यंत चौटाला ने सभी सरकारी गाड़ियां लौटा दी है। लोकसभा सीट के लेकर दोनों दलों में सहमति नहीं बन पाई थी। इस बीच हरियाणा में सीएम ने दोपहर 12 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है। सूत्रों के अनुसार हरियाणा मंत्रिमंडल आज सामूहिक इस्तीफा दे सकता है।

CAA लागू होने पर कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने कहा - BJP का कोई भी मुद्दा काम नहीं कर रहा

CAA लागू होने पर कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने कहा, भाजपा निराश और हताश है। जब उन्होंने सीएए लागू किया तो यह स्पष्ट हो गया कि वे केवल हिंदू-मुस्लिम करना चाहते हैं क्योंकि उनका कोई भी मुद्दा काम नहीं कर रहा है। हालांकि, लोग बुद्धिमान हैं। वे कह रहे हैं कि हम वास्तविक मुद्दों पर बात करेंगे, हिंदू - मुसलमान पर नहीं।

आज जो शिलान्यास हुआ, वो युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी लेकर आया - PM मोदी

अहमदाबाद, गुजरात। कई रेलवे परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,भारत एक युवा देश है, यहां एक बड़ी युवा आबादी रहती है। मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि आज जो उद्घाटन हुआ है, वह हमारे लिए है। आज जो शिलान्यास हुआ है, वह आपके उज्ज्वल भविष्य की गारंटी लेकर आया है। आजादी के बाद जो सरकारें आईं, उन्होंने राजनीतिक स्वार्थ को प्राथमिकता दी। भारतीय रेल उसी का बड़ा शिकार है... सबसे पहले मैंने यही किया था। रेलवे को सरकार के बजट में शामिल करें, जिसके कारण सरकार के धन का उपयोग अब रेलवे के विकास के लिए किया जाता है।

भारत जोड़ो न्याय आज नंदुरबार से होगी शुरू

महाराष्ट्र। कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने कहा, यह भारत भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 59 वां दिन है। कल ब्रेक था। हम इसे आज दोपहर 2 बजे नंदुरबार से फिर से शुरू कर रहे हैं। एक 'आदिवासी सम्मेलन' आयोजित किया जाएगा।" दोपहर 2.30 बजे वहां और राहुल गांधी इसे संबोधित करेंगे। कल 13 मार्च को हम धुले जिले में रहेंगे और सुबह 'महिला सम्मेलन' होगा। राहुल गांधी 'नारी न्याय' को लेकर कांग्रेस पार्टी की गारंटी की घोषणा करेंगे। 14 मार्च को राहुल गांधी नासिक में त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर जाएंगे। यह चौथा ज्योतिर्लिंग मंदिर होगा जहां वह जाएंगे और दर्शन करेंगे। 15 मार्च को हम पालघर और ठाणे पहुंचेंगे और वहां रैलियां की जाएंगी। 17 मार्च की शाम को इंडिया अलायंस के 26 दलों के सभी नेताओं को शिवाजी पार्क आने का निमंत्रण दिया गया है। यह भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आखिरी चरण है। आखिरी कार्यक्रम 17 मार्च को होगा।

PM मोदी ने किया रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से 85,000 करोड़ रुपये की कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम भूपेन्द्र पटेल और राज्य भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल भी मौजूद रहे।

PM मोदी रेलवे परियोजनाओं को वर्चुअली हरी झंडी दिखाने पहुंचे कार्यक्रम स्थल

अहमदाबाद। पीएम मोदी गुजरात के अहमदाबाद से 10 नई वंदे भारत ट्रेनों और अन्य रेलवे परियोजनाओं को वर्चुअली हरी झंडी दिखाने पहुंचे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हैदराबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं की लेंगे बैठक

हैदराबाद। आम चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार दोपहर हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में भाजपा मतदान केंद्र कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। 'पोलिंग बूथ सम्मेलन' शीर्षक से शाह यहां चारमीनार में भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद बैठक में शामिल होंगे। सूत्रों ने कहा कि उनका दोपहर एक बजे भाजपा के सोशल मीडिया योद्धाओं की बैठक को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री और तेलंगाना भाजपा प्रमुख जी किशन रेड्डी और ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य के लक्ष्मण बैठक में भाग लेंगे।

पुलिस सुरक्षा के बीच गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेरी की शादी आज

दिल्ली। पुलिस सुरक्षा के बीच गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेरी की शादी आज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच दिल्ली के मटियाला, द्वारका में होगी। वह अपनी शादी के लिए कस्टडी पैरोल पर हैं। गैंगस्टर काला जठेरी आज दिल्ली में कड़ी सुरक्षा के बीच 'लेडी डॉन' अनुराधा से शादी करेगा।

आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ मामले में एमपी सहित 4 राज्यों में NIA की छापेमारी

NIA Raids : आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ मामले में एनआईए ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, एमपी, चंडीगढ़ में 30 जगहों पर छापेमारी की है।

झारखंड कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के परिसरों पर ED की छापेमारी जारी

झारखंड। ईडी झारखंड कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद से जुड़े परिसरों पर तलाशी ले रही है। उनके रांची स्थित आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है। हज़ारीबाग़ में भी तलाशी की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT