Breaking News Hindi Live Updates
Breaking News Hindi Live Updates Raj Express
भारत

Breaking News Live Updates : CM हेमंत सोरेन खुद को बचाने के लिए दर-दर भटक रहे - बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी

gurjeet kaur

राज्यसभा द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्तों (नियुक्ति) को पारित करने पर AAP सांसद राघव चड्ढा

AAP सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्तों (नियुक्ति) को पारित करने पर कहा, यह कोई बिल नहीं है, यह एक बुलडोजर है जिसके माध्यम से भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने ईसीआई की निष्पक्षता को समाप्त कर दिया है।

चुनाव आयुक्त नियुक्ति विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी

चुनाव आयुक्त नियुक्ति विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, क्या सरकार को मुख्य न्यायाधीश पर भरोसा नहीं है? क्या सरकार को सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा नहीं है? आज का दिन भारतीय लोकतंत्र पर एक धब्बा है।

मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त विधेयक 2023 पारित होने पर डीएमके सांसद टी शिवा

राज्यसभा ने आज मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त (नियुक्ति, सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) विधेयक, 2023 पारित कर दिया। इस पर डीएमके सांसद टी शिवा ने कहा, यह पूरी तरह से सरकार के पक्ष में होगा, यह उस तरह से तटस्थ नहीं हो सकता जिस तरह की अपेक्षा की जाती है। एक लोकतांत्रिक देश में, यह कैसे स्वीकार्य हो सकता है?

सीएम हेमंत सोरेन खुद को बचाने के लिए दर-दर भटक रहे - बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन पर बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा, मैं किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने के बारे में सोच भी नहीं सकता जो भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। वह अपने राज्य के लोगों का सामना नहीं कर सकता क्योंकि वह भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। वह खुद को बचाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं, अगर मुख्यमंत्री कानून के मुताबिक काम करने से इनकार करते हैं, तो हम दूसरों से इसकी उम्मीद कैसे कर सकते हैं।

चुनावी तंत्र की स्वायत्तता, निडरता और निष्पक्षता को बुलडोजर से कुचल दिया - कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला

मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त विधेयक, 2023 पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने राज्यसभा से वॉकआउट करने पर कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला का कहना है, मोदी सरकार ने भारत के लोकतंत्र पर हमला किया है। भारत के लोकतंत्र और चुनावी तंत्र की स्वायत्तता, निडरता और निष्पक्षता को बुलडोजर से कुचल दिया गया है।

राज्यसभा ने मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त विधेयक 2023 किया पारित

Winter session of Parliament : राज्यसभा ने मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त (नियुक्ति, सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) विधेयक, 2023 पारित किया, सदन दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया।

मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त (नियुक्ति, सेवा की शर्तें और कार्यालय की अवधि) विधेयक, 2023 पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने राज्यसभा से वॉकआउट किया।

मध्य प्रदेश के मनोनीत अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने भजन लाल शर्मा को दी शुभकामनाएं

भोपाल। भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर मध्य प्रदेश विधानसभा के मनोनीत अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चुना गया है। वह पार्टी के अनुभवी कार्यकर्ता हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि उनका सक्षम नेतृत्व राजस्थान में काम करेगा और पीएम नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को पूरा करेगा। मैं उन्हें बधाई देता हूं और अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन किया सम्बोधित

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन में कहा कि,एआई की विकास यात्रा जितनी अधिक समावेशी होगी, समाज उतने ही बेहतर परिणाम हासिल करेगा। पिछले दशकों से सीखते हुए जहां प्रौद्योगिकी तक पहुंच में असमानता थी, अब हमें समाज को इससे बचाना होगा। जब लोकतांत्रिक मूल्य प्रौद्योगिकी से जुड़ते हैं, तो यह समावेशिता के लिए गुणक के रूप में कार्य करता है।

मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भजन लाल शर्मा को दी बधाई

मध्य प्रदेश। भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चुने जाने पर मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "मैं अपने मित्र भजनलाल को बधाई देता हूं जो वहां के मुख्यमंत्री चुने गए हैं। मैं कामना करता हूं कि वह राजस्थान के सबसे सफल मुख्यमंत्री बनें। पीएम मोदी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में डबल इंजन की सरकार मिलकर प्रदेश को आगे ले जाएगी।

एफबीआई के निदेशक ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त से की मुलाक़ात

नई दिल्ली। संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के निदेशक क्रिस्टोफर ए रे ने दिल्ली पुलिस के मुख्यालय में दिल्ली के पुलिस आयुक्त से मुलाकात की।

एफबीआई के निदेशक ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त से की मुलाक़ात

राजस्थान में 15 दिसंबर को होगा मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह

जयपुर। राजस्थान में मनोनीत मुख्यमंत्री 15 दिसंबर को सपथ लेंगे। राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा समेत मनोनीत उप मुख्यमंत्री, मनोनीत लोकसभा अध्यक्ष सपथ लेंगे। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेताओं समेत सभी विधायक मौजूद होंगे।

मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा पहुंचे राजभवन

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma : राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए जयपुर स्थित राजभवन पहुंचे। मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राजस्थान के सभी विधायक निश्चित रूप से जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे - मनोनीत CM भजनलाल शर्मा

राजस्थान के मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा, मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि राजस्थान के सभी विधायक निश्चित रूप से उन उम्मीदों पर खरे उतरेंगे जो लोगों ने बीजेपी से लोगों ने की हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम सभी राजस्थान का समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे।

मैं नहीं हूं मंत्री पद की कतार में - भाजपा नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा

राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पर राज्य भाजपा नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, मैं बहुत खुश हूं, वह राज्य को आगे ले जाएंगे। उनका नाम वसुंधरा जी ने प्रस्तावित किया था और मैंने नाम आगे बढ़ाया। मैं नहीं हूं मंत्री पद की कतार में।

सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता अधिनियम की धारा 6 ए को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आदेश किया सुरक्षित

सुप्रीम कोर्ट की पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने असम समझौते को आगे बढ़ाने के लिए 1985 में एक संशोधन के माध्यम से शामिल नागरिकता अधिनियम की धारा 6 ए की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आदेश सुरक्षित रख लिया है।

राजस्थान के डिप्टी सीएम दिया सिंह और प्रेमचंद बैरवा होंगे। वासुनन्द देवनानी लोकसभा अध्यक्ष होंगे।

भजन लाल शर्मा बने राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री

राजस्थान। भाजपा ने राजस्थान में भजन लाल शर्मा के नाम का ऐलान मुख्यमंत्री के रूप में कर दिया है। अब भजन लाल शर्मा राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल ने भजन लाल शर्मा के नाम पर सहमति जताई है। नाम के ऐलान से पहले केंद्रीय नेतृत्व द्वारा पर्यवेक्षक के रूप में भेजे गए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से देर तक चर्चा हुई। अब तक कई नेताओं का नाम सामने आया था जिसमें दिया कुमारी, बालकनाथ, और वसुंधरा राजे भी शामिल थीं लेकिन सभी को रेस में पीछे छोड़ते हुए भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री चुना गया है।

राजस्थान में CM का नाम जल्द आएगा सामने, विधायक दल की जारी बैठक

जयपुर। राजस्थान में जल्द ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है। भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक जारी है।

लालबियाकज़ामा होंगे 9वीं मिजोरम विधान सभा के अध्यक्ष :

मिजोरम। चैलफिल से ZPM विधायक, लालबियाकज़ामा को 9वीं मिजोरम विधान सभा के लिए अध्यक्ष के रूप में चुना गया।

मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भोपाल में वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती से मुलाकात की।

राजस्थान में मुख्यमंत्री का नाम जल्द आएगा सामने, राजनाथ सिंह और वसुंधरा राजे के बीच हुई चर्चा

राजस्थान। भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक, राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े, सरोज पांडे, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, भाजपा नेता सीपी जोशी, वसुंधरा राजे और अन्य नेता जयपुर में भाजपा कार्यालय में मौजूद। राजस्थान में मुख्यमंत्री का नाम जल्द आएगा सामने।

भारत में क्वाड शिखर सम्मलेन 2024 के अंत में होने का प्रस्ताव

भारत में क्वाड शिखर सम्मेलन 2024 के अंत में आयोजित होने का प्रस्ताव है। भारत संशोधित तारीखों की तलाश में है क्योंकि वर्तमान में विचाराधीन तारीखें सभी क्वाड भागीदारों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

राजस्थान में सभी बीजेपी विधायकों का फोटो सेशन हुआ, जल्दी ही CM का ऐलान

सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर फैसला 21 दिसंबर को सुनाया जायेगा

नई दिल्ली। राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट 21 दिसंबर को शाम 4 बजे फैसला सुनाएगा। उन्हें 4 अक्टूबर को ईडी ने हिरासत में ले लिया था।

गृह मंत्रालय से आज गुजरात को 338.24 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की मंजूरी दी गई

गृह मंत्रालय ने आज गुजरात को 338.24 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता को मंजूरी दे दी है। गृह मंत्रालय का कहना है कि चक्रवात बिपरजॉय से राज्य बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

आयकर विभाग ने पाली शहर में कपड़ा व्यापारी समूह के परिसर में मारा छापा

धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा - बजाज फिनसर्व और भारत सरकार के बीच हुआ MOU

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बजाज फिनसर्व और भारत सरकार के शिक्षा और कौशल विभागों के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं। लगभग 40,000 छात्रों की क्षमता का निर्माण के लिए यह खर्च किया जा रहा है। छात्रों की स्किल्स डेवलप करने में सुविधा प्रदान करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गए हैं।

J&K पुलिस द्वारा जाबिलपुरा चेकपोस्ट पर संदिग्ध व्यक्तियों से पिस्तौल जब्त

जम्मू-कश्मीर। खुफिया सूचनाओं के आधार पर, 11 दिसंबर को भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा जाबिलपुरा, बिजबेहरा, अनंतनाग में एक संयुक्त मोबाइल वाहन चेक पोस्ट (एमवीसीपी) स्थापित की गई थी। वहां दो संदिग्ध व्यक्तियों को 1 पिस्तौल और युद्ध सामग्री की बरामदगी के साथ पकड़ा गया है। मामले की जांच जारी है।

राजस्थान के लिए बीजेपी के नियुक्त तीनों ऑब्ज़र्वर जयपुर पहुंचे।

जयपुर । राजस्थान के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पंड्या केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी के साथ जयपुर पहुंचे। तीनों ऑब्ज़र्वर का स्वागत वसुंधरा राजे करने पहुंची।

मैं BJP से इतिहास जानने की उम्मीद नहीं करता - कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, पंडित नेहरू ने भारत के लिए अपनी जान दे दी, वह वर्षों तक जेल में रहे। भाजपा इतिहास से अनजान हैं, मैं उनसे इतिहास जानने की उम्मीद नहीं कर सकता।

प्रगति और विकास के मामले में मध्य प्रदेश नई ऊंचाइयां हासिल करेगा - पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा, मुझे विश्वास है कि सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा सरकार राज्य में चल रही परियोजनाओं को पूरा करेगी। प्रगति और विकास के मामले में मध्य प्रदेश नई ऊंचाइयां हासिल करेगा। मैं उनका समर्थन करता रहूंगा।

शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों से की मुलाकात

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को लाड़ली बहनों से मुलाकात की। इस दौरान लाड़ली बहनों ने पूर्व सीएम को लगाकर सीएम न चुने जाने पर भावुक होकर दुःख प्रकट किया। शिवराज ने लाड़ली बहनों को सांत्वना देते हुए कहा कि, मैं आपको छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा।

शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों से की मुलाकात

मणिपुर में 40 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को मिलेंगे हर महीने 500 रुपये

इम्फाल। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा, हम 40 वर्ष और उससे अधिक उम्र की महिलाओं को 500 रुपये प्रदान करने जा रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा कई योजनाएं शुरू की गई हैं, लेकिन महिला वर्ग का एक हिस्सा मुख्य रूप से 40 वर्ष से लेकर 40 वर्ष की आयु तक छूट गया है। 60 साल, भले ही हम 40 साल और उससे अधिक को कवर कर रहे हैं। एक महिला को कम से कम 6,000 रुपये प्रति वर्ष मिलना चाहिए ताकि वे अपने परिवार के प्रबंधन में मदद कर सकें।

Winter Session of Parliament : संसद का शीतकालीन सत्र, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पहुंचे संसद।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव, विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को कल रायपुर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। ये सभी नेता बुधवार को होने वाले शपथ ग्रहण समरोह में शामिल होंगे।

भाजपा कार्यालय पहुंचे मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव, वीडी शर्मा से आगामी रणनीति पर की चर्चा

भोपाल। मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार को भाजपा कार्यालय पहुंचे। यहाँ मोहन यादव ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से आगे की रणनीति पर चर्चा की।

शिवराज सिंह चौहान आज पत्रकारों को करेंगे सम्बोधित

भोपाल, मध्य प्रदेश। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दोपहर 1 बजे 6, श्यामला हिल्स, सीएम हाउस ,भोपाल में पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे।

Winter Session of Parliament : संसद पहुंचीं अध्यक्ष सोनिया गांधी

Winter Session of Parliament : कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के लिए संसद पहुंचीं।

केरल के सीएम पिनाराई विजयन को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए - बीजेपी सांसद सुशील मोदी

दिल्ली। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के खिलाफ एसएफआई के काले झंडे के विरोध पर बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा, केरल के सीएम पिनाराई विजयन को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए और लोगों को अपनी आवाज उठानी चाहिए।

केरल संसद सदस्यों ने सबरीमाला तीर्थयात्री के लिए की न्याय की मांग

केरल के संसद सदस्यों ने सबरीमाला तीर्थयात्री के लिए न्याय की मांग करते हुए गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। सांसदों का दावा है कि सबरीमाला में तीर्थयात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाओं, सुरक्षा की कमी है।

केरल संसद सदस्यों ने गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

हम चाहते हैं कि कश्मीर में चुनाव हों - नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, मुझे नहीं पता कि उनके (बीजेपी) के मन में (पंडित जवाहरलाल) नेहरू के खिलाफ इतना जहर क्यों है। नेहरू जिम्मेदार नहीं हैं, जब यह अनुच्छेद (370) लाया गया था, तब सरदार पटेल यहां थे और पंडित नेहरू अमेरिका में थे...हम चाहते हैं कि कश्मीर में चुनाव हों।

Maharashtra Assembly Winter Session : महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में हुई मौतों को लेकर विपक्षी दल का प्रदर्शन

Maharashtra Assembly Winter Session : राज्य के सरकारी अस्पतालों में हुई मौतों को लेकर विपक्षी दलों ने राज्य सरकार और स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

Rajasthan Next Chief Minister : मैं सीएम बनने की दौड़ में नहीं हूं - सीपी जोशी

Rajasthan Next Chief Minister : जयपुर। राजस्थान बीजेपी प्रमुख सीपी जोशी का ने कहा विधायक दल की बैठक आज होगी पर्यवेक्षक आज पहुंचेंगे, आज शाम 5 बजे तक सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा, मैं सीएम बनने की दौड़ में नहीं हूं।

Winter Session of Parliament : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे संसद

Winter Session of Parliament : नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह संसद का शीतकालीन सत्र के लिए संसद पहुंच गए है।

दिल्ली: भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट में एक स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया

सुप्रीम कोर्ट, मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, हमें अपने वकीलों, क्लर्कों और जूनियरों के लिए नियमित योग करना चाहिए, मन में शांत रहना बहुत जरूरी है। एक अच्छा और स्वस्थ जीवन जीना महत्वपूर्ण है। वकीलों के लिए यह बहुत कठिन है क्योंकि सभी वकील बहुत तनावपूर्ण जीवन जीते हैं और तनाव आप पर हावी हो जाता है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव से की मुलाकात

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमल नाथ ने मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की।

मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, मैं भाजपा का एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता हूं, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि, राज्य के लोगों की सर्वोत्तम संभव तरीके से सेवा कर सकूं। चूंकि शपथ ग्रहण समारोह कल होगा।" हम इसमें पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ के शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव से की मुलाकात

जयपुर में आज विधायक दल की बैठक, शाम तक होगा मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

राजस्थान में विधायक दल की बैठक : जयपुर। प्रदेश में विधायक दल का नेता चुन्नने के लिए जयपुर में बैठक होगी। यह बैठक पार्टी कार्यालय में आयोजित होगी। दोपहर 1 बजे से पंजीकरण शुरू होगा। इस बैठक में पर्यवेक्षक बनाए गए राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय भी मौजूद रहेंगे। शाम 4 बजे तक विधायक दल के नेता का नाम सामने आ जाएगा।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने ट्रेन दुर्घटनाओं पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र : दिल्ली। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने हाल की ट्रेन दुर्घटनाओं और परिवहन प्रणाली पर उनके प्रभावों पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

मिजोरम में होगी नवनिर्वाचित मंत्रिमंडल की पहली बैठक

Mizoram : विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद लालदुहोमा के नेतृत्व में ZPM की सरकार बनी। मंगलवार को नवनिर्वाचित मंत्रिमंडल की पहली बैठक होगी।

कर्नाटक में 42 वर्षीय महिला को निर्वस्त्र पीटने किए मामले में कर्नाटक गृह मंत्री का बयान, कहा - यह दुर्भाग्यपूर्ण है

कर्नाटक: बेलगावी जिले में सोमवार को 42 वर्षीय महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया गया और बिजली के खंभे से बांधकर उसके साथ मारपीट की गई, क्योंकि उसका बेटा एक महिला के साथ भाग गया था। इस घटना पर कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। तुरंत हमारी पुलिस गई और महिला को बचाया और अस्पताल ले आई। हमने मामला दर्ज कर लिया है और सात लोगों को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच चल रही है। इन लोगों पर कानून के मुताबिक मामला दर्ज करने के लिए जो भी जरूरी होगा, हम जरूर करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT