Breaking News Live
Breaking News Live  Raj Express
भारत

Breaking News Live : शिवराज सिंह ने हाई कोर्ट को लिखा पत्र, छात्रों पर लगे प्रकरण को वापस लेने का निवेदन किया

Himanshu Singh

शिवराज सिंह ने हाई कोर्ट को लिखा पत्र, छात्रों पर लगे प्रकरण को वापस लेने का निवेदन किया

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उच्च न्यायालय को पत्र लिख कर अपील की है कि विश्वविद्यालय के कुलपति की जान बचाने के पवित्र उद्देश्य से किए गए अपराध हेतु छात्रों पर प्रकरण दर्ज किया गया है। उन्होंने लिखा कि मैंने माननीय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश महोदय को इस संबंध में पत्र लिखकर छात्रों को क्षमा करने तथा प्रकरण वापिस लेने का निवेदन किया है। आगे उन्होंने लिखा मुझे विश्वास है कि माननीय उच्च न्यायालय छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखकर, मानवीय मूल्यों के आधार पर छात्रों को क्षमा प्रदान करेंगे।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उच्च न्यायालय को लिखापत्र

ED ने श्रीनगर के शिवपोरा में 13.00 और 0.0733 हेक्टेयर जमीन अस्थाई रूप से जब्त की

Jammu-Kashmir : ED ने श्रीनगर के शिवपोरा में 13.00 और 0.0733 हेक्टेयर अस्थाई रूप से जब्त कर ली है। जम्मू - कश्मीर राज्य सहकारी बैंक के साथ 193.46 करोड़ की धोखाधड़ी हुई है। 2019 में जम्मू - कश्मीर के तत्कालीन अध्यक्ष और अन्य लोगों द्वारा झेलम नदी को-ऑपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसाइटी, शिवपोरा, श्रीनगर, (J&K) नामक एक फर्जी सहकारी समिति को 223 करोड़ रुपये की वितरण राशि दी गई थी। इस मामले में तलाशी और सर्वेक्षण अभियान भी चलाया गया, जिसके बाद दो लोगों की गिरफ्तारी हुई, जिन्हें 20 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दिशा सालियान मौत मामले में मुंबई पुलिस की एसआईटी ने जांच शुरू की

मुंबई। दिशा सालियान की मौत के मामले में मुंबई पुलिस की एसआईटी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है।

द्रौपदी मुर्मू, जगदीप धनखड़ सहित अन्य लोग विजय दिवस के अवसर पर स्वागत समारोह में शामिल हुए

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे सहित अन्य अधिकारी विजय दिवस के अवसर पर आर्मी हाउस में आयोजित 'स्वागत समारोह' में शामिल हुए।

हार्दिक पंड्या बने मुंबई इंडियंस के कप्तान, रोहित का लेंगे स्थान

हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बना दिया गया है। अब वह रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान संभालेंगे। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के सबसे लम्बे समय तक कप्तान रहे हैं।

दिल्ली कस्टम्स ने 27 सोने के बिस्किट इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से किए जब्त

दिल्ली। दिल्ली कस्टम्स ने लखनऊ से दिल्ली आई इंडिगो फ्लाइट से उज़बेक के नागरिकों पास से 27 सोने के बिस्किट जब्त किए हैं। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से उज़्बेकी नागरिकों से करीब 1.96 करोड़ रुपए वसूल किए हैं।

महादेव बेटिंग ऐप मामले में एक्टर साहिल खान नहीं पहुंचे मुंबई क्राइम ब्रांच ऑफिस

मुंबई। महादेव बेटिंग ऐप मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक्टर साहिल खान को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो नहीं पहुंचे। पुलिस का कहना है कि अभी तक साहिल खान और उनके वकील की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बीजेपी 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी

भारतीय जानता पार्टी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री का जन्मदिन के उपलक्ष्य पर देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस कार्यक्रम को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

डीआरडीओ का स्वदेशी हाई-स्पीड फ्लाइंग विंग यूएवी, ऑटोनॉमस फ्लाइंग विंग टेक्नोलॉजी डिमॉन्स्ट्रेटर का उड़ान परीक्षण सफल

Flight test of DRDO's indigenous high-speed flying wing UAV, Autonomous Flying Wing Technology Demonstrator successful : कर्नाटक । डीआरडीओ ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग स्थित एयरोनॉटिकल टेस्ट रेंज (ATR) से स्वदेशी हाई-स्पीड फ्लाइंग विंग यूएवी, ऑटोनॉमस फ्लाइंग विंग टेक्नोलॉजी डिमॉन्स्ट्रेटर के उड़ान परीक्षण का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है। टेललेस कॉन्फ़िगरेशन में इस उड़ान के साथ, भारत उन देशों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गया है, जिन्होंने फ्लाइंग विंग कॉन्फ़िगरेशन के नियंत्रण में महारत हासिल की है।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी ललित झा को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

Patiala House Court in Delhi sends accused Lalit Jha to seven-day police remand : संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी ललित झा को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

भारतीय कोस्टगार्ड बल ने उबर के साथ पार्टनरशिप की

Indian Coast Guard Force partners with Uber : भारतीय तटरक्षक बल (ICG) ने उबर (UBER) के साथ पार्टनरशिप की घोषणा की है। इस सहयोग का उद्देश्य है कि समुद्री गतिशीलता समाधानों को फिर से परिभाषित करना, देश भर में भारतीय तटरक्षक अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिवारों की आधिकारिक यात्रा और दैनिक आवागमन के लिए कुशल, विश्वसनीय और सुरक्षित परिवहन प्रदान करना है।

नागपुर में विपक्षी दल के विधायकों ने बेरोज़गारी के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया

महाराष्ट्र। नागपुर में विधान भवन परिसर में विपक्षी दलों के विधायकों ने बेरोजगारी के मुद्दे पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है।

रक्षा मंत्रालय ने 10 साल के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड पुणे के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया

भारतीय सेना के लिए रक्षा मंत्रालय ने 5,336.25 करोड़ रुपये की कुल लागत पर 10 साल की अवधि के लिए इलेक्ट्रॉनिक फ़्यूज़ की खरीद के लिए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) पुणे के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। इस योजना का उद्देश्य है, आयात को कम करने, गोला-बारूद निर्माण में आत्मनिर्भरता हासिल करने, महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों को प्राप्त करने और आपूर्ति श्रृंखला व्यवधान से प्रभावित स्टॉक को सुरक्षित करने के लिए गोला-बारूद भंडार का निर्माण करना।

संसद सुरक्षा मामले पर अनुराग ठाकुर ने कहा - बाधायें पैदा करके कुछ हासिल नहीं होगा

नई दिल्ली। संसद सुरक्षा मामले पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि मै केवल इतना चाहता हूं कि अगर लोकसभा अध्यक्ष ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से सुझाव मांगे हैं तो मुझे लगता है उन्हें सुधार के लिए सुझाव देना चाहिए। बाधायें पैदा करके कुछ हासिल नहीं होगा।

पंजाब के अमृतसर से 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल के करीबी कुलवंत को गिरफ्तार किया

पंजाब। पंजाब के अमृतसर से वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी कुलवंत सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुलवंत सिंह को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया है और कोर्ट ने 4 दिन की रिमांड दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने इलाहबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने से किया इंकार

सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 14 दिसंबर के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। जिसमें उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटे शाही ईदगाह परिसर का अदालत की निगरानी में अधिवक्ता आयुक्तों की तीन सदस्यीय टीम द्वारा प्राथमिक सर्वेक्षण की अनुमति दी गई थी।

 BJP की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बेलगावी में आदिवासी महिला को नग्न कर घुमाने पर निंदा की

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कर्नाटक के बेलगावी में आदिवासी महिला को नग्न कर घुमाने की घटना की निंदा की है। उन्होंने घटना स्थल का दौरा करने के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। कमेटी जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपेगी।

आंगनवाडी कार्यकर्ताओं, सहायिकों, समूह की अध्यक्ष से लाड़ली बहना का लाभ वापस लेने बाद, फैसला बदला

सागर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं, स्व सहायता समूह की अध्यक्ष और सचिव से लाड़ली बहना योजना का लाभ वापस लेने के आदेश पर विवाद बढ़ने से आदेश निरस्त किया गया।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पटना के राज्यपाल से मुलाकात की

बिहार। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की है। उन्होंने सरदार वल्लभ पटेल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

टीडीपी के राष्ट्रीय महासचिव लोकेश ने वेदुरूवाड़ा में पदयात्रा निकली

आंध्रप्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नारा लोकेश ने वेदुरूवाड़ा में पदयात्रा निकाली।

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद से निलंबित सांसदों से मुलाकात की

नई दिल्ली। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद में मकर द्वार पर धरना दे रहे निलंबित सांसदों से मुलाकात की है। गुरुवार को कुल 14 सांसद निलंबित किये गए हैं जिनमें 13 लोकसभा सांसद और 1 राज्यसभा सांसद को निलंबित किया गया था।

ईरान ने भारत सहित अन्य 33 देशों के लिए वीज़ा रद्द किया

ईरान ने भारत सहित 33 देशों के लिए वीज़ा को रद्द किया है। ईरान की सांस्कृतिक विरासत, पर्यटन और हस्तशिल्प मंत्री एज़ातुल्ला ज़र्गामी ने कहा है कि इस निर्णय का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना और दुनिया भर के देशों से अधिक आगंतुकों को आकर्षित करना है।

तेलंगाना के पूर्व सीएम और बीआरएस के प्रमुख केसीआर को अस्पताल से मिली छुट्टी

तेलंगाना। तेलंगाना के पूर्व सीएम और बीआरएस पार्टी के राष्ट्रीय नेता केसीआर को हैदराबाद के यशोदा अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बीते 7 दिसंबर को एर्रावल्ली में अपने फार्महाउस में गिरने के बाद केसीआर की बाएं हिप की पूरी रिप्लेसमेंट सर्जरी की गई थी।

राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, सभापति ने सभी नेताओं को कक्ष में बुलाया

नई दिल्ली। राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है। सभापति ने सदन के नेता, विपक्ष के नेता और सदन के नेताओं को अपने कक्ष में उनसे मिलने के लिए कहा है।

सुरक्षा उल्लंघन मामले पर विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच तक के लिए लोकसभा स्थगित

नई दिल्ली। सुरक्षा उल्लंघन मामले पर विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच तक के लिए लोकसभा स्थगित कर दी गई है। लोकसभा को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई

तमिलनाडु । तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले के सत्तूर के पास पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी पहुंची संसद

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी संसद पहुंची हैं। गुरुवार को वह संसद की कार्यवाही में भाग लेंगी।

राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय पर इंडिया अलायन्स के नेताओं की बैठक चल रही है 

नई दिल्ली। सदन के पटल के लिए रणनीति तैयार करने के लिए संसद भवन में राज्यसभा में एलओपी मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में भारत गठबंधन दलों के फ्लोर नेताओं की एक बैठक चल रही है।

विपक्षी सांसदों सहित निलंबित सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के समने विरोध प्रदर्शन किया

नई दिल्ली। विपक्षी सांसदों सहित निलंबित सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के समने विरोध प्रदर्शन किया है। गुरुवार को 13 लोकसभा और 1 राज्यसभा सांसदों को कल शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है।

पूर्व सीएम कमलनाथ का फेसबुक अकाउंट हैक, हैकर ने बायो डिटेल्स में जाकर लिंक भी हटाई

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है। उनके अकाउंट से वीडियो की लिंक्स शेयर की जा रही हैं और बायो में मौजूद लिंक्स का एड्रेस बदल दिया गया है। कमलनाथ की सोशल मीडिया टीम रिकवर करने में जुटी है।

मध्यप्रदेश के नए सीएम डॉ को Z+ सिक्योरिटी मिल चुकी है, एनएसजी कमांडो रहेंगे साथ

भोपाल। मध्यप्रदेश के नए सीएम डॉ को Z+ सिक्योरिटी मिल चुकी है। अब उनके साथ एनएसजी (NSG) के कमांडो रहेंगे। इसके साथ ही 18 गाड़ियों का काफिला भी साथ चलेगा।

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पहुंची, तिरुपति बालाजी मंदिर

आंध्र प्रदेश। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण शुक्रवार को तिरूपति बालाजी मंदिर पहुंची। वहां पहुंचकर उन्होंने पूजा - अर्चना की है।

विपक्ष के नेताओं ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में लिए 267 के तहत नोटिस दिया

नई दिल्ली। विपक्ष के नेताओं ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में लिए 267 के तहत नोटिस दिया है। शिवसेना से प्रियंका चतुर्वेदी, राजयसभा सांसद डॉ सईद नसीर हुसैन और जेबी माथेर सहित अन्य नेताओं ने चर्चा की मांग की है।

शिलॉन्ग कस्टम्स मेघालय के डिएंगपासोह से 20 बिस्कुट जब्त किये

मेघालय। मेघालय शिलॉन्ग कस्टम्स ऑफिसर्स ने डिएंगपासोह में एक वाहन से 1.42 करोड़ रुपये मूल्य के 20 सोने के बिस्कुट (2331.82 ग्राम सोना) जब्त किए हैं। वहीं एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT