Breaking Live News Updates
Breaking Live News Updates Raj Express
भारत

Breaking News Live : वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर हुआ स्वागत

gurjeet kaur, Deeksha Nandini

बीजेपी नेता हर्षवर्धन ने अमृतसर से दिल्ली आई वंदे भारत ट्रेन के यात्रियों का किया स्वागत

दिल्ली। बीजेपी नेता डॉ. हर्षवर्धन ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अमृतसर से दिल्ली आ रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा, आज 6 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद देश में चलने वाली वंदे भारत ट्रेनों की कुल संख्या 41 हो गई है, इनमें से 10 ट्रेनें दिल्ली तक हैं।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर हुआ स्वागत

लखनऊ। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, जिसे आज पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई, का लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर स्वागत किया गया।

सैंड आर्टिस्ट ने अयोध्या धाम के उद्घाटन को दर्शाती रेत पर उकेरी कलाकृति

अयोध्या। सैंड आर्टिस्ट रूपेश सिंह ने अयोध्या धाम के उद्घाटन को दर्शाती आकृतियों के रूप में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की रेत कला बनाई है।

सैंड आर्टिस्ट ने अयोध्या धाम के उद्घाटन को दर्शाती रेत पर उकेरी कलाकृति

Rajasthan Cabinet Expansion :

Rajasthan : शपथ ग्रहण समारोह शुरू हो गया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री समेत विधायक मौजूद।चुनाव आयोग द्वारा 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद राजस्थान में 12 दिसम्बर को भाजपा ने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया था। भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। उनके साथ दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने डिप्टी सीएम के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली थी। 15 दिन बाद यानी आज, शनिवार को अन्य विधायकों को राज्यपाल शपथ दिलवा रहे हैं।

Maharishi Valmiki International Airport का हुआ उद्घाटन, इंडिगो पायलट ने किया स्वागत, यात्रियों ने लगाए जय श्री राम के नारे

उत्तरप्रदेश। अयोध्या में नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद, अयोध्या धाम के लिए दिल्ली से पहली उड़ान रवाना हुई। इस दौरान इंडिगो के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर यात्रियों का स्वागत किया। यात्रियों ने एयरपोर्ट पहुंचकर लगाए जय श्री राम के नारे।

26/11 मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद के प्रत्यर्पण के लिए भारत ने किया अनुरोध - विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी

दिल्ली। 26/11 के मास्टरमाइंड हाफ़िज़ सईद को सौंपने के लिए पाकिस्तान के प्रत्यर्पण अनुरोध पर, विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, हमने उसे भारत को प्रत्यर्पित करने के लिए प्रासंगिक सहायक दस्तावेजों के साथ पाकिस्तान सरकार को एक अनुरोध भेजा है।

जेपी नड्डा ने श्रीलंका में भारतीय मूल के तमिलों के 200 साल पूरे होने पर एक डाक टिकट किया जारी

दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में श्रीलंका में भारतीय मूल के तमिलों के 200 साल पूरे होने पर एक डाक टिकट जारी किया।

भगवान राम को धर्म की परिधि से राजनीति में लाने की कोशिश - सांसद अधीर रंजन चौधरी

मुर्शिदाबाद, पश्चिम बंगाल। राम जन्मभूमि समारोह पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का कहना है, 'सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर निर्माण की अनुमति दिए जाने के बाद, यह धीरे-धीरे एक राजनीतिक स्टंट और चुनावी मुद्दा बन गया... मेरा मानना है कि वे चतुराई से भगवान राम को धर्म की परिधि से राजनीति में लाने की कोशिश कर रहे हैं।'

ED द्वारा बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल जेलर को भेजा गया समन, वरिष्ठ पत्रकार को धमकी देने का मामला

नई दिल्ली। ईडी के आरोपी योगेन्द्र तिवारी के नाम से एक वरिष्ठ पत्रकार को कथित धमकी भरे कॉल के मामले में ईडी ने बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल के जेलर को तलब किया है। ईडी ने उनसे सीसीटीवी फुटेज के साथ यह स्पष्टीकरण भी मांगा है कि एक आरोपी को जेल के अंदर टेलीफोन तक कैसे पहुंच मिली। जेलर को दो जनवरी को उपस्थित होने को कहा गया है।

दिल्ली के NMC में केंद्रीय मंत्री ने किया भारत सरकार का कैलेंडर लॉन्च -

दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के एनएमसी में 2024 के लिए भारत सरकार का कैलेंडर लॉन्च किया।

भाजपा कार्यकर्ता 1950 से भारत की दिशा बदलने की कोशिश कर रहे - गृह मंत्री अमित शाह

अहमदाबाद, गुजरात। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वामीनारायण गुरुकुल विश्वविद्या प्रतिष्ठानम (एसजीवीपी) द्वारा आयोजित पूज्य पुराणी स्वामी स्मृति महोत्सव में भाग लिया, उन्होंने कहा, 'हम सभी भाजपा कार्यकर्ता 1950 से भारत की दिशा बदलने की कोशिश कर रहे थे, हमारी कई पीढ़ियों ने इसके लिए प्रयास किए...वह दिन आया जब गुजरात के मुख्यमंत्री भारत के प्रधान मंत्री बने, तब सभी ने भारत को सम्मान की दृष्टि से देखा।'

अभिनेता पवन कल्याण ने पीएम मोदी को लिखा पत्र -

Andhra Pradesh : जन सेना पार्टी के अध्यक्ष और अभिनेता पवन कल्याण ने आवास योजनाओं पर पीएम मोदी को लिखा पत्र।

Dhar News : प्रेम प्रसंग के चलते युवक - युवती ने की आत्महत्या, खेत में मिला शव

धार। मध्यप्रदेश के धार जिले में युवक - युवती ने आत्महत्या कर ली। दोनों का शव पुलिस ने खेत से बरामद किया। जानकारी के अनुसार युवक - युवती के बीच प्रेम प्रसंग था।

यूपी कांग्रेस नेताओं के साथ कांग्रेस राष्ट्रीय गठबंधन समिति की बैठक -

दिल्ली। बैठक में समिति के संयोजक, सदस्य अशोक गहलोत, भूपेश बघेल और सलमान खुर्शीद मौजूद। इस बैठक में यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा भी हैं। कांग्रेस यूपी अध्यक्ष अजय राय वर्चुअली शामिल हुए हैं।

छत्तीसगढ़ राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने समलेश्वरी मंदिर में की पूजा अर्चना

ओडिशा। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के संबलपुर में समलेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की और मां समलेश्वरी का आशीर्वाद लिया।

अयोध्या पहुंचकर रोड शो कर रहे पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश। अयोध्या पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिवादन किया। पीएम मोदी महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। उत्तर प्रदेश पहुँचने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया था।

PM Modi Road Show
PM Modi in Ayodhya
Ayodhya

भगवान राम, चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार होंगे - सांसद संजय राउत

महाराष्ट्र। अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर समारोह के निमंत्रण पर, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा, "अब, केवल एक चीज बची है कि भाजपा घोषणा करेगी कि भगवान राम चुनाव में उनके उम्मीदवार होंगे। भगवान राम के नाम पर राजनीति की जा रही है।”

भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं बल्कि दुनिया के सभी लोगों के हैं - फारूक अब्दुल्ला

पुंछ, जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। मैं मंदिर के लिए प्रयास करने वाले सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि सभी को बताएं कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं हैं, वे दुनिया के सभी लोगों के हैं, यह किताबों में लिखा है। उन्होंने भाईचारे, प्रेम और एकता की बात की है।

उत्कल रंजन साहू ने राजस्थान पुलिस के महानिदेशक के रूप में अतिरिक्त कार्यभार संभाला

जयपुर। आईपीएस अधिकारी उत्कल रंजन साहू, जो वर्तमान में डीजी होम गार्ड हैं, ने आज मौजूदा डीजीपी उमेश मिश्रा के VRS (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति) लेने के बाद राजस्थान पुलिस के महानिदेशक के रूप में अतिरिक्त कार्यभार संभाला।

राजस्थान में मंत्रिमंडल का गठन आज

जयपुर। राजस्थान में शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। यह कार्यक्रम राजभवन में लगभग 3 बजे शुरू होगा। राज्यपाल कलराज मिश्र वियधायकों को मंत्री के रूप पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

महाराष्ट्र में बस हादसा, दो की मौत 55 घायल -

महाराष्ट्र। रायगढ़ के मनगांव थाना क्षेत्र के तम्हानी घाट इलाके में आज सुबह करीब 7.30 बजे एक ट्रैवल्स बस पलटने से दो लोगों की मौत हो गई और 55 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

Lakhbir Singh Landa : कनाडा - बब्बर खालसा से जुड़ा लखबीर सिंह लांडा आतंकवादी घोषित

दिल्ली। कनाडा स्थित बब्बर खालसा के लखबीर सिंह लांडा को गृह मंत्रालय ने आतंकवादी घोषित किया है।

महर्षि वाल्मिकी हवाईअड्डे का पीएम आज करेंगे उद्घाटन, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

उत्तर प्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को अयोध्या यात्रा से पहले भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है । पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

खराब मौसम के चलते दिल्ली से 80 उड़ान प्रभावित

दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार सुबह 8:30 बजे तक मौसम की स्थिति के कारण लगभग 80 उड़ानों में देरी।

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ED का 7 वां समन

झारखंड। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमएलए के तहत झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को 7वां समन जारी किया है। सीएम हेमंत से चल रहे भूमि घोटाला मामले में अपना बयान दर्ज करने के सम्बन्ध में तलब किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT