Breaking Live News Updates
Breaking Live News Updates Raj Express
भारत

Breaking News Live Updates : पीएम मोदी जयपुर में पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

Deeksha Nandini

मिनी ट्रक पलटने से BSF के 17 जवान घायल, इलाज जारी

छत्तीसगढ़। कांकेर जिले में मिनी ट्रक पलटने से बीएसएफ के 17 जवान घायल हो गए। फिलहाल उनका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया जा रहा है।

पीएम मोदी जयपुर में पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल कलराज मिश्र और सीएम भजनलाल शर्मा ने स्वागत किया। PM मोदी शुक्रवार शाम को जयपुर के पार्टी कार्यालय में BJP पार्टी के सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

डिजिटल उपकरणों की तलाशी और जब्ती से संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने CBI और ED से मांगा जवाब

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने डिजिटल उपकरणों की खोज और जब्ती के लिए दिशानिर्देश की मांग वाली याचिका पर केंद्र सहित सीबीआई और ईडी जैसी जांच एजेंसियों से जवाब मांगा।

राजस्थान में मंत्रियों को मिले विभाग, सीएम के पास गृह आबकारी और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो

जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को मंत्रियों के बीच विभाग का बंटवारा हो गया है। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को गृह आबकारी और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो तो वहीं उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी को वित्त, पर्यटन के साथ कला एवं साहित्य विभाग मिला है।

राजस्थान में मंत्री को विभाग का बंटवारा
राजस्थान में मंत्री को विभाग का बंटवारा
राजस्थान में मंत्री को विभाग का बंटवारा

गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस की बिगड़ी तबियत, भोपाल किया रेफर

भोपाल। गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस की तबियत बिगड़ गई है। जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल के ICU वार्ड में भर्ती कराया गया है। यहाँ से डॉक्टर्स ने कलेक्टर को भोपाल रेफर किया है। बताया जा रहा है कि, ग्वालियर में मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव की मीटिंग से लौटने के बाद बीमार हुए।

मध्यप्रदेश में 2 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

भोपाल। मध्यप्रदेश में 2 आईपीएस अफसरों के तबादले हुए है। जिसमें परिहार उप पुलिस महा निरीक्षक PHQ और विद्यार्थी को उप पुलिस महा निरीक्षक जबलपुर रेंज दिया गया है।

मध्यप्रदेश में 2 आईपीएस अफसरों के तबादले का आदेश।

कौशलेन्द्र विक्रम सिंह भोपाल और आशीष सिंह होंगे इंदौर कलेक्टर

भोपाल। मध्यप्रदेश में 7 IAS अफसरों के तबादले किये गए है। जिसमें अब कौशलेन्द्र विक्रम सिंह भोपाल और आशीष सिंह इंदौर कलेक्टर होंगे।

मध्यप्रदेश में 7 IAS अफसरों के तबादले का आदेश जारी।

हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेटिव जावेद मट्टू को 7 दिन की रिमांड पर भेजा

दिल्ली। पटियाला हाउस कोर्ट ने हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी जावेद अहमद मट्टू की 7 दिन की हिरासत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को दे दी।

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली महिला आयोग प्रमुख के पद से दिया इस्तीफ़ा

दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा राज्यसभा के लिए नामांकित किए जाने के बाद दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

बाबरी मस्जिद विध्वंस के दंगा करने के मामले में गिरफ्तार श्रीकांत पुजारी को मिली जमानत

1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद हुए दंगों में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किए गए श्रीकांत पुजारी को हुबली की अदालत ने जमानत दे दी।

हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेटिव जावेद मट्टू को पटियाला हाउस कोर्ट में किया पेश

दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तारी के बाद हिजबुल मुजाहिदीन के ऑपरेटिव जावेद मट्टू को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। वह कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के कई मामलों में शामिल है।

गैंगस्टर शरद मोहोल को अज्ञात व्यक्तियों ने मारी गोली, हालत गंभीर

महाराष्ट्र। पुणे का एक गैंगस्टर शरद मोहोल आज दोपहर पुणे शहर के कोथरुड इलाके में 3-4 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोली मारे जाने से घायल हो गया। फिलहाल उसका इलाज चल रहा है।

पश्चिम बंगाल राज्यपाल ने ED पर हमले के बाद गृह सचिव और DGP को किया तलब

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आज संदेशखली में छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमले के बाद गृह सचिव और डीजीपी को तलब किया।

पश्चिम बंगाल भाजपा ने ED टीम पर हुए हमले की एनआईए से जांच की मांग की:

पश्चिम बंगाल भाजपा ने ED टीम पर हुए हमले की एनआईए से जांच की मांग की है , भाजपा ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे पत्र में पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार ने शुक्रवार को संदेशखली में प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हुए हमले की एनआईए जांच की मांग की है।

पश्चिम बंगाल भाजपा ने ED टीम पर हुए हमले की एनआईए से जांच की मांग की

तमिलनाडु सीएम स्टालिन ने की चावल कार्ड धारकों और महिलाओं को 1000 रुपये देने की घोषणा

तमिलनाडु। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस साल पोंगल उपहार हैम्पर्स के साथ चावल कार्ड धारकों को 1000 रुपये देने की घोषणा की। इसके साथ ही 1.15 करोड़ महिलाओं के खाते में 10 जनवरी को 1000 रुपये की सम्मान राशि डाली जाएगी।

कम गुणवत्ता की दवाओं की आपूर्ति के मामले में CBI को FIR दर्ज करने की सिफारिश

दिल्ली। गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में कम गुणवत्ता की दवाओं की आपूर्ति के मामले में CBI को FIR दर्ज करने की सिफारिश की है।

AAP PAC ने राज्यसभा चुनाव के लिए राज्यसभा नामांकन की घोषणा की

दिल्ली। AAP की राजनीतिक मामलों की समिति ने 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए राज्यसभा नामांकन की घोषणा कर दी है। DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पहली बार नामांकित हुई है। गौरतलब है कि, पार्टी की PAC (Political Affairs Committee) ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को उनके दूसरे कार्यकाल के लिए राज्यसभा सांसद के रूप में जारी रखने का फैसला किया।

YS शर्मिला ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की, कहा- मैं कोई भी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं

दिल्ली। कांग्रेस नेता YS शर्मिला ने कहा, मैंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की क्योंकि मैं कल कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थी। पार्टी मुझे कुछ जिम्मेदारियां देने के बारे में सोच रही है, जिस पर हमारी चर्चा हुई और मैंने कहा कि मैं दी गई कोई भी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं।

BJP हिंदू-मुस्लिम और 'सनातन धर्म' की बातें कर देश को गुमराह कर रही - पूर्व CM अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा, हमने विनम्रता के साथ अपनी हार स्वीकार की, लेकिन उनकी (बीजेपी) बेईमानी और हिंदू-मुस्लिम की बातें, 'सनातन धर्म' पर चर्चा कर पूरे देश को गुमराह कर रही है।

ED महाराष्ट्र में 6 जगहों पर ले रही तलाशी

ED Raid in Maharashtra : महाराष्ट्र सहकारी बैंक के कथित घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय महाराष्ट्र में 6 स्थानों पर तलाशी ले रही है।

BJP सांसद K Laxman ने मुशीराबाद में लोगों को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए दिया 'अक्षत' निमंत्रण

हैदराबाद। भाजपा सांसद और भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण ने 22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक का जश्न मनाने के लिए मुशीराबाद विधानसभा में स्थानीय लोगों को 'अक्षत' निमंत्रण दिया।

BJP सांसद K Laxman ने मुशीराबाद में लोगों को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए दिया 'अक्षत' निमंत्रण

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले के सभी आरोपियों की आठ दिन की रिमांड बढ़ाई

Parliament Security Breach Case : संसद सुरक्षा उल्लंघन के आरोपियों को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा पटियाला हाउस कोर्ट लाया गया। कोर्ट ने सभी आरोपियों की पुलिस हिरासत अगले आठ दिनों के लिए बढ़ा दी है।

आज SAFEMA कार्यालय में होगी दाऊद इब्राहिम की 4 संपत्तियों की नीलामी

महाराष्ट्र। 1993 मुंबई बम विस्फोट के आरोपी दाऊद इब्राहिम की चार संपत्तियों की नीलामी वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग के तहत SAFEMA कार्यालय में की जाएगी।

कोलकाता पुलिस को मिली भारतीय संग्रहालय में बम की धमकी

पश्चिम बंगाल। कोलकाता पुलिस को भारतीय संग्रहालय में बम की धमकी के संबंध में 'टेरराइजर्स 111' नामक एक समूह से एक मेल मिला। बम निरोधक दस्ता स्थान पर पहुंच गया और संग्रहालय में आगंतुकों का प्रवेश अगले कुछ घंटों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

कर्नाटक विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता आर अशोक को पुलिस ने लिया हिरासत में

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता आर अशोक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ श्रीकांत पुजारी की गिरफ्तारी को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जिन्हें 1992 में बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद दंगों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

फीडबैक हाईकमान को दे दिए है, हम भारत गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे - मंत्री आलमगीर आलम

झारखंड। मंत्री आलमगीर आलम ने कहा, हम भारत गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे। सभी फीडबैक हमारे हाईकमान को दे दिए गए हैं। मुझे नहीं लगता कि सीट बंटवारे को लेकर कोई समस्या होगी। हाईकमान उम्मीदवार की क्षमता के अनुसार कमान तय करेगी कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने काठमांडू में त्रिभुवन विश्वविद्यालय केंद्रीय पुस्तकालय का किया उद्घाटन

नेपाल। काठमांडू में त्रिभुवन विश्वविद्यालय केंद्रीय पुस्तकालय और भूकंप के बाद अन्य पुनर्निर्माण परियोजनाओं के संयुक्त उद्घाटन पर, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा, मैं आज आपके सामने संतुष्टि, यहां तक कि गर्व की भावना के साथ खड़ा हूं, क्योंकि हम उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए यहां एकत्र हुए हैं। प्रतिष्ठित त्रिभुवन विश्वविद्यालय के इस नवनिर्मित केंद्रीय पुस्तकालय के साथ-साथ 25 स्कूल, 32 स्वास्थ्य परियोजनाएं और एक सांस्कृतिक विरासत क्षेत्र परियोजना, जो 2015 के विनाशकारी भूकंप के बाद नेपाल के लोगों का समर्थन करने के हमारे सहयोगी प्रयास के हिस्से के रूप में शुरू की गई थी।

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हुए हमले पर TMC नेता कुणाल घोष

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हुए हमले पर TMC नेता कुणाल घोष ने कहा, संदेशखाली में जो हुआ वह उकसावे का असर था। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के निर्देश पर केंद्रीय एजेंसियां और सेनाएं आवास पर जा रही हैं। किसी न किसी टीएमसी नेता या कार्यकर्ताओं को परेशान करना, नकारात्मक बयान फैलाना और लोगों को भड़काना है। हमें ऐसे आरोप मिल रहे हैं और कल संदेशखाली में यही हुआ। बीजेपी ने सुवेंदु अधिकारी को चोर कहा था लेकिन उनके आवास पर कोई छापेमारी नहीं हुई, वे केवल आचरण करते हैं टीएमसी नेताओं के आवास पर छापेमारी।

बुल्गारियाई सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से की मुलाकात

नेशनल असेंबली के अध्यक्ष रोसेन ज़ेल्याज़कोव के नेतृत्व में बुल्गारियाई सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

एक्ट्रेस जान्हवी कपूर श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में किये दर्शन

आंध्र प्रदेश। अभिनेत्री जान्हवी कपूर तिरुमाला के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचीं।

सांसद संजय सिंह को AAP ने राज्यसभा सांसद के लिए फिर से किया नामांकित

दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह को AAP ने राज्यसभा सांसद के लिए फिर से नामांकित किया है क्योंकि उनका वर्तमान कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा है। इस संबंध में, सिंह के हस्ताक्षर लेने की अनुमति के लिए दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में एक आवेदन दायर किया गया है। एक 'अंडरटेकिंग' पर जिसे आवेदक (संजय सिंह) के लिए राज्यसभा से 'नो ड्यूज़ सर्टिफिकेट' प्राप्त करने के संबंध में आवश्यक बताया गया है।

भारतीय नौसेना का युद्धपोत अपहृत जहाज की ओर बढ़ रहे

भारतीय नौसेना अपहृत जहाज 'एमवी लीला नॉरफॉक' जहाज पर कड़ी निगरानी रख रही है जिसके बारे में कल शाम जानकारी मिली थी। सोमालिया के तट के पास अगवा किए गए लाइबेरिया के झंडे वाले जहाज पर चालक दल के 15 भारतीय सदस्य हैं। सैन्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, भारतीय नौसेना के विमान विमान पर नजर रख रहे हैं और चालक दल के साथ संचार स्थापित किया गया है। भारतीय नौसेना का युद्धपोत INS चेन्नई अपहरण की स्थिति से निपटने के लिए अपहृत जहाज की ओर बढ़ रहे है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर। शोपियां जिले के चोटीगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

लोग राहुल गांधी को वोट नहीं देंगे, कांग्रेस को वोट देंगे - AIUDF सांसद बदरुद्दीन अजमल

असम। AIUDF सांसद बदरुद्दीन अजमल ने कहा, राहुल गांधी नेहरू परिवार के बेटे हैं। जब वह किसी जगह जाएंगे तो लोग वहां इकट्ठा हो जाएंगे और लोग उन्हें हीरो के रूप में देखेंगे, लेकिन लोग उन्हें वोट नहीं देंगे, कांग्रेस को वोट देंगे। यह काम नहीं करेगा।

राशन घोटाला मामले में पूर्व बोनगांव नगर पालिका अध्यक्ष के घर ED की छापेमारी

उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल। राशन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बनगांव में पूर्व बोनगांव नगर पालिका अध्यक्ष शंकर आध्या के आवास पर छापेमारी की।

पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ED की टीम पर हमला

उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल के संदेशखली में छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम पर कथित तौर पर हमला किया गया। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने पशुपतिनाथ मंदिर में किये दर्शन

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने नेपाल के काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

कोहरे से 22 ट्रेनें हुई प्रभावित

उत्तरी क्षेत्र में कोहरे की स्थिति सहित विभिन्न कारणों से देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

कोहरे से 22 ट्रेनें हुई प्रभावित

दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी के आवास से 5 करोड़ नकद सहित अन्य सामग्री बरामद

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिलबाग सिंह पूर्व विधायक और उनके सहयोगी के परिसरों से अवैध विदेशी निर्मित हथियार, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ नकद और भारत और विदेश में कई संपत्तियों सहित अन्य सामग्री बरामद की है।

Karanpur Assembly Seat Voting : राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट के लिए मतदान जारी

Karanpur Assembly Seat Voting : श्री गंगानगर, राजस्थान। राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट के लिए मतदान जारी है। करणपुर विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार और राजस्थान के मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह ने वोट डाला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT