Building Collapse in Noida Sec 11
Building Collapse in Noida Sec 11 Social Media
भारत

उत्तर प्रदेश: नोएडा में गिरी बहुमंजिला इमारत, 2 की मौत 3 गंभीर

Author : Kavita Singh Rathore

उत्तर प्रदेश: देश में कोरोना का कहर दिन प्रति दिन बढ़ता हुआ नजर आ रहा है ऐसे में उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। दरअसल, नोएडा में शुक्रवार की शाम एक बहुमंजिला इमारत गिरने से तहलका मच गया। जिसके बाद पुलिस, फायर ब्रिगेड और NDRF की टीम ने जैसे तैसे 5 लोगों को निकाला। हालांकि, अभी और कई लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

कंस्ट्रक्शन के दौरान ही गिरी इमारत :

दरअसल, उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले के सेक्टर-11 के F-62 स्थित इंडस्ट्रियल एरिए में एक बहुमंजिला इमारत में कई दिनों से कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। शुक्रवार की शाम जब सभी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी अपनी शिफ्ट खत्म करके चले गए। हालांकि, बिल्डिंग में काम करने वाले कुछ मजदूर इमारत की पहली मंजिल पर एक कमरे में काम कर ही रहे थे। इतने में इमारत गिर गई।

हादसे में 2 की मौत :

खबरों के अनुसार, इस ईमारत का सिर्फ उस तरफ का हिस्सा गिरा है जो जर्जर हालत में था। इमारत के गिरते ही पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और NDRF की टीमें पहुंची और इमारत के मलबे में फंसे 5 लोगों को निकाला। हालांकि, इस हादसे के शिकार हुए 5 लोगों में से 2 की मौत हो गई जबकि, 3 लोगों का तत्काल ही अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। अस्पताल में भर्ती हुए तीनों लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। खबरों के अनुसार, अभी भी मलबे के नीचे 10 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है।

आर के भारद्वाज की फैक्ट्री :

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह फैक्ट्री राजनीतिक दल से जुड़े आर के भारद्वाज के नाम पर है। वहां उपस्थित मजदूरों ने बताया कि, फैक्ट्री में पैनल बनाने का काम होता है। हालांकि, कोरोना वायरस के कारण फिलहाल कंपनी के ज्यादा कर्मचारी काम पर नहीं आरहे हैं। कंपनी में इस समय आधे से भी कम कर्मचारी काम पर आते हैं। गिरने वाली इमारत नोएडा सेक्टर 24 पुलिस स्टेशन के तहत आती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT