सबरीमाला तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस हुई हादसे का शिकार
सबरीमाला तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस हुई हादसे का शिकार Social Media
भारत

सबरीमाला तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस हुई हादसे का शिकार, 18 घायल और 3 की हालत गंभीर

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। आंध्र प्रदेश से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, आंध्र प्रदेश से सबरीमाला तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस आज शनिवार को हादसे का शिकार हो गई। इस दौरान 20 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं, इनमे से 3 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश से 44 सबरीमाला तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पठानमथिट्टा में लाहा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इसमें से 3 लोगों को कोट्टायम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित किया है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज मौके पर मौजूद हैं।

हादसे के बाद इसकी जानकारी लगते ही स्थानीय लोग राहत व बचाव कार्य में जुट गए। वहीं, हादसे की सूचना पुलिस, दमकल के कर्मचारी को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस, दमकल के कर्मचारी और जिला प्रशासन के अन्य कर्मचारी भी पहुंचे और राहत व बचाव कार्य में लग गए। मौके पर पहुंची स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने तीर्थयात्रियों के बचाव अभियान और आगे के इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। हादसे वाली जगह पर कलेक्टर सहित कई बड़े आधिकारी मौजूद हैं।

अधिकारियों ने बताया:

अधिकारियों ने इस हादसे के बारे में बात करते हुए बताया कि, गंभीर रूप से घायल आठ साल के लड़के सहित तीन लोगों को कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया है, जबकि अन्य को यहां के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाकी को पेरिनाडू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

बताते चलें कि, रोजाना देश के किसी न किसी राज्य से हादसे की खबरें सामने आती रहती है। सड़क दुर्घटनाएं अक्सर बड़ी लापरवाही के चलते होती हैं। हाल में मध्य प्रदेश के इंदौर में लापरवाही ने एक लड़के की जान ले ली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT