Businessman phone call fraud case Haujkaji area Delhi
Businessman phone call fraud case Haujkaji area Delhi  Social Media
भारत

दिल्ली: फोन काल के जरिए बिजनेसमैन को लगा दिया 10 लाख का चूना

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली : भारत में कोरोना का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। देश में कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के के चलते डिजिटल ट्रांजेक्शन का चलन काफी बढ़ा है तो वहीं, इस दौरान कई लोग बेरोजगार भी हो गए। ऐसे में कई शातिर लोग ऑनलाइन ठगी जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। दरअसल, मध्य दिल्ली के हौजकाजी इलाके से ऐसा ही साइबर फ्रॉड का एक मामला सामने आया है। जिसमें एक बिजनेसमैन को शिकार बना कर उनसे दस लाख लूट लिए गए।

क्या है मामला :

दरअसल, मध्य दिल्ली के हौजकाजी इलाके में साइबर ठगों ने मोहम्मद मोहसिन नाम के एक बिजनेसमैन के अकाउंट से दस लाख उड़ा दिए। शिकार हुए मोहम्मद मोहसिन ने बताया कि, उनके पास एक काल आया था। उन्होंने ग्राहक बनकर कॉल किया था। आरोपियों ने बिजनेसमैन से फोन पर काफी सारे सामान की बुकिंग की और बुकिंग करने के बाद उनसे उनका अकाउंट नंबर और Paytm नंबर माँगा। बिजनेसमैन ने भुगतान के लिए उन्हें दोनों नंबर दे दिए थे। उसके बाद जैसे ही उन्होंने फोन रखा तुरंत ही बिजनेसमैन के अकाउंट से 10 लाख रुपये निकलने का मेसेज आया।

पुलिस को दी जानकारी :

मोहम्मद मोहसिन के अकाउंट से 10 लाख रुपये कटते ही उन्होंने तुरंत इस बारे में पूरी जानकारी पुलिस को जानकारी दी। बिजनेसमैन की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस उस नंबर को खंगालने में जुटी है जिस नंबर से पीड़ित को कॉल आया था, उसके आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है। बताते चलें, पीड़ित मोहम्मद मोहसिन की हौजकाजी, अजमेरी गेट में कटिंग टूल्स व मशीनों की दुकान है। मोहसिन की एक्योरेट ट्रेडिंग कंपनी के नाम से फर्म हैं।

मोहम्मद मोहसिन ने बताया :

मोहम्मद मोहसिन ने बताया कि, कॉलर द्वारा सामान की बुकिंग करने के लिए कॉल पर काफी मोलभाव किया। उसके बाद सामान बुक करके कहा कि, वह ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते हैं इसलिए अपना करंट अकाउंट नंबर दें। कुछ ही देर में उन्होंने Paytm नंबर माँगा और नंबर लेकर फोन रख दिया। मोहसिन ने बताया इसी बातचीत के दौरान उनके अकाउंट से 10 लाख रुपये निकल गए। उन्होंने अपना कॉल ब्लॉक करा के तुरंत पुलिस को सूचना दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT