Case filed against Punjab CM Channi in Bihar
Case filed against Punjab CM Channi in Bihar Social Media
भारत

पंजाब के CM चन्नी के खिलाफ बिहार में दर्ज हुआ मुकदमा, बिहारियों के अपमान का आरोप

Sudha Choubey

मुजफ्फरपुर, बिहार। पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चाओं में रहते हैं। हालांकि चन्नी द्वारा बिहार-यूपी के लोगों को लेकर दिए गए बयान के बाद, अब उनकी मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं। चरनजीत सिंह चन्नी के बयान को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर में मुकदमा दर्ज हुआ है। चन्नी के खिलाफ ये मुकदमा मुजफ्फरपुर के ही सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने दर्ज कराया है।

चन्नी पर लगे ये आरोप:

मिली जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर की सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को अदालत में घसीटा है। चन्नी के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए हाशमी ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को धमकाने, अपमान करने और आहत करने का आरोप लगाया है। इस मामले में चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295,295 (क) 504, 511 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिसे सीजेएम कोर्ट ने स्वीकार भी कर लिया है। इस मामले की सुनवाई अब 24 फरवरी को होगी।

चन्नी ने दिया था ये बयान:

बता दें कि, सोशल मीडिया पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो ये कहते हुए दिख रहे हैं कि, यूपी, बिहार, दिल्ली से आए 'भईया' लोग पंजाब पर राज करना चाहते हैं। लेकिन ये पंजाब है और ऐसा पंजाब में कभी नहीं होगा। उन्होंने प्रियंका गांधी को पंजाब की बहू करार देते हुए पंजाबन बताया। उस समय प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद थी और मुस्कुरा रही थी।

नीतीश कुमार ने दिया चन्नी के बयान पर रिएक्शन:

चरणजीत सिंह चन्नी के विवादास्पद बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने तीखी प्रतिक्रिया की। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि, कोई व्यक्ति इस तरह का बयान कैसे दे सकता है। उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी के बयान को बेमतलब करार देते हुए कहा कि, चन्नी साहब पंजाब के बारे में ही अनजान हैं। उन्होंने कहा कि, पंजाब के विकास में बिहार और बिहारियों की बड़ी भूमिका है। बिहार के लोगों ने पंजाब की सेवा की है। उन्होंने विकास के पहिये को आगे बढ़ाया और ये बात सभी को मालूम है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT