हाथरस केस अब CBI के हाथ, क्राइम स्‍पॉट पहुंची CBI टीम और फॉरेंसिक एक्सपर्ट
हाथरस केस अब CBI के हाथ, क्राइम स्‍पॉट पहुंची CBI टीम और फॉरेंसिक एक्सपर्ट Social Media
भारत

हाथरस केस अब CBI के हाथ, क्राइम स्‍पॉट पहुंची CBI टीम और फॉरेंसिक एक्सपर्ट

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की मौत एवं पीड़ित परिवारों की गैरमौजूदगी में पीड़िता के अंतिम संस्‍कार को लेकर इस घटना पर खासी आलोचना होने और हाइकोर्ट में सुनवाई होने के बाद आज सीबीआई की जांच टीम ने एक्शन लिया और पीड़िता के गांव पहुंची है।

सबूत इकट्ठा करने की कोशिश :

हाथरस गैंगरेप कांड को लेकर सीबीआई की जांच टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैं, ये टीम घटनास्थल पर पहुंची है और सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। जानकारी के मुताबिक, जांच अधिकारी मौका-ए-वारदात का वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवा रहे हैं, मुख्य सड़क से क्राइम सीन की दूरी नापी है। सीबीआई और फॉरेंसिक टीम ने क्राइम सीन से सबूत इकट्ठे किए, साथ ही पीड़िता के भाई से क्राइम सीन पर ही जानकारी ली।

पीड़ि‍ता के गांव में बन सकता है अस्‍थाई कार्यालय :

इसके अलावा ये बात भी सामने आ रही है कि, केंद्रीय जांच एजेंसी मामले की छानबीन के लिए यहां एक अस्‍थाई कार्यालय भी बना सकती है, ताकि मामले की छानबीन में किसी तरह का व्‍यवधान न हो।

सीबीआई की टीम के पहुंचने से पहले हाथरस पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास पूरे 1.5 किलोमीटर की परिधि को सील कर दिया गया है। मौके पर कई पुलिसवाले मौजूद हैं, इससे पहले तक यहां सभी लोगों का आना-जाना हो रहा था, लेकिन आज किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं है।

घटनास्थल के बाद श्मसान घाट पहुंची CBI :

घटनास्थल में करीब तीन घंटे बिताने के बाद अब सीबीआई की टीम श्मसान घाट की ओर रवाना हुई, अब CBI टीम श्मसान में उस जगह पर जाकर जांच करेगी, जहां देर रात बिटिया का अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

बता दें, सीबीआई ने घटनास्थल पर अब पीड़िता की मां और भाई के बुलाया था, तबीयत खराब होने के कारण मां अस्पताल में थीं, लेकिन अब सीधे घटनास्थल पर पहुंची हैं। सीबीआई की टीम 11 बजे से ही क्राइम सीन पर मौजूद है, यहां अब जानकारी जुटाई जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT