सीबीआई ने देशभर में 50 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की
सीबीआई ने देशभर में 50 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की सांकेतिक चित्र
भारत

सीबीआई ने भ्रष्टाचार को लेकर देशभर में 50 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की

News Agency

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) और अन्य में हो रहे भ्रष्टाचार के कथित गठजोड़ के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर देश भर में 50 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की।

सीबीआई द्वारा जारी एक बयान में कहा कि डीजीएम (गुणवत्ता नियंत्रण/कार्मिक), क्षेत्रीय कार्यालय, चंडीगढ़ और खरड़ (पंजाब) के एक मालिक को कथित रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को चंड़ीगढ़ में सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया गया और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

बयान के अनुसार कार्रवाई के लिए जानकारी इकट्ठा करने और आरोपियों की पहचान करने के लिए 'ऑपरेशन कनक' चलाया गया था। पिछले छह महीनों के दौरान एफसीआई के अधिकारियों, निजी चावल मिल मालिकों और अनाज व्यापारियों द्वारा एफसीआई के कुछ अधिकारियों को अनुचित लाभ प्राप्त करने के लिए कथित रूप से अनुचित रिश्वत देने के माध्यम से अपनाए गए कथित भ्रष्ट आचरण के संबंध में यह अभियान चलाया गया था।

उन्होंने बताया कि एफसीआई के 34 सेवारत और तीन सेवानिवृत्त अधिकारियों, 17 निजी व्यक्तियों और अन्य संस्थाओं सहित 74 अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इन पर निजी गठजोड़ संचालकों को फायदा पहुंचाने के लिए एफसीआई अधिकारियों को भारी मात्रा में रिश्वत देने का आरोप है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT