लालू प्रसाद यादव के कई ठिकानों पर CBI की रेड
लालू प्रसाद यादव के कई ठिकानों पर CBI की रेड Social Media
भारत

लालू प्रसाद यादव के कई ठिकानों पर CBI की रेड, पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज हुआ नया केस

Sudha Choubey

पटना, भारत। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही है। आज शुक्रवार सुबह से केन्द्रीय जांच एजेंसी (CBI) लालू यादव व उनके संबंधियों के लगभग 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। उनके साथ-साथ उनकी बेटी भी सीबीआई की कार्रवाई की चपेट में आ गईं हैं। CBI सूत्रों की मानें, तो यह मामला 'रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड' (RRB) से जुड़ा हुआ है। इस मामले में CBI की तरफ से एक नया FIR दर्ज किया गया है।

'रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड' से जुड़ा हुआ है मामला:

रिपोर्टस के मुताबिक, यह छापेमारी 'रेलवे में नौकरी के बदले जमीन' घोटाले में की गई है। बताया जा रहा है कि, लालू यादव के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। इस मामले में CBI की तरफ से एक नया FIR दर्ज किया गया है।

बता दें, लालू प्रसाल यादव पर आरोप है कि, उन्होंने रेलवे मंत्री रहते हुए भर्ती घोटाला किया था, उसी मामले में छापेमारी की जा रही है। इस मामले में 17 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है।

एक अधिकारी ने इस कार्रवाई पर बात करते हुए बताया कि, सीबीआई ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ रेलवे में नौकरी के बदले में उम्मीदवारों से जमीन लेने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है। इस मामले में कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

'चारा घोटाला' मामले में मिली जमानत:

बता दें कि, हाल ही में कुछ दिनों पहले 73 वर्षीय नेता लालू प्रसाद यादव को 'चारा घोटाला' के पांचवें केस में जमानत मिली है। यह चारा घोटाले का अंतिम केस है, जिनमें उन्हें जमानत मिल चुकी है और वह जेल से बाहर आ चुके हैं। जमानत मिलने के बाद कुछ दिनों तक एम्स में अपना इलाज करवाया। वह लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT