CBSE की 10वीं-12वीं की बची परीक्षा डेटशीट 18 मई को जारी: HRD मंत्री
CBSE की 10वीं-12वीं की बची परीक्षा डेटशीट 18 मई को जारी: HRD मंत्री Priyanka Sahu -RE
भारत

CBSE की 10वीं-12वीं की बची परीक्षा डेटशीट 18 मई को जारी: HRD मंत्री

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। भारत में एक वायरस की महामारी यानी कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार के चलते सभी अहम काम-काज रूक गए हैं और देश में लॉकडाउन लगा दिया गया, जिसके कारण कई अधूरे कार्यो में से एक 10वीं और 12वीं के कुछ परीक्षा भी अभी होना बाकी हैं, जो कोरोना संकट के कारण रूकी हुई हैं। हालांकि, आज 16 मई को शाम 5 बजे केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की बोर्ड परीक्षा की तिथियों की घोषणा होने वाली थीं, परंतु टल गई हैं।

अब 18 मई को होगी घोषणा :

मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा अपने ट्वीट अकांउट से कुछ देर पहले ही ट्वीट साझा कर ये जानकारी दी है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा- सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को अंतिम रूप देने से पहले कुछ अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रख रहा है, इस वजह से आज 5 बजे होने वाली कक्षा 10 वीं और 12 वीं परीक्षा की डेटशीट की घोषणा अब सोमवार (18-05-2020) तक होगी।

बता दें कि, इससे पहले मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने खुद अपने ट्वीट अकाउंट से ट्वीट साझा कर यह जानकारी दी थी, आज शनिवार शाम पांच बजे केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा (CBSE) बोर्ड की बारहवीं और दसवीं के बचे हुए पेपरों की परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी।

जानकारी के लिए आपकों ये बताते चले कि, राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तरी इलाके में दंगे के कारण दसवीं के कुछ पेपर नहीं हो सके थे, जबकि पूरे देश मे दसवीं के पेपर हो गए थे। इसके अलावा लॉकडाउन के कारण बारहवीं के कुछ पेपर नहीं हो पाए थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT