चंडीगढ़ प्रशासन ने हटाए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने सहित कोरोना के सभी प्रतिबंध
चंडीगढ़ प्रशासन ने हटाए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने सहित कोरोना के सभी प्रतिबंध Social Media
भारत

चंडीगढ़ प्रशासन ने हटाए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने सहित कोरोना के सभी प्रतिबंध

Author : Priyanka Sahu

चंडीगढ़, भारत। भारत में कोरोना महामारी का संक्रमण काफी हद तक कम हो चुका है। कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट होती देख कई राज्‍यों की सरकारें कोरोना वायरस के प्रतिबंध को हटाने का निर्णय कर रही हैं। इसी तरह अब चंडीगढ़ में भी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने सहित सभी प्रतिबंध हटाने का फैसला लेते हुए आदेश जारी किए हैं।

फेस मास्क न पहनने पर नहीं लगाया जाएगा जुर्माना :

दरअसल, कोरोना महामारी के संक्रमण की लहर तेज होने के कारण अपने-अपने राज्‍य में सरकारों ने मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया था और मास्‍क न पहनने वालों पर जुर्माना भी लगा दिया था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। क्‍योंकि, चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा कोरोना से जुड़ी सारी पाबंदियां हटा दी गई हैं। सोमवार को जारी किए गए आदेश के अनुसार, अब से सार्वजनिक या कार्यस्थलों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा।

प्रशासन ने लोगों को दी यह सलाह :

हालांकि, इस दौरान प्रशासन की ओर से लोगों को फेस मास्क पहनने, हाथ की स्वच्छता और सामाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह भी दी गयी है और लोगों से कहा गया है कि, ''आम जनता को सलाह दी जाती है कि, वो सभी कोरोना के नियमों का पालन करें, जिसमें फेस मास्क पहनना, हाथ की स्वच्छता और सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है।'' इसके अलावा जारी आदेश में प्रशासन की ओर से यह भी कहा गया है- आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 22 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, सभी शेष आदेशों / दिशानिर्देशों को तत्काल वापस ले लिया गया है, जिसके साथ ही सार्वजनिक/ कार्य स्थलों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा।

बता दें कि, इससे पहले महाराष्ट्र, दिल्ली और तेलंगाना राज्‍यों में मास्क जनादेश हटाया गया है और सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क का उपयोग वैकल्पिक बना दिया है। देश में अब कोरोना के मामलों में लगातारी गिरावट दर्ज हो रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT