पंजाब में CM पद के लिए चरणजीत चन्नी के नाम का हुआ ऐलान
पंजाब में CM पद के लिए चरणजीत चन्नी के नाम का हुआ ऐलान Social Media
भारत

पंजाब में CM पद के लिए चरणजीत चन्नी के नाम का हुआ ऐलान

Author : Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। कांग्रेस शासित राज्‍य पंजाब में मुख्यमंत्री के पद पर किसे बैठाना है, इस बारे में कांग्रेस ने फैसला ले लिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद अब पंजाब के CM पद की कमान 'चरणजीत सिंह चन्नी' के हाथ आई है।

अटकलों पर विराम, चन्नी बने विधायक दल के नेता :

दरअसल, कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के 24 घंटे बाद भी कांग्रेस द्वारा पंजाब के नए CM का नाम का ऐलान न हुए जाने से अटकलों का दौर तेज हो चल रहा था, लेकिन अब सभी अटकलों पर विराम लग गया है। कांग्रेन ने अब चरणजीत चन्नी को विधायक दल के नेता चुना है। दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी राज्य के नए CM होंगे, इस बारे में पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश रावत ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

मुझे यह घोषणा करते हुए अपार हर्ष हो रहा है कि श्री. चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है।
हरीश रावत, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी

चरणजीत और रावत राजभवन रवाना :

मुख्यमंत्री पद के लिए चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मोहर लग जाने के बाद वे कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के साथ राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन रवाना हुए। तो वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी की प्रतिक्रिया भी आई, जिसमें उन्‍होंने ज्‍यादा कुछ नहीं कहा, सिर्फ यह बात कही कि, ''मैं राज्यपाल आवास पर जा रहा हूं। वहां से निकलने के बाद मैं बात करूंगा।''

चरणजीत सिंह चन्नी मेरे छोटे भाई है। मैं हाईकमान के फ़ैसले का स्वागत करता हूं। मैं आज भी ताकतवर नेता हूं और कल भी रहूंगा।
पंजाब कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा

अमरिंदर सिंह ने कल दिया था इस्‍तीफा :

बता दें कि, पंजाब में काफी दिनों को घमासान मचा हुआ था, इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने CM पद से हटने का फैसला लिया और बीते दिन शनिवार को ही CM पद से इस्तीफा दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT