बस्तर में बड़ा हादसा, चूना पत्थर की खदान में फंसे ग्रामीण
बस्तर में बड़ा हादसा, चूना पत्थर की खदान में फंसे ग्रामीण Social Media
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के बस्तर में बड़ा हादसा, चूना पत्थर की खदान में फंसे ग्रामीण

Priyanka Sahu

छत्तीसगढ़। देशभर में हादसों व घटनाओं के जारी दौर के बीच आज शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है कि, यहां चूना पत्थर की खदान है, जिसमें अचानक से कुछ ग्रामीण फंस गए।

कैसे हुआ ये हादसा :

दरअसल, रेत की खदान से ग्रामीण छुई जो एक तरीके से चूने का स्वरूप है और चूने को खदान में घुसकर इसे खोद कर निकाला जाता है और इसकी खदान कमजोर होती है। तो इसी तरह छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में कुछ ग्रामीण यहां खदान से चूना पत्थर निकाल रहे थे, तभी यह हादसा हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, चूना पत्थर की खदान जगदलपुर से 11 किलोमीटर दूर ग्राम मालगांव में है। इस खदान में करीब 12 से ज्यादा ग्रामीणों के फंसने की खबर है, अभी तक मलबे में दबने से 7 लोगों की मौत हो गई कई लोग अभी भी दबे हुए है। मृतकों में 6 महिलाएं और 1 पुरुष है।

घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी :

तो वहीं, हादसे के बारे में पता लगते ही एनडीआरएफ की टीमें घटना स्थल पर पहुंच गई है और पुलिस व एसडीआरएफ लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। अभी तक खदान के अंदर से दो ग्रामीणों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। हादसे के बारे में जानकारी देते हुए CSP विकास कुमार ने बताया कि, "यहां पर लोग काम कर रहे थे इसी दौरान यह हादसा हुआ। 7 में मृतकों में 6 महिलाएं शामिल हैं। हम अभी सटीक आंकड़ा नहीं बता सकते।"

हादसे पर CM भूपेश बघेल ने दुख जताया :

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में हुए हादसे के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से दुख जताया गया है। इस दौरान उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी करते हुए लिखा, ‘‘जगदलपुर के मालगांव में एक खदान में हादसे के दौरान 6 श्रमिकों की  दुखद मृत्यु का समाचार मिला है. ईश्वर दिवंगत श्रमिकों की आत्मा को शांति एवं उनके परिवारों को हिम्मत दे. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. अन्य फंसे हुए लोग सुरक्षित निकलें, ऐसी प्रार्थना है।‘‘

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT