Raipur Central Jail
Raipur Central Jail Raj Express
छत्तीसगढ़

Raipur Central Jail पहुंची ACB-EOW, शराब- कोयला घोटाला और महादेव सट्टा ऐप में कैदियों से पूछताछ

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • 7 सदस्यीय टीम पहुंची रायपुर सेंट्रल जेल।

  • छत्तीसगढ़ के विभिन्न घोटालों को लेकर पूछताछ।

  • 2 अप्रैल तक का समय दिया रायपुर कोर्ट ने।

Interrogation of Prisoners in Raipur Central Jail : छत्तीसगढ़। राजधानी रायपुर की सेंट्रल जेल (Raipur Central Jail) में बंद कैदियों से ACB- EOW की टीम ने शनिवार को पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि, यह कार्रवाई शराब कोयला, कोयला घोटाला और महादेव सट्टा ऐप मामले की है। जानकारी के अनुसार, बीते दिन शुक्रवार को भी रायपुर की सेंट्रल जेल (Raipur Central Jail) में बंद कैदियों से पूछताछ की गई थी जो आज भी जारी है।

जानकारी के अनुसार, ACB की टीम के द्वारा अलग- अलग प्रकरणों में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। रायपुर अदालत से अनुमति लेने के बाद जाँच एजेंसी ACB 29 मार्च से लेकर 2 अप्रैल तक कैदियों से विभिन्न मामलों में पूछताछ करेगी। सभी आरोपियों से 7 सदस्यीय टीम ने करीब 10 घंटे से ज्यादा पूछताछ की है।

बताया जा रहा है कि, ACB ने जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ की मांग की थी। ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर एसीबी ने कोयला स्कैम, महादेव सट्टा एप घोटाला और शराब घोटाला मामले में केस दर्ज किया था। ईडी की स्पेशल कोर्ट ने एसीबी की ओर से पेश किये गये आवेदनों के आधार पर जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ करने के लिए अनुमति दी है।

मामले में ईडी की स्पेशल कोर्ट में ACB की ओर से तीन आवेदन पेश किए गए थे। टीम शराब घोटाला मामले में जेल में अरविंद सिंह, महादेव सट्टेबाजी मामले में असीम दास, भीम यादव और सतीश चंद्राकर और कोयला घोटाला मामले में समीर बिश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, शिवशंकर नाग और नायर शामिल से पूछताछ कर रही है। इसके बाद टीम आगे की कार्रवाई करेगी। पूछताछ को देखते हुए रायपुर सेंट्रल जेल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT