पंचायत सचिव के अवैध अतिक्रमण पर चला सरकार का बुलडोजर
पंचायत सचिव के अवैध अतिक्रमण पर चला सरकार का बुलडोजर RE
छत्तीसगढ़

Balrampur News: पंचायत सचिव के अवैध अतिक्रमण पर चला सरकार का बुलडोजर

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ सरकार की बड़ी कार्रवाई।

  • पंचायत सचिव के अवैध अतिक्रमण पर चला सरकार का बुलडोजर।

  • पंचायत सचिव ने अवैध रूप से घर बना लिया था, जिसका लगातार ग्राम पंचायत विरोध कर रहा था।

बलरामपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सरकार बनने के बाद अवैध अतिक्रमण पर लगातार कार्रवाई चल रही है। बता दें, छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत बरतीखुर्द में अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर चला है।

बता दें कि, बलरामपुर जिले के बरती खुर्द के मिडिल व प्राथमिक स्कूल परिसर में कई वर्षों से एक पंचायत सचिव ने अवैध रूप से घर बनाया था। जिसका लगातार विरोध ग्राम पंचायत जा रही थी। वहीं, नगर तहसील के अतिक्रमण को हटाने का आदेश प्रशासन के द्वारा पारित कर दिया है। जिसके बाद तहसीलदार व स्थानीय पुलिस की मदद से अवैध अतिक्रमण को हटाया गया।

इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए, वाड्रफनगर तहसीलदार ने बताया कि, लंबे समय से यह प्रकरण तहसील न्यायालय में चल रहा था, जिस पर प्रक्रिया के अनुसार कार्रवाई की गई है। उक्त व्यक्ति द्वारा विद्यालय परिसर में कई वर्षों से अतिक्रमण किया गया था और कई बार समझाइश देने के बावजूद भी वह नोटिस लेने से भी मना कर देता था। अंततः न्यायालीन प्रक्रिया के तहत अवैध अतिक्रमण को हटाया गया और विद्यालय परिसर को मुक्त किया गया है।

बताते चलें कि, इससे पहले पिछले साल दिसंबर में कोरबा नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम ने मिशन स्कूल के पीछे मुख्य मार्ग पर सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया। टायर दुकान की आड़ में कई एकड़ जमीन पर कब्जा किया गया था। शिकायत मिलते ही प्रशासन के अधिकारी हरकत में आए और बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचे और अवैध कब्जे को तोड़ दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT