नौकरी और मुआवजे का वादा
नौकरी और मुआवजे का वादा Social Media
छत्तीसगढ़

Bemetara Violence: CM भूपेश बघेल का बिरनपुर में पीड़ित को 'नौकरी और मुआवजे' का वादा

Deeksha Nandini

छत्तीसगढ़। प्रदेश के बेमेतरा जिले के बिरनपुर की हिंसा की घटना सीएम बघेल ने उच्च स्तरीय जांच कराने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इस हिंसक वारदात में मृतक भुनेश्वर साहू के परिजनों को 10 लाख रुपए सहायता दी जाएगी साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का वादा किया हैं।

सीएम भूपेश बघेल की बड़ी घोषणा :

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- बिरनपुर में दिवंगत 22 वर्षीय युवक के परिवार के सदस्य को दी जाएगी सरकारी नौकरी और 10 लाख रू सहायता राशि की भी प्रदान की जाएगी। भुनेश्वर साहू समाज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। इसपर मुख्यमंत्री ने कमिश्नर के नेतृत्व में उच्च स्तरीय प्रशासकीय जांच के निर्देश दिए और और एक सप्ताह में जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है। मंगलवार की सुबह छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के पदाधिकारियों की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्णय लिया है। इस दौरान राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल सिंह साहू मौजूद थे।

दरअसल बीते दिन शनिवार को बेमेतरा जिला के बीरनपुर में दो समुदायों के बीच भयानक झड़प हो गई थी जिसमे 22 साल के भुनेश्वर साहू की हत्या हुई है। इसके बाद पूरे इलाके में तनावपूर्ण हालत है। नगर वासियों की तरफ से इस मामले उच्च स्तरीय जांच की मांग की जा रही थी। इसी के चलते बीते दिन सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद का आयोजन किया गया था। जिसमें VPS और BJP के कार्यक्रताऍं ने जमकर हंगामा करते हुए चक्का जाम किया था। जिसपर पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई भी की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT