भेट मुलाकात कार्यक्रम में सीएम बघेल
भेट मुलाकात कार्यक्रम में सीएम बघेल Raj Express
छत्तीसगढ़

बिलासपुर पहुंचे सीएम बघेल, मल्टीलेवल पार्किंग का किया उद्घाटन

Deeksha Nandini

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बिलासपुर में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत बिलासपुर एवं बिल्हा विधानसभा के क्षेत्रवासियों को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। साथ ही सीएम बघेल ने शहरवासियों मल्टीलेवल पार्किंग का भी उद्घाटन किया।

मल्टीलेवल कार पार्किंग की सौगात :

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहरवासियों को दी मल्टीलेवल कार पार्किंग की सौगात। 25 हजार वर्गफीट में कलेक्टोरेट में किया गया है तैयार। 16 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत से बनाए गए मल्टीलेवल कार पार्किंग में बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर के अलावा दो फ्लोर और बनाया गया है, जिसमें 257 कार और 333 बाइक पार्किंग की क्षमता है। मल्टीलेवल कार पार्किंग के शुरू होने से पार्किंग और ट्रैफिक की समस्या निजात मिलेगी।

बिलासपुर में लोकार्पण शिलान्यास :

बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सीएम बघेल ने 266 करोड़ 58 लाख रूपये की राशि के 19 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 56 करोड़ 46 लाख रुपए से अधिक राशि के 21 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने बिल्हा विधानसभा के क्षेत्रवासियों को भी बड़ी सौगात देते हुए 34 करोड़ 71 लाख रूपए से अधिक की राशि के 11 विकास कार्यों को लोकार्पण किया एवं 116 करोड़ 14 लाख रूपए से अधिक की राशि के 18 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री बघेल ने इस तरह लगभग 474 करोड़ रूपए राशि के 69 विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

सीएम की घोषणाएं :

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बिलासपुर विधानसभा के अंतर्गत लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में की गई महत्वपूर्ण घोषणाएं :-

  • तिफरा में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ किया जायेगा।

  • जोरापारा तालाब का सौंदर्यीकरण किया जायेगा।

  • अरपा नदी किनारे नाली निर्माण करवाया जायेगा।

  • पं. देवकीनंदन दीक्षित सभा भवन का उन्नयन एवं नवीनीकरण करवाया जायेगा।

  • टाउन हाल स्थित बैठक सभा कक्ष का निर्माण करवाया जायेगा।

  • बसंत बिहार में नवीन विद्युत क्षेत्र जोन का सृजन किया जायेगा।

  • बिलासपुर के वैकल्पिक प्रवेश मार्ग यदुनंदन नगर, तिफरा सब्जी बाजार से घुरु अमरी रेल्वे कासिंग होते हुये गौरव पथ बिलासपुर तक मार्ग चौड़ीकरण, मजबूतीकरण एवं डामरीकरण करवाया जायेगा।

  • राजा रघुराज स्टेडियम में क्लब फ्लड लाईट की व्यवस्था की जायेगी।

  • मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला तिलक नगर का जीर्णोद्धार करवाया जायेगा।

  • वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी बिल्हा एवं तखतपुर कार्यालय की मरम्मत करवाई जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT