Bhet Mulakat With Youth
Bhet Mulakat With Youth Raj Express
छत्तीसगढ़

Bhet Mulakat With Youth: CM बघेल ने की घोषणा, छत्तीसगढ़ी भाषा में शिक्षित युवाओं के लिए निकलेगी वैकेंसी

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • छत्तीसगढ़ी भाषा में शिक्षित युवाओं के लिए राज्य सरकार निकालेगी वैकेंसी।

  • पांच जिलों के युवकों ने सीएम भूपेश बघेल ने की चर्चा।

  • बसों में फ्री टिकट की मांग पर कहा- घोषणापत्र में करेंगे शामिल।

  • युवाओं से राजनीति में आने का किया आह्वान।

Bhet Mulakat With Youth: अगली वैकेंसी छत्तीसगढ़ी भाषा में शिक्षित युवाओं के लिए निकलेगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम में युवाओं से संवाद के दौरान की। इस घोषणा के बाद युवाओं के चेहरे और मन दोनों खिल उठे और पूरे स्टेडियम में तालियां गूंज उठी। बता दें कि, 2013 से प्रदेश में छत्तीसगढ़ी भाषा में एमए हो रहा है, 1500 विद्यार्थी पढ़कर निकल गए, लेकिन रोजगार नहीं मिला है, वैकेंसी नहीं है।

आप सभी से चर्चा करके छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाना है: मुख्यमंत्री बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में युवाओं के साथ भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की। रायपुर संभाग के पांच जिलों से हजारों की संख्या में पहुंचे और सीएम बघेल से संवाद किया। स्कूली छात्रों, मितान क्लब के सदस्यों और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, सभी युवाओं का सपना है, हमारा भी सपना है। आप सभी से चर्चा करके छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाना है. पूरे देश में छत्तीसगढ़ का नाम बढ़ाना है। संक्षिप्त उद्बोधन के बाद मुख्यमंत्री से सवाल -जवाब का सिलसिला शुरू हो गया।

बसों में फ्री टिकट की मांग, युवाओं से राजनीति में आने का आह्वान

कसडोल के देवेंद्र सतनामी ने कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के लिए बसों में फ्री टिकट की सुविधा दिए जाने की मांग पर सीएम बघेल ने इस सुझाव को घोषणापत्र में शामिल करने की बात कही है। इसके साथ ही सीएम बघेल ने युवाओं को राजनीति में आने का आव्हान किया है। दरअसल एक इंजीनियरिंग की छात्रा शगुन युवाओं को राजनीति में लाने के प्रयास पर चर्चा की इस दौरान सीम बघेल ने कहा कि, नौजवानों को राजनीति में आना ही चाहिए। जब मैं कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष था, तो युवा कांग्रेस में विकास उपाध्याय, एजाज ढेभर को लेकर आया, जो आज विधायक, महापौर हैं। देवेंद्र यादव सबसे कम उम्र के महापौर थे, अब विधायक है। मैं आह्वान करता हूं कि, आप लोग आगे आएं, पंचायत नगरीय निकाय चुनाव से शुरुआत करें।

Bhet Mulakat With Youth

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT