सीएम हाउस पहुंची गुस्साई महिलाएं
सीएम हाउस पहुंची गुस्साई महिलाएं Raj Express
छत्तीसगढ़

Bhilai News: कई किलोमीटर पैदल चलकर सीएम हाउस पहुंची गुस्साई महिलाएं, शराबबंदी की मांग

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स

  • तीन दिन से कई किलोमीटर की पदयात्रा कर महिलायें आज पहुंची सीएम हाउस।

  • शराबबंदी को लेकर महिलाओं ने सीएम के नाम सौपा ज्ञापन।

  • धमतरी में महिलाओं ने सड़क के नवीनीकरण और चौड़ीकरण को लेकर निकाला जुलूस।

  • 23 गांव के लोग हुए शामिल।

Bhilai Women Demanded Prohibition: छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर मांग तेज हो रही है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने अब शराबबंदी की मांग को लेकर सीएम हाउस का घेराव किया है। शराबबंदी की मांग को लेकर प्रदेश के अलग- अलग जिलों से महिलाएं शामिल हुई है। महिलाओं ने यह पदयात्रा डोंगरगढ़ से शुरू की थी।

शराबबंदी की मांग को लेकर दुर्ग संभाग के अलग-अलग जिलों से 15 महिलाओं के समहू ने पदयात्रा निकाली। यह पदयात्रा राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ से यात्रा तीन दिन पहले शुरू की गई थी। मुख्यमंत्री निवास भिलाई पहुंचने में महिलाओं को तीन दिन का समय लगा। इसके बाद महिलाएं सीएम हाउस के अंदर जाने की कोशिश करने लगी जिस पर पुलिस वालों ने उन्हें बाहर ही रोक दिया। इसके बाद महिलाओं ने सीएम के नाम का ज्ञापन सौंपा और फिर वहां से चली गई।

पदयात्रा

धमतरी की महिलाओं ने निकाला जुलूस, कहा रोड नहीं तो वोट नहीं

वहीं दूसरी तरफ धमतरी जिले में भी महिलाओं ने रोड बनाने के लिए मांग की है और पैदल जुलूस निकाला है। इस जुलूस को रविवार को निकाला गया है जिसमें गांव की सभी महिलाये शामिल हुई और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है।

दरअसल, धमतरी जिले के कोलियारी से खरेंगा, दोनर, जोरातराई जर्जर मार्ग के नवीनीकरण और उसके चौड़ीकरण को लेकर बीते कई दिनों से लगभग 23 गांव के लोग कर रहे है। बारिश के मौसम में कच्ची सड़क पर आवाजाही से लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है कई बार तो जलभराव की स्थिति में कई दिनों तक आवागमन ठप्प होता है। अब परेशान होकर रविवार को सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन पर उतर आई है। नाराज ग्रामीण सड़क की मांग को लेकर सड़क संघर्ष समिति के बैनर तले कोलियारी गांव से विधानसभा तक पदयात्रा पर निकले हैं। इस पदयात्रा में बड़ी संख्या में ग्रामीण सड़क पर उतरे हैं।

धमतरी की महिलाओं ने निकाला जुलूस

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT