भिलाई लाइट इंडस्ट्रियल एरिया का स्टील फैक्ट्री में लगी आग
भिलाई लाइट इंडस्ट्रियल एरिया का स्टील फैक्ट्री में लगी आग RE
छत्तीसगढ़

Bhilai News: भिलाई लाइट इंडस्ट्रियल एरिया का स्टील फैक्ट्री में लगी आग

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • भिलाई लाइट इंडस्ट्रियल एरिया का स्टील फैक्ट्री में लगी आग।

  • इस भीषण आग से लाखों का सामान जल कर खाक हो गया।

  • बुझाने में जुटी दमकल की 6 गाड़ियां।

  • आग लगने की सूचना मिलने के बाद एहतियात के तौर पर पास की दूसरी फैक्ट्रियों को खाली कराया गया।

भिलाई, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, भिलाई के लाइट इंडस्ट्रियल एरिया में शिवम इन्फोटेक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिसके बाद यहां हड़कंप मच गई। इस भीषण आग से लाखों का सामान जल कर खाक हो गया।

जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के भिलाई में जामुल थाना क्षेत्र के राजीव नगर स्थित शिवम हाईटेक स्टील प्राइवेट लिमिटेड में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। टाइटेनियम धातु में आगी आग ने काफी भयावह रूप ले लिया। उसे बुझाने के लिए 6 दमकल गाड़ियां लगी हुई है। कड़ी मशक्कत के बाद इस भीषण आग पर काबू पाया गया।

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया:

इस हादसे के बारे में बात करते हुए फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि, लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने की सूचना मिलने के बाद एहतियात के तौर पर पास की दूसरी फैक्ट्रियों को खाली कराया गया। फैक्ट्री से कई मजदूरों को बाहर निकाला गया, जिससे जान हानि नहीं हुई। फैक्ट्री के मालिक के अनुसार, लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। आग से नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। इसके साथ ही आग लगने का कारण का भी पता लगाया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT